विक्रमजीत कनवरपल की उम्र,‌गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

विक्रमजीत कनवरपल

बात करें विक्रमजीत की तो यह मात्र टीवी की दुनिया में नहीं बल्कि असल दुनिया के भी एक हीरो हैं इन्होंने कई साल फौज में नौकरी ही है देश की सेवा करने के बाद यह बॉलीवुड की दुनिया में आए भारतीय टेलीविजन के कलाकार विक्रमजीत बॉलीवुड ही नहीं बल्कि तेलुगु फिल्म में भी काम कर चुके हैं इन्हें नेगेटिव रोल और हीरो के सुपपोर्टिव रोल में भी देखा गया है बात करी विक्रमजीत जी की तो इनका जन्म 29 अगस्त 1968 को हिमाचल प्रदेश में हुआ था इन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई लॉरेंस स्कूल में की इन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई डीएवी कॉलेज में पूरी की।

परिवार

बात करें बिक्रमजीत कनवर पल की परिवार की तो यही नहीं बल्कि इनके पिता भी फौज में रह चुके हैं इनके पिता का नाम कर्नल द्वारकानाथ कनरपल जोकि कीर्ति चक्र से भी सम्मानित हो चुके हैं इनकी मां का नाम उषा कनवर पल है जो कि एक हाउसवाइफ है ।

कैरियर

इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक सेनानायक के रूप में की थी इन्होंने 1989 को
सेना की नौकरी जॉइन की। इसके बाद लगातार 12 साल तक इन्होंने सेना में अपनी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई उसके बाद इन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में अपना कदम रखा 2003 में इनके एक फिल्म आए पाप जिसमें उन्होंने जॉन अब्राहम के साथ एक अच्छा किरदार निभाया जिसे लोगों ने काफी पसंद किया इसके बाद यह शाहरुख खान के साथ शाहरुख खान के साथ उनकी फिल्म जब तक है जान में नजर आए इसके बाद इन्होंने हेट स्टोरी 2 , 2 स्टेट मैं काम किया।

डेथ

बात करें इनकी मौत की तीन की मौत कोरोनावायरस से संक्रमित होने के कारण 30 अप्रैल 2021 को हो गई थी इनकी मौत की खबर लगभग पूरे बॉलीवुड को सदमे में ला दिया था यह अपने आप में इकलौते ऐसे बॉलीवुड के कलाकार थे जिन्होंने सेना में अपना महत्वपूर्ण योगदान निभाया था देश भक्ति के बाद तो कई कई हीरो करते हैं लेकिन इन्होंने फौज की नौकरी की हुई थी जो इन्हें अपने आप में एक अलग पहचान देती है।

नेटवर्थ

बात करेंगे कुल कमाई की तो इन्होंने अपने जीवन के शुरुआती समय में फौज की नौकरी की थी 12 साल की फौज की नौकरी के बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा बॉलीवुड में इन्होंने कई फिल्मों में किरदार निभाया इसमें कभी भी विलेन के साथ तो कभी हीरो के साथ देखें जिसे लोगों ने काफी पसंद किया यह कई फिल्में बताओ कॉमेडी भी हमें दिखाई दिए हैं इनकी कुल कमाई की बात करें तो इनके पास कुल 22 करोड़ की संपत्ति है इनकी मंथली 20लाख तक की कमाई है इसके अलावा सालाना 2 से 3 करोड रुपए इनकी आमदनी थी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: