शादी के बाद अपना धर्म बदल ली इन 5 अभिनेत्रियों ने, सलमान खान की अभिनेत्री बन चुकी है मुस्लिम

ayesha takia

बॉलीवुड हो या साउथ फिल्म इंडस्ट्री हर क्षेत्र के कलाकारों के पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के चर्चे दर्शकों के बीच होते रहते हैं और सोशल मीडिया पर इन दर्शकों के पर्सनल लाइफ की खबरें वायरल होती रहती हैं। इन खबरों में कई तरह की खबरें शामिल हैं जैसे कि किसी एक्ट्रेस का लव अफेयर हो या कोई विवादित बयान हो ऐसा भी होता है कि जब यह कलाकार किसी फिल्म में काम करते हैं तो वह भी चर्चा का विषय बन जाता है और ऐसी तमाम तरह की खबरें हैं जो अक्सर मीडिया के बीच सुर्खियों में रहती हैं लेकिन दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको साउथ फिल्म इंडस्ट्री की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने हाल ही में धर्म परिवर्तन करके सबको चौंका दिया और इस लिस्ट में साउथ की खूबसूरत नई नवेली अभिनेत्री नयनतारा भी शामिल है तो आइए जानते हैं।

आयशा टाकिया

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों को रोमांचित करने वाली मशहूर फिल्म अभिनेत्री आयशा टाकिया के पिता गुजरात से हैं और वो एक हिंदू हैं वहीं उनकी माता कश्मीरी मुस्लिम है। आयशा टाकिया ने पुरी जगरनाथ की फिल्म सुपर में मशहूर फिल्म अभिनेता नागार्जुन अक्किनेनी के साथ काम किया है आपको बता दें कि आयशा टाकिया ने लेखक फरहान आजमी के साथ शादी किया है और शादी के बाद आयशा ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया और उन्होंने पूरी तरह से मुस्लिम धर्म को अपना लिया है।

खुशबू सुंदर

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री खुशबू सुंदर एक अभिनेत्री के साथ ही फिल्म निर्माता और पॉलिटिशियन भी हैं खुशबू सुंदर को भले ही साउथ फिल्मों की अभिनेत्री कहा जाता है लेकिन उन्होंने अपने कैरियर की शुरूआत बॉलीवुड फिल्म द बर्निंग ट्रेन में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी जिसके बाद वह बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आई और वह अक्सर फिल्मों के गानों में रोल किया करती थी लेकिन उन्हें पहली बार बतौर एक्ट्रेस जैकी श्रॉफ के साथ फिल्म जानू में काम करने का मौका मिला जो 1985 में रिलीज हुई थी। खुशबू सुंदर का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था लेकिन उन्होंने सुंदर सी से शादी करने के बाद हिंदू धर्म को अपना लिया।

मोनिका

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की लगभग 70 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी खूबसूरत अभिनेत्री मोनिका ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थी जिसके बाद उन्हें बाल कलाकार के रूप में अनगिनत फिल्मों में काम करने का मौका मिला और उन्होंने युवावस्था में कई फिल्मों में बतौर अभिनेत्री भी काम किया लेकिन हाल ही में वह इस्लाम धर्म को अपना कर चर्चा में आ गई हैं। आपको बता दें कि मोनिका के माता-पिता ईसाई धर्म से हैं लेकिन मोनिका ने इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने सभी धर्मों के बारे में जब पढ़ा तो उन्हें सबसे अच्छा मुस्लिम धर्म लगा क्योंकि वहां शांतिप्रिय लोग हैं। इसलिए वह मुस्लिम धर्म को अपना रही हैं और उन्हें पता है कि धर्म परिवर्तन के बाद उन्हें अभिनय के क्षेत्र से दूर जाना पड़ेगा जो उन्हें स्वीकार है।

नगमा

बॉलीवुड फिल्मों से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली मशहूर फिल्म अभिनेत्री नगमा को जब बॉलीवुड फिल्मों में उतना महत्व नहीं मिला तो उन्होंने भोजपुरी फिल्मों की तरफ रुख किया और वह साउथ फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री रह चुकी हैं। नगमा ने राजनीति के क्षेत्र में भी अपना कैरियर आजमाया और अब वह धर्म परिवर्तन करके काफी ज्यादा चर्चा में आ गई है। नगमा की माता हिंदू हैं और उनके पिता मुस्लिम हैं लेकिन नगमा ने ईसाई धर्म को अपना लिया है हालांकि धर्म परिवर्तन के बाद नगमा काफी डिप्रेशन में रहती थी।

नयनतारा

नयनतारा मूल रूप से ईसाई धर्म से संबंध रखती हैं लेकिन उन्होंने 2011 में चेन्नई स्थित एक आर्य समाज मंदिर में अपने बॉयफ्रेंड फिल्म निर्देशक और कोरियोग्राफर प्रभु देवा से शादी करने के लिए हिंदू धर्म को अपना लिया था हालांकि उनकी शादी तो प्रभु देवा से नहीं हुई लेकिन उन्होंने हाल ही में हिंदू तमिल फिल्म निर्माता विग्नेश शिवन के साथ शादी किया है और वह काफी खुश हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: