राज बब्बर की उम्र,‌गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

राज बब्बर

बात करें राज बब्बर की तो यह टेलीविजन की दुनिया के एक बहुत बड़े अभिनेता हैं। इन्हें एक राजनीतिक के रूप में भी जाना जाता है इन्होंने कांग्रेस पार्टी को 2008 में ज्वाइन किया था ।इसके अलावा इन्होंने कई बढ़िया फिल्में जैसे कलयुग इंसाफ का तराजू जैसी फिल्मों में काम किया इन्होंने दूरदर्शन में प्रसारित होने वाले टीवी सीरियल महाभारत में राजा भरत का किरदार निभाया था। जिसे लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था महाभारत में इनका काफी छोटा सा और काफी कम देश का किरदार था लेकिन लोगों के मन में वह छवि आज भी बसी हुई है।

ऊंचाई और दक्षता

बात करें राज बब्बर जी के सारे दक्षता की एक अच्छी पर्सनैलिटी और खूबसूरत चेहरे के अलावा इनकी हाइट 5 फुट 7 इंच है इनकी बालों का रंग काला और इनकी आंखों का रंग भी काला है जिसे इनकी पर्सनैलिटी और भी ज्यादा आकर्षक लगती है इनके फिल्मों में इनके किरदार हो काफी ज्यादा दमदार दिखाया जाता था।

परिवार

बात करें राज बब्बर जी के परिवार के सदस्यों की तो इनके पिता का नाम कुशल कुमार बब्बर था। इनकी मां का नाम स्वरानी बब्बर था। बात करेंगे शादीशुदा जीवन की इन्होंने 2 नवंबर 1975 को नंदिरा बब्बर के साथ विवाह किया था उसके बाद 20 जुलाई 1979 को इनकी एक बेटी हुई जूही बब्बर 24 मई 1981 को उनका एक बेटा हुआ आर्य बब्बर इन्होंने 28 नवंबर 1986 को समिता पाटिल से दूसरी शादी की जिससे उनका एक बेटा प्रतीक बब्बर हुआ हालांकि मात्र 31 वर्ष की आयु में इनकी दूसरी पत्नी स्मिता पाटिल का देहांत हो गया उसके बाद राज बब्बर अपनी पहली पत्नी के पास चले गए और उनकी पहली पत्नी ने भी ऐसे समय पर उनका साथ दिया और दोनों रहने लगे।

करियर

राज बब्बर ने कई फिल्मों में बेहतरीन किरदार निभाया। जिसे लोगों ने काफी सराहा और पसंद किया है। इनके किरदार को इनके बुलंद आवाज एक अलग ही पहचान देते थे जिन्होंने 1983 में 100 दिन सास के फिल्म में काम किया 1980 में इंसाफ का तराजू 1981 में कलयुग 1981 में निकाह और 2011 में सलमान खान और करीना कपूर के साथ बॉडीगार्ड फिल्म दिखाई दिए। इसके अलावा यह कई टीवी सीरियल्स में दिखाई दिए 1986 में बहादुर शाह जफर 1998 में महाभारत महाभारत में इन्होंने राजा भरत का किरदार निभाया था जो किरदार काफी छोटे समय तक का था लेकिन लोगों के मन में कीरदार एक बस आ गया था।

कंट्रोवर्सी

राज बब्बर की कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार हो चुके हैं बात उन दिनों की है जब 2012 में इन्होंने अपना एक बयान दिया था जिसकी लोगों ने काफी आलोचना की थी उन्होंने कहा था एक मध्यमवर्गीय व्यक्ति अपने एक मित्र खाना मात्र ₹12में खा सकता है जिसका लोगों ने बहुत ही ज्यादा विरोध किया। इसके अलावा उन्होंने अपना एक और बयान दिया था जिसमें उन्होंने वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एडोल्फ हिटलर का था।

नेटवर्क

बात करें राज बब्बर के कुल कमाई की थी इनके पास आज करोड़ों की संपत्ति है इनके घर में ही 700000 से ऊपर से कैस रुपए हैं। बैंक में इनके डिपॉजिट 52254562 रुपए के हैं इसके अलावा उनके पास 3861000 गाड़ियां हैं इनके पास 12520935 के गहने हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: