वो 10 साउथ डायरेक्टर जिनकी बनाई हरेक फिल्में रहीं हिट

rrr making

बात करें साउथ इंडस्ट्री की तो आजकल पूरे भारत में उसी का बोलबाला है मानव जैसे कि बॉलीवुड का बाजार आज खत्म होने की कगार पर आ चुका है बॉलीवुड की कई फिल्में आज फ्लॉप होने लग गई हैं ऐसे में बॉलीवुड एक्टर डायरेक्टर आज फ्लॉप होने लग गए हैं. बात करें साउथ इंडिया के डायरेक्टर्स की तो आजकल इन डायरेक्टरों का बोलबाला है यह साउथ की ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के कलाकारों को लेकर भी फिल्में बना रहे हैं।

एसएस राजामौली

बात करें ऐसे साज होली की तो उनका जन्म 10 अक्टूबर 1973 को एक तेलुगु परिवार में हुआ था वह बस टॉलीवुड की एक जाने-माने डायरेक्टर ही नहीं बल्कि फिल्म राइटर और डायरेक्टर भी हैं उन्होंने बॉलीवुड और टॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं जिनमें बाहुबली और बाहुबली 2 जिसमें उन्होंने प्रभास को कास्ट किया था जो भी काफी ज्यादा हिट रही इसके बाद उन्होंने हाल ही में आई फिल्म जिस फिल्म में राम चरण तेजा और जूनियर एनटीआर कोडकास्ट किया था और वह अभी भी बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा कमाई कर रही है। बात करें इनके सैलरी की तो यह एक फिल्म के लिए 100 करोड से भी ज्यादा रुपए चार्ज करते हैं।

प्रशांत नील

बात करें प्रशांत नील की तो इनसे भला कौन अनजान है उन्होंने टॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्में दी है। प्रशांत नील का जन्म 4 जून 1980 को हुआ था उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कन्नड़ फिल्मों से की डायरेक्टर के अलावा एक जाने-माने स्क्रीन राइटर भी हैं। इन्होंने अपने डायरेक्टिव करियर की शुरुआत 2014 में आई एक कन्नड़ फिल्म उग्रम से की थी हाल ही में इनकी फिल्म आई केजीएफ 2 जिसमें यश को कास्ट किया गया था मैं काफी ज्यादा कमाई की इसके अलावा इनकी आने वाली फिल्म सालार जिसमें प्रभात अवकाश किया जाएगा आने वाली है हमें ऐसी जानकारी मिली है कि आगे चलकर के gf3 और साला एक दूसरे के सीक्वल के रूप में काम करेंगे। पहले यह एक सिंह का ₹350000000 चार्ज करते थे लेकिन आजकल ऐसा सुनने में आ रहा है अब यह 50 करोड़ की फीस लेने लग गए हैं।

सुकुमार

बात करें सुकुमार की तो यह टॉलीवुड की दुनिया के एक बहुत ही बेहतरीन और जाने-माने एक डायरेक्टर हैं जिनकी फिल्मों को काफी ज्यादा सराहा और पसंद किया जाता है। सुकुमार बंद रेडी का जन्म 30 जनवरी 1970 को हुआ था बात करेंगे कैरियर की तो इन्होंने डायरेक्टिंग के अलावा स्क्रीन्राइटिंग का भी काम किया हुआ है। बात करेंगे हालिया फिल्मों के बारे में तीनों ने राम चरण तेजा को लेकर एक फिल्म बनाई थी रंगस्थलम जो कि काफी ज्यादा हिट रही इसके अलावा उन्होंने कुछ दिन पहले ही एक फिल्म आई है जिसका नाम पुष्पा है ने काफी ज्यादा कमाई की है और लोगों को इसके पास दो का बेसब्री से इंतजार है बात करें सुकुमार जी की तो यह एक फिल्म के लिए अब ₹250000000 चार्ज करते हैं।

संदीप रेड्डी वांगा

अब अगर बात करें संदीप रेड्डी वांगा की तो यह इंडियन एंटरटेनमेंट दुनिया के एक जाने-माने डायरेक्टर है जीवन में हिंदी से लेकर तेलुगू फिल्म तक में काम किया हुआ है इनकी कई फिल्में आज भी ज्यादा चर्चे में है बात करें संदीप टेडी की तो उन्होंने एक फिल्म बनाई थी जिसका नाम था अर्जुन रेड्डी काफी ज्यादा तारीफ है और वाहवाही बटोरी इसके अलावा उसी फिल्म को हिंदी में रिलीज किया गया जिसका नाम कबीर सिंह है इस फिल्म में शाहिद कपूर को काट दिया गया यह फिल्म आज भी ज्यादा सुर्खियां बटोर रही हैं। बात करें इनके फिश की तो यह किसी भी तरह का फीस नहीं लेते हैं बल्कि यह फिल्म के प्रॉफिट का ही आधा भाग लेते हैं इस तरह हम देख रहे हैं इस संदीप रेड्डी काफी ज्यादा महंगे डायरेक्टर हैं।

S शंकर

बात करें s शंकर की तो इन्होंने बॉलीवुड हॉट बॉलीवुड के कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया है जिसे लोगों ने काफी ज्यादा प्यार दिया है इनकी फिल्में असर काफी ज्यादा वाहवाही बटोर ती है और बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा कलेक्शन कर लेती हैं बात करें इनके फिल्मों के बारे में तो इन्होंने रोबोट 2.0 का निर्देशन किया था जिसमें रजनीकांत को कास्ट किया गया था इसके अलावा इन्होंने आई जैसी फिल्मों में निर्देशक काम किया है उनकी एक फिल्म अपरिचित ने काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरी थी बात करेंगे इसके बारे में कोई एक्शन के निर्देशन करने के लिए 30 से ₹350000000 की फीस लेते हैं।

A r मुरुगदॉस

बात करें ए आर मुर्ग दोस्त की तो इन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों का डायरेक्शन किया है उनकी फिल्म काफी ज्यादा सुपर डुपर हिट रहती है जिसे ब्लॉक काफी ज्यादा कमाई की है बात करें इनके बेहतरीन फिल्मों के बारे में तो इन्होंने गजनी जैसी फिल्मों में निर्देशन किया है गजनी फिल्म पहले साउथ इंडिया में बनी थी उसके बाद इसे बॉलीवुड के द्वारा बनाया गया जिसमें आमिर खान को कास्ट किया गया था इसके अलावा इन्होंने विजय को कष्ट करके हॉलीडे फिल्म बनाई जो कि काफी ज्यादा सुपर डुपर हिट रही बात करेंगे इसके फीस के बारे में तो यह देखने के लिए ₹280000000 चार्ज करते हैं।

त्रिविक्रम श्रीनिवासन

अब बात करें त्रिविक्रम श्रीनिवास उनकी तो इन्होंने कई फिल्मों में बतौर निर्देशक काम किया है यह साउथ की फिल्मों में बतौर निर्देशक काम करते हैं। बात करें त्रिविक्रम श्रीनिवास की तो इनका जन्म 1971 में हुआ था यह डायरेक्टर के अलावा स्क्रीन राइटर का काम भी बहुत ही बखूबी ढंग से करते हैं इन्होंने कई साउथ की फिल्मों में अल्लू अर्जुन को लेकर का काम किया है जो कि काफी ज्यादा हिट रहती है जिसमें इनके हिट फिल्मों की अगर बात करें इन्होंने अल्लू अर्जुन को लेकर के सन ऑफ सत्यमूर्ति फिल्म बनाई थी जो कि काफी ज्यादा हिट रही इसके अलावा हाल ही में एक फिल्म आई थी अला वैकुंठापुरामुलो इसमें उन्होंने अल्लू अर्जुन को काश किया था जो भी काफी अच्छे पारिवारिक फिल्म थी ने काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरी।

एटली कुमार

बात करें अखिलेश कुमार की टॉलीवुड से एक बहुत ही चर्चित एक डायरेक्टर हैं जिन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में दलपति विजय को लेकर के काम किया है जो भी काफी ज्यादा हिट रही है अगर इनकी बात करें तो इनका जन्म 21 सितंबर 1986 को हुआ था मात्र 35 साल के यह डायरेक्टर ने काफी ज्यादा ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं बात करें इनकी तो इन्होंने विजय को लेकर के मार्शल और बिगिल जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म का निर्देशन किया है बात करेंगे इसके बारे में तो यह एक फिल्म का 20 करोड से भी ज्यादा चार्ज करते हैं।

शिवा

बात करें शिवा के बारे में तो शिवानी बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में एक अच्छा निर्देशक का काम किया है उनकी कई फिल्में साउथ इंडस्ट्री में काफी ज्यादा हिट रही है बात करें इनके हालिया फिल्म के बारे में तो इन्होंने विवेगम जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म का निर्देशन किया है इसके अलावा वेदलम जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में बतौर निर्देशक काम किया है जो कि काफी ज्यादा सुपर डुपर हिट रही है बात करेंगे इसके बारे में कोई एक फिल्म के लिए ₹200000000 चार्ज करते हैं।

कोरताला शिवा

बात करें कोरूतला शिवा के बारे में तो उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर बॉलीवुड फिल्मों में बतौर निर्देशक काम किया है इनके फिर में काफी ज्यादा सुपर डुपर हिट रहती है और बॉक्स ऑफिस से काफी ज्यादा कमाई करती है यह बॉलीवुड के एक महंगा डायरेक्टर के लिस्ट में भी शामिल है बात करें इनके फिल्मों की तो हाल ही में इनकी फिल्म आई है इसका नाम आचार्य है इस फिल्म में मेगास्टार चिरंजीवी और मेगा पावर स्टार राम चरण तेजा एक साथ दिखेंगे हालांकि इस फिल्म में लोग वर्ष में कुछ खास कमाई नहीं की लेकिन इस फिल्म में काफी ज्यादा एंटरटेनमेंट एक्शन भरा पड़ा है इसके अलावा उन्होंने जनता गैराज जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है जिसने लोगों का भरपूर मनोरंजन किया इनके फीस के बारे में तो एक फिल्म के लिए 15 करोड़ पर चैट करते हैं।

Mani Ratnam at the Oh Kadhal Kanmani aka OK Kanmani Audio Success Meet Photos

मणि रत्नम

बात करें मणि रत्नम की तुम्हारी रतन बॉलीवुड के एक बहुत ही जाने माने और 1 महीने ट्रैक्टरों में से एक हैं उन्होंने बॉलीवुड के कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया है बात करें मणिरत्नम के फिल्मों के बारे में उन्होंने बॉलीवुड को रोजा और मुंबई जैसी कई फिल्में दी हैं बात करेंगे फिर के बारे में तो यह एक फिल्म के लिए ₹100000000 या उससे भी ज्यादा चार्ज कर लेते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: