वो 10 फिल्में जिसमें एक्टर का असली चेहरा पहचान नहीं पाए थे लोग

वो 10 फिल्में जिसमें एक्टर का असली चेहरा पहचान नहीं पाए थे लोग

ऐसा कई बार देखने को मिला है किस लिमिटेड कुछ अलग फिल्म करने के लिए काफी बेहतरीन किरदार निभा जाते हैं इस किरदार में उन्हें पहचानना काफी ज्यादा मुश्किल होता है जैसे अमिताभ बच्चन की आई फिल्म पा में उन्होंने एक विकलांग बच्चे का किरदार निभाया था जिसे कोई पहचान नहीं पाया ठीक है ऐसे ही राजकुमार राव और दीपिका पादुकोण ने भी कई ऐसे किरदार निभाए हैं जिसमें उन्हें पहचानना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया आज हम उन्हीं किरदारों के बारे में बात करने जा रहे हैं इसलिए सबसे पहले नाम आता है।

अमिताभ बच्चन – पा

बात करें अमिताभ बच्चन की तो अमिताभ बच्चन सदी के महानायक के रूप में जाने जाते हैं उन्हें हम अक्सर शहंशाह बिग बी और विजय दीनानाथ चौहान के रूप में देखते हैं। लेकिन फिल्म पा में उन्होंने एक अलग किरदार निभाया उन्होंने एक ऐसे बच्चे किरदार निभाया जो कि बीमारी से ग्रसित है इस बीमारी में लोग 8 साल की उम्र में ही 80 साल के लगने लग जाते हैं। इस किरदार को अमिताभ बच्चन ने काफी अच्छे से निभाया इस फिल्म में अभिषेक बच्चन ने उनके पिता का किरदार निभाया था अमिताभ बच्चन को इस रोल में पहचाना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया था।

राजकुमार राव

राजकुमार राव एक काफी बेहतरीन अभिनेता है। इन्होंने अपनी एक्टिंग के जरिए कई लोगों को खुश किया है यह बतौर कॉमेडियन भी एक अच्छे अभिनेता है। इन्होंने कॉमेडियन से लेकर के सीरियस रोल तक काफी फिल्में की है इनके काम को लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं। बात करें राजकुमार राव की तो इन्होंने भी एक फिल्म में एक 324 साल की एक इंसान का किरदार निभाया था इस किरदार में इन्हें पहचान ना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया था कोई पहचान ही नहीं पा रहा था यही राजकुमार राव है।

छपाक

दीपिका पादुकोण एक ऐसी अदाकारा हैं जिन्होंने बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड और आगे चलकर के हॉलीवुड के फिल्मों में भी काम किया है। इनकी कलाकारी अपने देश से लेकर विदेशों तक फैली हुई है ऐसे में हम जान सकते हैं यह कितनी बड़ी अदाकारा हैं ।इन्होंने बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी फिल्मों में एक बेहतरीन किरदार निभाया है लेकिन इन्होंने भी फिल्म छपाक में एक ऐसी सरवाइव सिरदार निभाया था। इस रोल में इन्हें पहचान ना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया था।

लारा दत्त इन बेल बॉटम

अक्षय कुमार की फिल्म आई थी बेल बॉटम जिसे लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था। इस फिल्म में काफी ज्यादा कमाई की थी। इस फिल्म में लारा दत्त ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी का किरदार निभाया था। श्रीमती इंदिरा गांधी के किरदार में लारा दत्त को पहचानना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया था देखने से बिल्कुल ऐसा लग रहा था कि बिल्कुल इस रोल को इंदिरा गांधी कर रही है। लारा दत्त की एक क्लिप काफी ज्यादा वायरल हो गई और लोगों ने इसे काफी ज्यादा पसंद किया।

ऋतिक रोशन इन धूम 2

ऋतिक रोशन बॉलीवुड एक हैंडसम स्टाइलिश सुपरस्टार हैं उन्होंने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्में जैसे कोई मिल गया और कृष फिल्म मोहनजोदारो जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। लेकिन इन्होंने भी एक फिल्म में ऐसा किरदार निभाया था जिसे लोग पहचान नहीं पाए थे कि यही रितिक रोशन है ।अभिषेक बच्चन के साथ इनकी एक फिल्म आई थी धूम टू । धूम टू में इन्होंने एक चोर का किरदार निभाया था उन्होंने चोरी के लिए अलग-अलग जो भेज पतला था उसे पहचानना काव्य तो मुश्किल हो गया था कि यही रितिक रोशन है। कभी वह एक महिला का किरदार निभाते थे तो कभी एक वॉचमैन का जिसमें उन्हें पहचानना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया था।

ऋषि कपूर इन कपूर एंड संस

बात करें ऋषि कपूर की तो ऋषि कपूर की बेहतरीन बॉलीवुड स्टार थे। इन्होंने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है जैसे बॉबी और अमर अकबर एंथोनी इनकी सबसे अंतिम फिल्म रही शर्मा जी नमकीन। जिसे लोगों ने देखते हुए इन्हें काफी याद किया हालांकि यह फिल्म यह पूरी नहीं कर पाए इस फिल्म में कुछ रोल को इनके जगह परेश रावल जी ने किया। बात करें ऋषि कपूर की तो ऋषि कपूर ने भी एक फिल्म में ऐसा किरदार निभाया था उसमें ने पहचाना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया था हम बात कर रहे हैं इनकी फिल्म कपूर एंड संस की जिसमें इन्हें पहचानना मुश्किल हो गया था।

कमल हसन इन चाची 420

कमल हसन 80 के दशक एक बेहतरीन कलाकारों में से एक है इन्होंने कई एक्शन फिल्मों में काम किया है। इनकी बहुत जल्द एक फिल्म आने वाली है जिसका नाम होगा विक्रम यह फिल्म एक्शन से भरपूर होने वाली है। बात करे कमल हसन के दो कमल हासन ने भी एक ऐसा किरदार निभाया था। जिसमें इन्हें पहचाना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया था हम बात कर रहे हैं फिल्म चाची 420 की जिसमें उन्होंने एक महिला किरदार का रोल निभाया था जिसमें कमल हसन को पहचाना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया था।

अक्षय कुमार की रोबोट 2.0

अक्षय कुमार बॉलीवुड एक जानदार अभिनेता है। इन्होंने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। बॉलीवुड की दुनिया में खिलाड़ी के नाम से जाना जाता है। क्योंकि इन्होंने एक काफी बड़ी खिलाड़ी सीरीज में बतौर अभिनेता काम किया है। जिसमें खिलाड़ी 420 खिलाड़ियों का खिलाड़ी जैसी बड़ी फिल्में आती है । अब बात करें अक्षय कुमार की ऐसी फिल्मों की जिसमें उन्हें पहचाना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया था ।हम बात कर रहे हैं रजनीकांत की फिल्म रोबोट 2.0 की जिसमें अक्षय कुमार ने साइंटिस्ट पक्षीराजन का किरदार निभाया था। इस किरदार में अक्षय कुमार एक बूढ़े सैंटिस का किरदार निभाया था। जिसमें अक्षय कुमार को पहचानना बहुत ज्यादा मुश्किल हो गया था क्योंकि अपने स्वभाव के विपरीत यह एक शांत बूढ़े इंसान का किरदार निभा रहे थे।

विक्रम इन आई

विक्रम की फिल्म आई हम सभी ने देखी थी इस फिल्म में विक्रम में एक बॉडीबिल्डर किरदार निभाया था। जिसकी दुश्मनी कुछ लोगों से हो जाती है। जिसके कारण कुछ लोग उनके शरीर में एक वायरस इंजेक्ट कर देते हैं जिसके कारण इनके शरीर में कई बदलाव हो जाते हैं और इनके शरीर काफी घिनौना दिखने लग जाता है उस जिन्होंने रोल को विक्रम ने काफी बेहतरीन ढंग से निभाया है उस रोल में विक्रम को देखने के बाद उन्हें पहचानना काफी ज्यादा मुश्किल हो जा रहा है कि यह वही विक्रम है जो कि कुछ दिन पहले बॉडीबिल्डर के रूप में नजर आए थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: