राजीव कपूर की उम्र,‌गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

राजीव कपूर की उम्र,‌गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

बात कर राजीव कपूर की तो इनसे आज कोई भी अनजान नहीं है। भारतीय फिल्म जगत में उन्होंने एक एक्टर प्रोड्यूसर की एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है । जिसे बॉलीवुड कभी भुला नहीं सकता। बॉलीवुड के एक जाने-माने कलाकार राजीव कपूर जी के सबसे छोटे बेटे हैं। इनका जन्म 25 अगस्त 1962 को हुआ था । अपनी स्कूलिंग लेडी ऑफ पेर्पेतुअल सुककूर स्कूल मुंबई से की। इन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया है। जैसे मेरा साथी ,राम तेरी गंगा मैली, अंगारे ,नाग नागिन, हिना, प्रेम ग्रंथ और भी कई फिल्मों में उन्होंने महत्वपूर्ण रोल किया है।

ऊंचाई और दक्षता

बात करें राजीव कपूर जी की पर्सनैलिटी की तो यह एक बहुत ही खूबसूरत पर्सनालिटी के मालिक रहे हैं ।कई फिल्मों में इनके पर्सनैलिटी को काफी ज्यादा सराहा गया है जिससे कई फिल्मों में काम मिलता गया। एक काफी खूबसूरत चेहरा और गोरे रंग के अलावा उनकी हाइट 5 फुट 7 इंच थी इनके आंखों का रंग भूरा और उनके बालों का रंग काला था जो कि देखने में काफी ज्यादा आकर्षक लगता था।

फैमिली

बात करे राजीव कपूर जी के परिवार की तो यह बॉलीवुड के एक जाने-माने कलाकार जिनकी फिल्मों को लोग आज भी काफी पसंद करते हैं राजीव राज कपूर के सबसे छोटे बेटे हैं। इनकी मां का नाम कृष्णा कपूर है इनके दो भाई हैं रणबीर कपूर और ऋषि कपूर यह दोनों भी बॉलीवुड के जाने-माने कलाकार हैं। इनकी दो बहने हैं रितु नंदा और रीमा जैन बात करें इनके शादीशुदा जीवन की तो इन्होंने आरती सभरवाल से सन 2001 में विवाह किया था लेकिन इनके शादी से इनके परिवार के लोग खुश नहीं थे जिसके बाद इन्होंने 2003 में उनसे तलाक ले लिया। इसके बाद इनका अफेयर कई हीरोइनों के साथ रहा ऐसा बता दे कि इन दोनों के कोई भी बच्चे नहीं है।

करियर

बात करें राजीव कपूर के फिल्मी दुनिया की इनके कला को काफी ज्यादा लोगों ने सराहा इनके फिल्मों को लोग बड़े ही ज्यादा पसंद करते थे। और उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा हिट कर दी गई । उन्होंने 1985 में मेरे साथी फिल्म में काम किया है । उसके बाद उनकी फिल्म राम तेरी गंगा मैली आई, जो कि 1985 में ही आई थी 1986 में इनके फिल्म अंगारे आई 1989 में नाग नागिन फिल्म में काम किया 1991 में उन्होंने 1996 प्रेम ग्रंथ फिल्म में काम किया जमीनदर में दिखाई दिए।

नेटवर्थ

बात करें राजीव कपूर की तो उन्होंने राम तेरी गंगा मैली, अंगारे ,नाग नागिन, मेरे साथी , हिना प्रेम ग्रंथ जमींदार जैसी बड़ी बड़ी फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा इन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन भी किया है इनकी कुल संपत्ति की बात करें तो इनके पास आज 20.2 बिलीयन डॉलर की संपत्ति है और यह 4 से 5 मिलियन फीस लेते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: