सदाशिव अमरापुरकर की उम्र,‌गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

सदाशिव अमरापुरकर की उम्र,‌गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

बात करें सदाशिव अमरापुरकर की तो इनसे आज कोई भी अनजान नहीं है। बॉलीवुड में एक विलन और एक हास्य कलाकार का किरदार निभाने वाले इनके जैसे बहुत कम ही कलाकार हैं। इनके काम को काफी ज्यादा पसंद किया जाता था। इन्होंने अब कई फिल्मों में बतौर विलेन और कई फिल्में बतौर कॉमेडियन काम किया। फिल्म सड़क 1991 में आई। उसमें उन्होंने महारानी का किरदार निभाया। जिसे काफी सराहा गया था सदाशिव अमरापुरकर का जन्म 11 मई 1950 को महाराष्ट्र में हुआ था । इन्होंने अपने स्कूलिंग एम एस नवीन मराठी पाठशाला में की थी। अहमदनगर कॉलेज में इन्होंने अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी की और पुणे यूनिवर्सिटी में उन्होंने m.a. किया।

फैमिली

इनके माता और पिता के नाम के बारे में कुछ ज्यादा जानकारी हम लोगों को नहीं मिल पाई है। इनके पिता एक अच्छे बिजनेसमैन थे बात करेंगे शादीशुदा जीवन की तो इन्होंने 12 जनवरी 1973 को सुनंदा कर्मकार से शादी कर लिया। इसके बाद इन्हीं तीन बेटियां हुई जातेगाओंकेर, रीमा और शैली। बात करें उनकी बेटी रीमा कि तो जानी मानी डायरेक्टर हैं उनकी बेटी शैली एक डॉक्टर हैं।

करियर

सदाशिव अमरापुरकर ने अपने करियर के शुरुआत में 21 साल की उम्र में थिएटर में शुरू कर दी थी। इन्होंने 50 से भी ज्यादा फिल्में बनाई है ।इनकी पहली फिल्म जो कि मराठी भाषा में थी इसका उसका नाम आमरस था जो कि 1976 में आई थी। बॉलीवुड में 1987 में एक फिल्म आई हुकूमत 1991 में इनकी फिल्म आई सड़क जिसमें उन्होंने महारानी का किरदार निभाया था इस किरदार को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया इसके अलावा इन्होंने आंखें ,नाचे नागिन गली गली फिल्मों में भी काम किया। इन्होंने टीवी शो में एक काम किया जिसमें से एक है भारत एक खोज। उन्होंने बॉलीवुड में दोबारा काम करना शुरू किया उसके उनकी फिल्म आई 1999 में हम साथ साथ हैं इन्होंने बतौर कॉमेडी कलाकार आंखें और हम साथ साथ हैं मैं काम किया जिसे लोगों ने काफी सराहा और पसंद किया।

कॉन्ट्रोवर्सी

हम सभी के मनपसंद कलाकार सदाशिव अमरापुरकर को भी कॉन्ट्रोवर्सी का सामना करना पड़ गया ।बात उन दिनों की है जब 2013 में उनके घर में होली की पार्टी रखी गई थी। होली के पार्टी के दौरान इनके यहां रेन डांस का आयोजन किया गया था। जिसमें काफी ज्यादा पानी इन्होंने इस्तेमाल कर डाला था। जिसके कारण इनके घर के आसपास के लोगों ने उनकी काफी आलोचना की इस तरह पानी की बर्बादी के कारण इन्हें कॉन्ट्रोवर्सी का सामना करना पड़ गया था।

नेटवर्थ

बॉलीवुड में कई हिट फिल्में जैसे नाचे नागिन गली गली आंखें हुकूमत सड़क हम साथ साथ हैं। इश्क में काम करने वाले बहुत अच्छे कलाकार जिन्होंने कभी हास्य कलाकार बनकर सभी को मन भर पर हंसाया तो कभी एक विलन बनके सभी का मनोरंजन किया। कि नेटवर्क की बारे में अगर बात की जाए तो उन्होंने फिल्मी दुनिया से काफी ज्यादा दौलत और शोहरत पाई है इनके पास आज 20 मिलियन डॉलर की कुल संपत्ति है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: