रील और रियल लाइफ में बाप-बेटे की जोड़ी देखने को मिलेगी इन 7 फिल्मों में

ऋषि कपूर और रणबीर कपूर movie

बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने अपने पेरेंट्स के साथ सिल्वर स्क्रीन शेयर किया। कई जोड़ियां जो असल जिंदगी में बाप-बेटे है उन्होंने पर्दे पर भी बाप-बेटे का किरदार निभाया। उन सितारों से मिलवाने वाले हैं, जिन्होंने सिल्वर स्क्रीन में अपने पिता के साथ अभिनय किया। तो चलिए एक नजर डालते हैं इस आर्टिकल पर…

शानदार

साल 2015 में रिलीज ‘शानदार’ जिसमें शाहिद कपूर और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म में पंकज कपूर का भी अहम भूमिका था पंकज कपूर ने इस फिल्म में आलिया के पिता का रोल निभाया था। पर बता दे पंकज कपूर असल जिंदगी में शाहिद कपूर के पिता है।

पा

अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन की हिट फिल्म ‘पा’ में अमिताभ बच्चन ने अभिषेक बच्चन के बेटे का किरदार निभाया था। अमिताभ के कैरेक्टर का नाम आरो था जो कि प्रोजेरिया नामक बीमारी से ग्रसित था दोनों बाप-बेटे की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

मुन्नाभाई एमबीबीएस

राजू हिरानी निर्देशित ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ में संजय दत्त ने सुनील दत्त के साथ काम किया था। दोनों असल जिंदगी में भी बाप-बेटे हैं और फिल्में भी दोनों ने बाप-बेटे का ही किरदार निभाया था।

थार

इस लिस्ट में हर्षवर्धन कपूर का नाम भी शामिल है। हर्षवर्धन की अपकमिंग फिल्म ‘थार’ के है ट्रेलर में हर्षवर्धन, अनिल कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आ रहे हैं। इन दोनों बाप-बेटे की जोड़ी जल्दी थार में देखने को मिलेगी।

कल आज और कल

1971 में रिलीज ‘कल आज और कल’ कपूर परिवार की यादगार फिल्मों में से एक मानी जाती है। इस फिल्म में कपूर खानदान के तीन पीढ़ी शामिल थी, जिसमें पृथ्वीराज कपूर ने अपने बेटे राज कपूर और पोते रणधीर कपूर के साथ स्क्रीन शेयर किया था। रियल लाइफ का यह कपूर जेनरेशन फिल्म में भी अपने ओरिजिनल रिश्तो को निभाता हुआ दिखाई दिया था।

बेशर्म

फिल्म ‘बेशर्म’ में रणबीर कपूर ने अपने पिता ऋषि कपूर और मां नीतू कपूर के साथ स्क्रीन शेयर किया था। रणबीर कपूर जहां इस फिल्म में चोर का किरदार निभाते हुए नजर आए थे वहीं ऋषि कपूर इस फिल्म में पुलिस इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था. फिल्म के समाप्त होते-होते फिल्म में दिखाया गया था कि किस प्रकार ऋषि कपूर और नीतू कपूर रणबीर कपूर को गोद ले लेते हैं और उनके माता-पिता बन जाते हैं।

यमला पगला दीवाना

फिल्म ‘यमला पगला दीवाना’ दर्शकों को खूब पसंद आई थी। इस फिल्म में धर्मेंद्र ने अपने दोनों बेटे सनी देओल और बॉबी देओल के साथ काम किया था, तीनों की यह तिगरी सुपरहिट साबित हुई।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: