वो 6 फिल्में जिसे रणबीर कपूर ने देखते ही मना कर दिया था, बाद में सुपरहिट साबित हुई सभी

delly belly ranbir

बॉलीवुड के हैंडसम हंक रणबीर कपूर अपने गुड लुकिंग लुक्स और अपनी दमदार अदाकारी के द्वारा करोड़ों दिलों में राज करते हैं। रणबीर कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 9 नवंबर 2007 को संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से किया था। अब रणबीर कपूर के बॉलीवुड में 15 साल पूरे हो चुके हैं, इन 15 सालों में रणबीर कपूर ने बॉलीवुड को कई शानदार फिल्में दी है और आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर में से एक है। लेकिन इन 15 सालों में रणबीर कपूर ने अपने करियर में कई ऐसी फिल्मों को ठुकराया जिस ने बॉक्स-ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया। आज हम आपको इस लिस्ट में रणबीर कपूर द्वारा ठुकराए उन्हीं फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जिसका मलाल शायद एक्टर को भी है…

2 स्टेट्स

बॉलीवुड रोमेंटिक ड्रामा ‘2 स्टेट्स’ में अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नजर आए थे, यह फिल्म शानदार रही और 100 करोड़ के क्लब में भी शामिल थी। बता दे इस फिल्म में अर्जुन कपूर के रोल के लिए रणबीर कपूर को अप्रोच किया गया था। पर रणबीर ने फिल्म करने से मना कर दिया जिसके बाद यह रोल अर्जुन कपूर को मिला।

बैंड बाजा बारात

रनवीर सिंह की डेब्यू फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। फिल्म में रणवीर सिंह के साथ अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में नजर आई थी। बता दे फिल्म का ऑफर भी पहले रणबीर कपूर को मिला था पर रणबीर कपूर को फिल्म की स्क्रिप्ट कुछ खास पसंद नहीं आई जिसके बाद यह फिल्म रणवीर सिंह के झोले में जा गिरी।

देली बेली

‘देली बेली’ में इमरान खान मुख्य भूमिका में नजर आए थे, उनके किरदार को क्रिटिक्स ने काफी पसंद किया। बता दें इस फिल्म के मेकर्स की पहली पसंद रणबीर कपूर थे।

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

जोया अख्तर निर्देशित ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ ने बॉक्स-ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था। बता दे इस फिल्म में ऋतिक रोशन के किरदार के लिए पहले रणबीर कपूर को अप्रोच किया गया था पर रणबीर कपूर से बात नहीं बनने के कारण बाद में यह रोल ऋतिक रोशन को दिया गया।

गली बॉय

जोया अख्तर की और एक शानदार फिल्म ‘गली ब्वॉय’ बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नजर आए थे। बता दे इस फिल्म में रणबीर कपूर को सपोर्टिंग इन रोल के लिए अप्रोच किया गया था। पर रणबीर कपूर ने इस फिल्म में सपोर्टिंग रोल प्ले करने से साफ मना कर दिया था।

दिल धड़कने दो

जोया अख्तर की फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ एक ही ह्यूज स्टार कास्ट फिल्म थी। इस फिल्म में रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में नजर आए थे, जिन्होंने इस फिल्म में भाई-बहन का रोल प्ले किया था। बता दे फिल्म में प्रियंका के रोल के लिए करीना कपूर और रणवीर के रोल के लिए रणबीर कपूर पहली पसंद थे, पर इन दोनों से डेट फाइनल ना होने के कारण यह दोनों रोल प्रियंका और रणबीर सिंह की झोली में जा गिरी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: