वो 5 फ्लॉप अभिनेत्रियां जिनकी मां अपने जमाने की थी सुपरस्टार

बॉलीवुड में हर कोई हाथ आजमाता है, पर हर किसी को कामयाबी हासिल नहीं होती। हिंदी सिनेमा जगत में कई सारे एक्ट्रेसेस है जो बॉलीवुड के बड़े-बड़े खानदान से आती हैं तथा जिनकी मां बॉलीवुड के जानी – मानी हस्ती है। अपने समय में यह एक्ट्रेस ने कामयाबी की ऐसी दास्तां लिखी थी की हर कोई वहां तक पहुंचना चाहता है, हालांकि उनकी बेटी इस स्टारडम को नहीं पा सकी। किसी की पहली मूवी हिट होती है फिर भी वह आगे नहीं बढ़ पाती तो किसी की पहली मूवी ही फ्लॉप रह जाती है और वह दर्शकों के दिलों में अपने मां की तरह जगह नहीं बना पाती। आज हम आपको इस आर्टिकल में ऐसे ही हिट मां और फ्लॉप बेटी के बारे में बताने वाले हैं। तो चालिए एक नजर डालते हैं बॉलीवुड के इन हिट मां और फ्लॉप बेटी की जोड़ी पर…

ईशा देओल

बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ यानी हेमा मालिनी अपने दशक के टॉप हीरोइन में से एक थी। वही हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल अदाकारी की दुनिया में अपनी पहचान नहीं बना सकी।

रिया सेन

मुनमुन सेन की बेटी रिया सेन अपनी मां की तरह इंडस्ट्री में अपना नाम नहीं बना सकी। मुनमुन सेन ने जहां एक तरफ बॉलीवुड से लेकर बंगला इंडस्ट्री यहां तक कि छोटे पर्दे में भी अपना नाम बनाया है।

तनीषा मुखर्जी

तनीषा मुखर्जी तनुजा मुखर्जी की बेटी है। तनुजा मुखर्जी अपने समय की जानी-मानी अभिनेत्री रह चुकी है। वहीं तनीषा की बहन काजोल बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक है। पर तनीषा ना अपनी मां और ना ही अपनी बहन की तरह बॉलीवुड में अपनी पहचान बना सकी।

प्रतिभा सिन्हा

प्रतिभा सिन्हा 80 के दशक की खूबसूरत अदाकारा माला सिन्हा की बेटी है। पर प्रतिभा को अपनी मां की तरह बॉलीवुड में पहचान नहीं मिल सकी। प्रतिभा ‘परदेसी’ फिल्म में ‘परदेसी परदेसी जाना नहीं’ गाने में अपनी डांस मूव्स के द्वारा सुर्खियां तो बटोरी थी, लेकिन उसके बाद वे कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की बेटी है। डिंपल कपाड़िया ने अपने समय में बॉलीवुड में राज किया था, वही उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना अपनी मां की तरह स्टारडम को हासिल नहीं कर पाई।

सोहा अली खान

शर्मिला टैगोर अपने समय में अपनी खूबसूरती और अदाकारी के द्वारा ना केवल बॉलीवुड इंडस्ट्री बल्कि बंगला इंडस्ट्री में भी अपनी पहचान बनाई। वही शर्मिला की बेटी सोहा अली खान अपनी मां की तरह बॉलीवुड में पहचान नहीं बना सकी। सोहा बॉलीवुड में दो से तीन मूवी में ही नजर आई होंगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: