सभी के आंखों को नम कर अलविदा कह गए कॉमेडी के बादशाह राजू श्रीवास्तव…

बीते 41 दिन से एम्स अस्पताल में मौत से जंग लड़ रहे राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे। अभी-अभी इंडस्ट्री से सबसे दुखद खबर सबके सामने आई जिसने सभी के आंखों को नम कर दिया। कॉमेडी के बादशाह राजू श्रीवास्तव ने अपना देह त्याग कर दिया। इस खबर के सामने आते ही सभी की आंखें नम हो गई। बता दे राजू श्रीवास्तव के निधन के कारण उत्तर प्रदेश के विधानसभा में 2 मिनट का मौन व्रत रखा गया। राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पर आज एम्स अस्पताल से सबसे दुखद खबर सामने आई। 41 दिन से मौत से जंग लड़ रहे राजू श्रीवास्तव का देहांत हो गया। कॉमेडी के बादशाह इस तरह से सब को अलविदा कह गए की सभी के आंखें नम होकर रह गई।

सभी के आंखों को नम कर अलविदा कह गए कॉमेडी के बादशाह राजू श्रीवास्तव...

बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक के कलाकार और राजनेता सभी ने दी कॉमेडी के बादशाह को भावपूर्ण श्रद्धांजलि…

राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर के सामने आते है, सभी की आंखें आंसुओं से नम हो गई। राजू श्रीवास्तव ने अपने दम पर छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक में अपनी पहचान बनाई थी। राजू ने एक तरफ से भारत में कॉमेडी के चलन को इतना ऊपर तक पहुंचाया की कॉमेडी को भी भारत में एक कला के तौर पर पहचान मिली। राजू श्रीवास्तव के कारण ही भारत के युवा वर्ग कॉमेडी की कला में आगे आए जिस कारण भारत को इतने बड़े-बड़े कॉमेडियन मिले जिसने देश दुनिया में भारत के नाम को और ऊंचा किया जैसे कपिल शर्मा। आज इस कॉमेडी के बादशाह का देश को अलविदा कह जाना देश वासियों के लिए बड़ी क्षति है। बता दें भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने राजू श्रीवास्तव के निधन में शोक जताया। इसके साथ ही बॉलीवुड के बड़े-बड़े अभिनेता जैसे अक्षय कुमार, विवेक ओबरॉय, नील नितिन मुकेश साथ ही बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस ने राजू श्रीवास्तव के निधन में अपना दुख जताया और छोटे पर्दे के जाने-माने कलाकार शैलेश लोढ़ा ने भी अपने खास मित्र को खोने का गम सबके साथ साझा किया। वीरेंद्र सहवाग जैसे बढ़े-बढ़े क्रिकेटर राजू श्रीवास्तव के निधन पर काफी दुखी दिखाई दिए और सोशल मीडिया पर राजू श्रीवास्तव को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

बॉलीवुड के शहंशाह के दीवाने थे राजू श्रीवास्तव…

राजू श्रीवास्तव के निधन का दुख उनके परिवार के साथ बॉलीवुड के शहंशाह यानी अमिताभ बच्चन को भी काफी हुआ। बता दे राजू श्रीवास्तव जब एम्स अस्पताल में भर्ती थे तब राजू श्रीवास्तव के परिवार जन ने अमिताभ बच्चन से प्रार्थना की थी कि वह अपना एक वीडियो बनाकर राजू श्रीवास्तव को भेजें। अमिताभ बच्चन को जब ये सूचना मिली उन्होंने तभी राजू श्रीवास्तव को एक वीडियो बनाकर भेजा जहां उन्होंने राजू श्रीवास्तव के जल्द ठीक होने की उम्मीद की। पर इस तरह से राजू श्रीवास्तव का सभी को अलविदा कह जान अमिताभ बच्चन के ऊपर भी दुखों के पहाड़ टूटने के समान है। राजू श्रीवास्तव बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के दीवाने थे। राजू अमिताभ बच्चन को काफी पसंद करते थे जिस कारण एम्स के डॉक्टर साथ ही राजू श्रीवास्तव के परिवार ने अमिताभ बच्चन से अपनी आवाज में वीडियो बनाकर उनके लिए भेजने को कहा था। अब राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर सच में सभी को झनझोर कर दी है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: