सच्ची प्रेम कथा पर बनी बॉलीवुड की ये फिल्में, आंखें हो जाएगी नम

सच्ची प्रेम कथा पर बनी बॉलीवुड की ये फिल्में, आंखें हो जाएगी नम

बॉलीवुड में कई अलग-अलग स्टोरी पर फिल्में बनाई जाती हैं जो कि दिल को छू लेती हैं कुछ ऐसी फिल्में है जो लोगों के जीवन पर आधारित होती हैं और दर्शक देख कर उन्हें इमोशनल हो जाते हैं। बॉलीवुड में कॉमेडी फिल्में बनाई जाती हैं जो दर्शकों को इतना हंसाती हैं कि उनके पेट में दर्द हो जाता है लेकिन अगर हम बॉलीवुड के रोमांटिक फिल्मों की बात करें तो कुछ ऐसी लव स्टोरी पर फिल्में बनाई गई है जिन्हें देखने के बाद हर युवा प्रेमी को ऐसा लगता है कि यह उसके ही जीवन की स्टोरी है और उसे देखने के बाद हर युवा प्रेमी इमोशनल हो जाता है। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद इमोशनल कर देने वाली प्यार की कहानी पर बनाई गई है लेकिन बहुत लोग नहीं जानते हैं कि यह लव स्टोरी फिल्में रियल लाइफ पर बनी है।

जोधा अकबर

साल 2008 में रिलीज हुई रितिक रोशन और ऐश्वर्या राय की फिल्म जोधा अकबर काफी ज्यादा फेमस हुई थी यह फिल्म मुगल सम्राट अकबर के प्रेम की कहानी थी जिसमें उनकी शादी राजपूत राजकुमारी जोधा के साथ एक संधि के तहत हुई थी। अकबर बहुत बड़ा राजा था और उसका सम्राज्य अफगानिस्तान तक फैला हुआ था राजपूतों से जीतने के बाद अकबर ने जोधा से संधि के तहत शादी किया लेकिन बाद में उन्हें जोधा से प्यार हो गया और उनकी अमर प्रेम कहानी को पर्दे पर उतारा गया जो काफी दिलचस्प है।

गुरु

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन के बेहतरीन अभिनय से सजी फिल्म गुरु एक रियल लाइफ लव स्टोरी पर बनाया गया है यह कहानी भारत के सबसे अमीर उद्योगपति धीरूभाई अंबानी और उनकी पत्नी कोकिलाबेन की लव स्टोरी पर बनाया गया है जिसमें एक लड़का हमेशा अपने पिता के सामने अच्छा बनने की कोशिश करता है लेकिन उसे सफलता नहीं मिलती तो वह तुर्की चला जाता है जहां से वापस आने के बाद उसके मन में व्यवसाय करने की लालसा उत्पन्न होती है और बाद में वह भारत का सबसे बड़ा उद्योगपति बनता है।

शेरशाह

खूबसूरत अभिनेत्री कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा के अभिनय से सजी फिल्म शेरशाह 2021 में रिलीज हुई थी यह फिल्म भारत के जांबाज सिपाही विक्रम बत्रा की कहानी थी जो कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हो गए थे इस फिल्म में विक्रम बत्रा और उनकी प्रेमिका की कहानी को दिखाया गया है जिनसे बेइंतहा मोहब्बत करते थे लेकिन शादी से पहले ही उनकी मृत्यु हो गई बाद में उनकी प्रेमिका ने आज तक शादी नहीं किया है।

राजी

2018 में रिलीज हुई आलिया भट्ट की फिल्म राजी में उन्होंने सहमत नाम की एक एजेंट का किरदार निभाया है जिन्हें 1971 भारत पाकिस्तान युद्ध के समय पाकिस्तान में भेजा जाता है जहां उन्हें अपने पति से प्यार हो जाता है और बच्चे की मां बनती हैं लेकिन मिशन के तहत उनकी सारी जानकारी उनके पति को पता चल जाती है जिसके बाद उन्हें अपने प्यार को अधूरा छोड़ कर वापस आना पड़ता है।

एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, दिशा पटानी और कियारा आडवाणी के अभिनय से सजी फिल्म एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बनाया गया है जिसमें उनके जीवन के उन पहलुओं को दिखाया गया है जो कोई नहीं जानता है जिसमें उनकी गर्लफ्रेंड प्रियंका की मौत हो जाती है और उनका प्यार अधूरा रह जाता है।

रुस्तम

फिल्म रुस्तम में अक्षय कुमार, इलियाना डिक्रूज और ईशा गुप्ता ने बेहतरीन अभिनय किया था इस फिल्म की कहानी एक रियल स्टोरी पर बनाई गई है जिसमें एक नेवी ऑफीसर अपने ड्यूटी के कारण हमेशा घर से बाहर रहता है जिसके बाद उनकी पत्नी का किरदार निभा रही इलियाना डिक्रूज को अपने पति के दोस्त के साथ प्यार हो जाता है हालांकि इस बात की जानकारी उनके पति को हो जाती है यह फिल्म देखने के बाद दर्शकों को काफी पसंद आई थी और यह काफी चर्चित फिल्म है।

मैरी कॉम

मैरी कॉम का नाम दुनिया भर में हर किसी को पता है मैरीकॉम भारत की एसी मुक्केबाज हैं जिन्हें एक युवा से प्यार हो जाता है जिसकी जानकारी उनके कोच को होती है और उन्हें ऐसा लगता है कि प्यार में पड़ने के बाद वह खेल से दूर हो जाएंगी लेकिन मैरीकॉम हार नहीं मानती है और वह अपने बॉयफ्रेंड से शादी करने के बाद दो बच्चों की मां बनती है और बाद में ओलंपिक में मेडल जीतकर भारत का नाम भी रोशन करती है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: