रात की नींद उड़ा सकती है ये 5 हॉरर वेब सीरीज, हिम्मत है तो ही देखो

horror web series in hindi list

कोविड-19 के कहर के बीच वेब सीरीज मनोरंजन का प्रमुख साधन बनकर उभरी। लॉकडाउन में जब सिनेमा हॉल बंद हुए तो लोगों ने वेब सीरीज का ही सहारा लिया। नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम वीडियो, जी5, एमएक्स प्लेयर, डिजनी प्लस हॉटस्टार जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म मनोरंजन के प्रमुख स्रोत के रूप में सामने आए। इन दिनों कोविड-19 खत्म हो जाने के बावजूद भी लोग भारी संख्या में ओटीटी प्लेटफॉर्म में वेब सीरीज को देखना पसंद कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक मार्च 2023 तक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पैड सब्सक्राइबर्स की संख्या 2.2 करोड़ से बढ़कर 2.9 करोड़ हो जाएगी। अब तक ओटीटी प्लेटफॉर्म में कई बेहतरीन वेब सीरीज रिलीज हो चुकी है जैसे थ्रीलर, कॉमेडी रोमांटिक या हॉरर शो। आज हम आपको इस लिस्ट में ओटीटी प्लेटफॉर्म की टॉप 5 बेस्ट हॉरर वेब सीरीज के बारे में बताने वाले हैं जिसे देख कर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे…

भ्रम

क्लीक कोचलीन स्टारर हॉरर वेब सीरीज ‘भ्रम’ किसी भी हॉलीवुड की डरावनी फिल्म को टक्कर दे सकती है। जी5 पर मौजूद इस सीरीज में क्लीक कोचलीन के साथ घटने वाली अनहोनी को देखकर, महसूस कर आप भी डरे हुए महसूस करेंगे।

टाइपराइटर

नेटफ्लिक्स पर मौजूद ‘टाइपराइटर’ वेब सीरीज देखने के बाद आप की रातों की नींद जरूर उड़ जाएगी। इस वेब सीरीज की कहानी, सींस, सस्पेंस और डार्कनेस इसे काफी भयानक बनाती है। अगर आप हॉरर वेब सीरीज के शौकीन है तो इस वेब सीरीज को जरूर देखिए। इसकी कहानी एक ऐसे परिवार पर आधारित है जो अपनी छुट्टियां बिताने गोवा के वीरान जगह पर बनी हवेली ‘बारडेज विला’ में जाता है वहां से यह भूतिया इतिहास की कहानी शुरू होती है।

घोल

नेटफ्लिक्स पर 24 अगस्त 2018 को रिलीज हुई वेब सीरीज ‘घोल’ आप को डरने पर मजबूर कर देगी।नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होने वाली घोल ऐसी पहली वेब सीरीज है जो हॉरर कहानी पर आधारित है। इसमें एक ऐसे शख्स की कहानी दिखाई गई है जिसे मिलिट्री ने पकड़ा है, इस कैदी के साथ कहीं डरावनी घटनाएं घटती है। राधिका आप्टे सीरीज में मिलिट्री ऑफिसर के रोल में दिखाई देती है सभी घटनाओं के बारे में जानती हैं। यह वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर मौजूद है जिसमें केवल तीन ही एपिसोड है।

परछाई

अगर आप असली डर का सामना करना चाहते हैं तो ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर उपलब्ध ‘परछाई’ वेब सीरीज देखें यह आपके रोंगटे खड़ी कर देगी। इस सीरीज में 12 अलग-अलग कहानियां देखने को मिलेंगी जो आपको डरने पर मजबूर कर देगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: