वो 8 नामचीन हस्तियां जिन्हें सरेआम गोलियों से भून दिया गया था, देखिए कौन-कौन हैं इस लिस्ट में

फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जिनकी बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इन सितारों के मौत के किस्से आज भी लोगों के जुबान पर याद है।
दुनिया में हर जगह किसी न किसी बात को लेकर चर्चा होती रहती है। कई बार फिल्म इंडस्ट्री की दुनिया में सितारे काफी ज्यादा मशहूर हो जाते हैं, जिसकी वजह से उनको कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक हर जगह यही सीन रहता है। अगर कोई किसी बड़े इंसान की बात नहीं मानता तो उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। यहां तक की मौत की घाट भी उतार दिया जाता है। आइए जानते हैं कुछ ऐसी घटनाओं के बारे में जो दुनिया भर में हुए सितारों के साथ हुई थी, जिसे सुनने के बाद लोगों का दिल दहल उठा था।

सिद्धू मूसेवाला

सिद्दू मूसेवाला पंजाब के जाने-माने सिंगर माने जाते थे। इस मशहूर सितारे की हाल ही में गोली मारकर बेरहमी से हत्या कर दी गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला को मौत के घाट उतारवाया है। सिद्धू मूसेवाला की मौत के बाद हर जगह अफरा-तफरी मच गई है। इस सितारे पर 18 गोलियां चली थी। लोग काफी ज्यादा गुस्सा जता रहे हैं और दंग रह गए हैं।

गुलशन कुमार

गुलशन कुमार को कौन नहीं जानता 12 अगस्त 1997 का दिन उनके लिए काले दिन जैसा साबित हुआ। इस सितारे की महादेव मंदिर में बेरहमी से मार कर हत्या कर दी गई थी। गुलशन कुमार को उस वक्त 16 गोलियां लगी थी। उस समय अबू सलेम काफी ज्यादा चर्चा में थे, जिसने गुलशन कुमार से 10 करोड़ की फिरौती मांगी थी। इतनी बड़ी रकम देने से गुलशन कुमार ने मना कर दिया, जिसकी वजह से उनकी हत्या हो गई थी।

क्रिस्टीना ग्रिम्मी

हॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री क्रिस्टीना ग्रिम्मी का भी मर्डर हुआ था। 2016 में यह खूबसूरत अभिनेत्री अपने चाहने वालों को ऑटोग्राफ दे रही थी यह हादसा फ्लोरिडा में हुआ था। इस बीच के बिन नाम के एक इंसान ने उन्हें 2 गोलियां मार दी थी। जैसे ही यह हादसा हुआ हर जगह भागम भाग होने लगी और लोग दंग रह गए थे।

Phil Hartman & his wife Brynn at an HBO event in 1998. (Photo by Jeff Kravitz/FilmMagic)

फिल हार्टमैन

1998 में फिल हार्टमैन का उनकी बीवी से झगड़ा हो गया था। आपको बता दें यह केनेडा के मशहूर कॉमेडियन और स्क्रीनप्ले राइटर थे जिन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दरअसल इस सितारे की बीवी ने ही इन पर तीन गोलियां दाग दी थी जिसकी वजह से वह मर गए थे।

मारविन गए

हॉलीवुड के मशहूर सिंगर मार्विन गए को उनके बाप नहीं मौत के घाट उतार दिया था। ऐसा कहा जाता है कि मार्विन अपने माता पिता को दूर करना चाहते थे। ऐसे में उनके पिता ने उन पर दो गोलियां दागी थी जिसकी वजह से वह मर गए थे।

शेरोन टाटे

अमेरिका की खूबसूरत मॉडल और अभिनेत्री रह चुकी इस अभिनेत्री को 1969 में 5 लोगों ने घेर कर मारा था। इस हमले के दौरान शेरोन टाटे की मौत हो गई थी। उस समय इन पर गोलियों की बरसात हो गई थी। ऐसा कहा जाता है, जिन्होंने इस अभिनेत्री को मारा था वह चार्ली मेंसोन परिवार का हिस्सा थे।

जॉन लेनॉन

जॉन लेनॉन को कई बार जान से मारने की धमकी मिली थी। जॉन डेविड नाम के एक इंसान ने इस सितारे को घर में घुसकर गोली मारी थी। इस समय उन्हें 4 गोलियां लगी थी, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई थी इस हादसे के बाद न्यूयॉर्क शहर में काफी ज्यादा हंगामा हुआ था। इस सितारे की मौत के बाद लोग सड़कों पर उतर गए थे और गुनहगार को सजा दिलाने की मांग करने लगे थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: