शाहरुख खान से लेकर सलमान खान तक जब फिल्म के फ्लॉप होने का गुस्सा उतरा था इन सितारों पर, फिल्म मेकर्स से लेकर डायरेक्टर तक ने दिखाई थी आंखें

शाहरुख खान से लेकर सलमान खान तक जब फिल्म के फ्लॉप होने का गुस्सा उतरा था इन सितारों पर, फिल्म मेकर्स से लेकर डायरेक्टर तक ने दिखाई थी आंखें

बॉलीवुड के इतिहास में कई ऐसी फिल्में बनी है जो बहुत बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई है और लोग उस फिल्म की जमकर प्रशंसा करते हैं जो फिल्में सुपरहिट होती है उसमें फिल्म के कलाकारों के साथ ही स्क्रिप्ट और निर्देशक की मेहनत को कारण बताया जाता है लेकिन वहीं अगर फिल्म फ्लॉप हो जाती है तो फिल्म के फ्लॉप होने का आरोप किसी के ऊपर भी लग जाता है। अभी हाल ही में सुपरस्टार अक्षय कुमार को लेकर विवाद चल रहा है जिसमें हाल ही में रिलीज हुई फिल्म सम्राट पृथ्वीराज के फ्लॉप होने का कारण अक्षय कुमार की एक्टिंग को बताया जा रहा है और अब फिल्म मेकर्स भी मान रहे हैं कि अक्षय कुमार की ओवरएक्टिंग के कारण फिल्म फ्लॉप हुई है लेकिन ऐसा नहीं है कि यह पहली बार हुआ है, इसके पहले भी कई फिल्मों के फ्लॉप होने पर उस फिल्म के अभिनेता को उसका जिम्मेदार ठहराया गया है। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी ही बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सुपर फ्लॉप हो गई थी और इसके फ्लॉप होने के पीछे का कारण अभिनेता को बताया गया था।

सलमान खान

बॉलीवुड के हैंडसम अभिनेता सलमान खान ने अपने करियर के दौरान कई बड़ी फिल्मों में काम किया है और सलमान खान की कई ऐसी फिल्में हैं जिन्होंने 100 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई करके बॉलीवुड में कई रिकॉर्ड अपने नाम किया है। सलमान खान की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है और इनकी फिल्मों को देखने के लिए दर्शक सिनेमाघरों में टूट पड़ते हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि सलमान खान की हर फिल्म सुपरहिट ही होती है उनके भी कैरियर की कई ऐसी फिल्में है जो सुपर फ्लॉप साबित हुई है और इन्हीं फ्लॉप फिल्मों में से फिल्म रेस 3 भी बुरी तरीके से फ्लॉप हो गई थी। इस फिल्म की कहानी को काफी अच्छा बताया जा रहा था लेकिन सलमान खान की एक्टिंग को दर्शकों ने बिल्कुल भी पसंद नहीं किया था, फिल्म फ्लॉप होने के बाद फिल्म मेकर्स ने इसका जिम्मेदार सलमान खान की ओवरएक्टिंग को ठहराया था।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान रोमांटिक फिल्मों के लिए बॉलीवुड में काफी ज्यादा प्रसिद्ध है शाहरुख खान की भी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है और दर्शक इनकी फिल्मों को देखना बहुत पसंद करते हैं लेकिन शाहरुख खान ने एक तरफ जहां कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है वहीं उनकी कुछ फिल्में बुरी तरीके से बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप भी हो गई है और इन्हीं फिल्मों में से एक फिल्म है जीरो जो कि बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी। इस फिल्म का बजट काफी बड़ा था लेकिन फिल्म सफलता पाने में नाकामयाब रही थी इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद फिल्म निर्माता ने इसका जिम्मेदार शाहरुख खान को ठहराया था।

आमिर खान

मशहूर फिल्म अभिनेता आमिर खान वैसे तो हिट फिल्में देने के लिए बॉलीवुड में मशहूर है लेकिन उनकी बड़े बजट की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरीके से फ्लॉप हो गई थी। इस फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन भी थे लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाने में सक्षम नहीं हो पाई और इस फिल्म से फिल्म निर्माता को बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था फिल्म के फ्लॉप होने के बाद फिल्म निर्माता ने इसका जिम्मेदार आमिर खान को ठहराया था।

सनी देओल

सनी देओल का करियर एक समय इतनी बुलंदियों पर था कि उनकी सभी फिल्में सुपरहिट हुआ करती थी सनी देओल ने अपने कैरियर में घायल, घातक, इंडियन, गदर, हीरो जैसी कई मशहूर फिल्मों में काम किया है लेकिन सनी देओल की रिलीज हुई फिल्म घायल 2 बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरीके से फ्लॉप हो गई थी और इस फिल्म के निर्माता को काफी बड़ा नुकसान हुआ था फिल्म फ्लॉप होने के बाद इसका जिम्मेदार सनी देओल की एक्टिंग को ठहराया गया था।

प्रभास

साउथ फिल्मों के जाने-माने अभिनेता प्रभास की फिल्म बाहुबली और बाहुबली 2 ने बॉक्स ऑफिस पर बेहद कमाल का प्रदर्शन किया था और इसका कलेक्शन लाजवाब था लेकिन हाल ही में रिलीज हुई प्रभास की फिल्म राधेश्याम बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरीके से फ्लॉप हो गई थी जिसके बाद फिल्म निर्माता प्रभास पर काफी ज्यादा नाराज थे।

अक्षय कुमार

हाल ही में रिलीज हुई ऐतिहासिक फिल्म सम्राट पृथ्वीराज बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरीके से फ्लॉप हो गई है और इसका कलेक्शन बिल्कुल भी नहीं हुआ है जिसके बाद दर्शकों ने इस फिल्म में अक्षय कुमार की ओवरएक्टिंग को जिम्मेदार ठहराया है और अब फिल्म निर्माता भी अक्षय कुमार को ही इस फिल्म के फ्लॉप होने का कारण बता रहे हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: