यशराज फिल्म्स को हजारों करोड़ का नुकसान करवा चुकी है ये फ्लॉप फिल्में, अब सलमान और शाहरुख की अपकमिंग फिल्मों पर बहा रहे हैं पैसे

शमशेरा

अभी बॉक्स-ऑफिस पर साउथ फिल्मों का बोलबाला है, बॉलीवुड की लगभग सभी फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर औंधे मुंह गिर रही है। ‘यशराज फिल्म्स’ के बैनर तली बनी ‘बंटी और बबली 2’ हो या फिर अक्षय कुमार की ‘पृथ्वीराज’ या रणवीर सिंह की ‘जयेश भाई जोरदार’ सारी फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी बुरा प्रदर्शन किया। जिस कारण बॉलीवुड के सबसे बड़े बैनर ‘यशराज फिल्म्स’ को इन फ्लॉप फिल्मों से उनके ब्रांड वैल्यू में काफी गिरावट आई है। अक्षय कुमार और रणवीर सिंह जैसे बड़े कलाकार की फिल्में फ्लॉप होने के कारण अब यशराज को उनके अपकमिंग फिल्मों से उम्मीद है। अब यशराज के बैनर तले आ रही अपकमिंग फिल्में देखना होगा कैसा कमाल दिखा पाती है। आज हम आपको इस आर्टिकल में यशराज के बैनर तले बन रही अपकमिंग फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं…

शमशेरा से है उम्मीद

करण मल्होत्रा द्वारा निर्देशित और लिखित शमशेरा अभी रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है। बता दे, कोविड-19 के कारण इस मूवी के डेट को कई बार आगे-पीछे किया गया पर अब यह मूवी थिएटर पर आने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह फिल्म जुलाई 22 को थिएटर पर आ रही है। इस फिल्म में रणबीर कपूर, संजय दत्त और बानी कपूर मुख्य किरदार में नजर आएंगे। यह फिल्म 1800 के दशक में डकैत जनजाति के बारे में है जो अंग्रेजों के खिलाफ अपने अधिकारों और स्वतंत्रता की लड़ाई में कार्यभार संभालते हैं। यशराज फिल्म्स को अब रणबीर कपूर की शमशेरा से उम्मीद है। अब देखना होगा यह पीरियड ड्रामा बॉक्स-ऑफिस पर कैसा कमाल दिखा पाती है।

टाइगर 3 का इंतज़ार

सुपरस्टार सलमान खान और कैटरीना कैफ की अपकमिंग एक्शन ड्रामा फिल्म टाइगर 3 जिसका निर्देशन अली अब्बास कर रहे हैं। खबरों की मानें तो इस फिल्म के राइट्स 200 करोड़ में ओटीटी प्लेटफॉर्म में बेचे गए हैं। इस फिल्म ने शूटिंग के दौरान ही 200 करोड़ की कमाई कर ली है।

पठान पर टिकी है यशराज फिल्म्स की नजर

शाहरुख खान की मच अवेटेड फिल्म पठान जिसके जरिए किंग खान 3 साल बाद बॉलीवुड में कमबैक कर रहे हैं। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। खबरों की माने तो यशराज के बैनर तले बन रही पठान फिल्म के राइट्स भारी कीमत पर बेचा गया है। ताजा-ताजा खबरों के अनुसार मेकर्स ने पठान फिल्म के राइट्स अमेजॉन प्राइम को 210 करोड़ में बेचे है। अब देखना होगा पठान बॉक्स-ऑफिस पर कितना कमाल दिखा पाती है।

बंटी और बबली 2 का बुरा प्रदर्शन

बॉलीवुड की कॉमेडी ड्रामा ‘बंटी और बबली’ जो साल 2005 में आई थी, इस में अभिषेक बच्चन, रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन ने मुख्य भूमिका में काम किया था यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। इसी फिल्म का रीमेक ‘बंटी और बबली 2’ जिसमें सिद्धार्थ चतुर्वेदी, शरवारी वॉग, सैफ अली खान और रानी मुखर्जी लीड रोल में नजर आई। इस फिल्म का निर्देशन वरुण वी शर्मा ने किया। यशराज के बैनर तले बनी इस फिल्म से जैसी उम्मीद थी उसने वैसा प्रदर्शन नहीं दिखाया फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई, यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर मात्र 22 करोड़ का बिजनेस की।

जयेश भाई जोरदार का हाल हुआ बुरा

रणबीर सिंह की ‘जयेश भाई जोरदार’ 13 मई को बॉक्स-ऑफिस पर रिलीज हुई। इस फिल्म का निर्देशन दिव्यांग ठाकुर ने किया है। यह फिल्म समाज में पुरुषों और महिलाओं के बीच समान अधिकारों में विश्वास करता है। कोरोना महामारी के कारण इस मूवी की रिलीज डेट को कई बार आगे-पीछे भी किया गया और आखिर मूवी 13 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। पर मूवी से जैसी उम्मीद थी, मूवी वैसा कमाल नहीं दिखा पाई। जयेशभाई जोरदार ओपेनिंग वीकेंड में मात्रा 12 करोड़ मुश्किल से कमा पाई। फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कुल 23 करोड़ रुपए का बिजनेस किया।

सम्राट पृथ्वीराज ने किया निराश

यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस साल की सबसे बड़ी फिल्म ‘पृथ्वीराज’ जिसका निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया हैं। यह फिल्म इतिहासिक ड्रामा है, जो भारत के शूरवीर पृथ्वीराज चौहान पर आधारित है। इस फिल्म में अक्षय के ऑपोजिट मानुषी छिल्लर नजर आई। मानुषी इस फिल्म के द्वारा अपने बॉलीवुड डेब्यू की। अक्षय कुमार की इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर अब तक 62.30 कुल करोड़ का कलेक्शन किया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: