ये 10 वेब सीरीज जिसे बनाने में बॉलीवुड फिल्म से भी ज्यादा पैसे लगे

भारत में इस समय बॉलीवुड से लेकर साउथ फिल्म इंडस्ट्री तक कई धाकड़ फिल्में बन रही है। ऐसे में कई फिल्में अच्छा पैसा कमा रही है तो कई फिल्में फ्लॉप साबित हो रही है। आज हम आपको कुछ ऐसी वेब सीरीज के बारे में बताने वाले हैं जिनका काफी अच्छा बजट था। इनमें से कुछ वेब सीरीज ऐसी है, जिनका बजट फिल्मों से भी ज्यादा था आइए जानते हैं।

मेड इन हेवन


यह एक रोमांटिक ड्रामा वेब सीरीज 3 जिसे 100 करोड रुपए में तैयार किया गया था। आपको जानकर हैरानी होगी इस वेब सीरीज पर काफी अच्छा खासा पैसा लगाया गया था। अगर आप इस वेब सीरीज को देखने में इंटरेस्टेड है तो इसे अमेजॉन प्राइम पर आप देख सकते हैं। इस सीरीज की कहानी रोमांटिक ड्रामा है, जो आपको पसंद आएगी इस वेब सीरीज का बजट कई बड़ी फिल्मों जैसा है।

डी एंड


बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में खिलाड़ी नाम से मशहूर अक्षय कुमार जल्दी वेब सीरीज में नजर आने वाले हैं। इस वेब सीरीज का नाम द एंड रखा गया है। अक्षय कुमार इस वेब सीरीज को करने के लिए 90 करोड़ की बड़ी रकम ले रहे हैं। ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस वेब सीरीज को बनाने में कितना सारा पैसा लग रहा होगा। अक्षय कुमार पहली बार किसी वेब सीरीज का हिस्सा बनने जा रहे हैं। अब देखना यह होगा उनकी यह वेब सीरीज सफल होती है या नहीं।

सैक्रेड गेम्स


भारत में अगर कोई वेब सीरीज को पहचाना गया है तो वह सैक्रेड गेम्स है। इस वेब सीरीज को काफी ज्यादा पसंद किया गया था। आपको बता दें इसका बजट 25 से 40 करोड़ के बीच था इस वेब सीरीज के दो भाग बन चुके हैं, जिसका दूसरा भाग 100 करोड़ रुपए में तैयार किया गया था। इस वेब सीरीज की कहानी और वेब सीरीज के मुकाबले काफी ज्यादा अलग थी। इसमें बॉलीवुड के नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान ने मुख्य किरदार निभाया था। इस वेब सीरीज के डायलॉग से लेकर एक्टिंग तक लोगों ने काफी पसंद किया था।

मिर्जापुर


भारत की सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली वेब सीरीज मिर्जापुर को कौन नहीं जानता। इस वेब सीरीज का भारत में एक अलग ही क्रेज है इसे आप सीरीज के दो भाग बन चुके हैं। इसका पहला भाग 12 करोड़ रूपए में तैयार किया गया था। वहीं इसके दूसरे भाग के लिए 60 करोड़ की लागत लगाई गई थी। इस वेब सीरीज के दोनों भाग सुपर डुपर हिट साबित हुए, जिसे लोगों ने बहुत ज्यादा प्यार दिया।

बर्ड ऑफ ब्लड


भारत की यह मशहूर वेब सीरीज 50 करोड़ के बजट में तैयार की गई थी। आपको बता दें इससे नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था। यह वेब सीरीज इंडियन जासूस पर आधारित थी, जिसे एक रेस्क्यू मिशन पर भेजा जाता है। इसके अलावा इस वेब सीरीज में कमाल की एक्टिंग भी देखने को मिली है। अगर आप यह वेब सीरीज देखना चाहते हैं तो नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

इंसाइड एज


भारत की यह वेब सीरीज 2017 में रिलीज हुई थी यह सीरीज सिर्फ क्रिकेट पर आधारित थी। इस वेब सीरीज को अमेज़न प्राइम पर रिलीज किया गया था। अगर इस के बजट के बारे में चर्चा की जाए तो इस पर 45 करोड़ रुपए लगाए गए थे। वहीं दूसरी तरफ मार्केटिंग को लेकर भी 5 करोड़ का खर्चा हुआ था।

दी एंपायर


भारत की यह मशहूर वेब सीरीज 40 से लेकर 45 करोड़ रुपए में तैयार की गई थी। इस वेब सीरीज में बॉलीवुड के मशहूर सितारे डीनो मोरिया, कुणाल कपूर और आदित्य सील जैसे सितारे शामिल हैं। इतना बजट बनाने के बावजूद यह वेब सीरीज खास नाम नहीं कमा पाई थी।

ब्रेथ इंटू द शैडोज

भारत की यह वेब सीरीज एक क्राइम ड्रामा थ्रिलर सीरीज थी। अभिषेक बच्चन ने इस वेब सीरीज में कमाल की एक्टिंग करके सबको हैरान कर दिया था यह वेब सीरीज 20 करोड़ रुपए में तैयार की गई थी। अभिषेक बच्चन का डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अच्छा प्रदर्शन रहा। लोगों ने इनकी एक्टिंग की काफी तारीफ भी की है। इसके अलावा इस वेब सीरीज के रिव्यूज भी काफी अच्छे बताए गए हैं।

दी फैमिली मैन

भारत की मशहूर वेब सीरीज में से एक द फैमिली मैन भी इस लिस्ट का हिस्सा है। इस वेब सीरीज के दो बार आ चुके हैं। आपको बता दें इस वेब सीरीज को काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई थी इस वेब सीरीज का बजट 20 से 25 करोड़ का बताया गया है। इस वेब सीरीज की कहानी भारत में चल रहे तनाव को लेकर और उससे लड़ने वाले लोगों पर बताई गई है। इस वेब सीरीज में मनोज वाजपेई ने कमाल की एक्टिंग की है और लोगों का दिल जीता है।

पाताल लोक

भारत की एक ऐसी वेब सीरीज पाताल लोक सोशल मीडिया से लेकर हर जगह काफी चर्चा में आई थी। इस वेब सीरीज को काफी ज्यादा पसंद भी किया गया था। यह 20 करोड़ की लागत में तैयार की गई थी। अब इस जब सीरीज के आने वाले भाग को लेकर भी काफी ज्यादा चर्चा की जा रही है। इस वेब सीरीज को चाहने वाले इस के अगले भाग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: