मोहनलाल की इन 8 फिल्मों का रीमेक बनाकर लोकप्रिय हुए बॉलीवुड सितारे

मोहनलाल की इन 8 फिल्मों का रीमेक बनाकर लोकप्रिय हुए बॉलीवुड सितारे

बॉलीवुड ने अक्सर साउथ की फिल्मों को लेकर के रीमेक बनाया है। जो काफी ज्यादा हिट रही है बॉलीवुड ने रीमेक बनाने का सिलसिला काफी समय पहले शुरू किया है। आज हम बात करने जा रहे हैं उन फिल्मों की जिसके ओरिजिनल वर्जन में मोहनलाल ने बतौर हीरो काम किया था। और उसका रीमेक बनाकर बॉलीवुड के बहुत ज्यादा फायदा हुआ। इस रीमेक में अक्षय कुमार से लेकर अजय देवगन तक बहुत से बड़े बड़े कलाकारों ने काम किया हुआ है। बात करें इन फिल्मों की तो इस लिस्ट में पहला नाम आता है।

दृश्यम

अजय देवगन की फिल्म दृश्यम तो हम सभी ने देखी। जिसमें अजय देवगन ने काफी बेहतरीन किरदार निभाया। इस फिल्म में अजय देवगन में एक विजय नाम के मिडिल क्लास आदमी किरदार निभाया जोकि छोटे से कांट्रेक्टर का काम करता है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि विजय कि परिवार पर एक मुसीबत आती है। जिसमें शहर के आईपीएस का बेटा उसकी बेटी को परेशान करता है । फिर एक दिन उसके घर भी चलाता है। और गलती से उसकी बेटी उसे मार देती है। और विजय उसकी लाश को ठिकाने लगा देता है। पुलिस द्वारा विजय और उसके परिवार को काफी टॉर्चर किया जाता है। लेकिन विजय और उसका परिवार पुलिस के आगे अपना मुंह नहीं खोलते हैं इस फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया गया। लेकिन आपको बता दे यह फिल्म मोहन लाल की फिल्म दृश्यम का हिंदी वर्जन है मोहनलाल की दृश्यम सन 2013 में आई थी।

भूल भुलैया

कॉमेडी से भरपूर अक्षय कुमार की फिल्म भूल भुलैया को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने एक साइकाइट्रिक का किरदार निभाया है। जो कि मानसिक रूप से बीमार एक लड़की का इलाज करता है। हालांकि शुरुआत में उस घर के लोग ऐसा मानते थे कि उस घर में किसी शैतानी शक्ति का वास है। लेकिन अक्षय कुमार ने इस बात को गलत साबित किया और उसने उस लड़की का इलाज किया। इसी घटना को केंद्र में रखकर इस फिल्म में काफी ज्यादा कॉमेडी क्रिएट की गई है। इसे दर्शकों को पेट पकड़ कर हंसने के लिए मजबूर कर दिया । कुछ ही दिन पहले इस फिल्म की पार्ट 2 जिसमें कार्तिक आर्यन ने लीड एक्टर का किरदार निभाया है। रिलीज हुई जिसे लोग काफी ज्यादा प्यार दे रहे हैं आपको जानकर हैरानी होगी कि अक्षय कुमार की भूल भुलैया मदन लाल के फिल्म मनीचित्रथ्जु का हिंदी रीमेक है।

सात रंग के सपने

जूही चावला और अरविंद स्वामी को लेकर एक फिल्म बनी थी उसका नाम था सात रंग के सपने इस फिल्म को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया था। जैसा कि हमें नाम से ही पता चल रहा है। यह फिल्म एक काफी बेहतरीन लव स्टोरी है यह फिल्म भी लिस्ट के दूसरे फिल्मों की तरह मोहनलाल जी के दक्षिण भारतीय फिल्म का हिंदी रिमेक वर्जन है। मोहन लाल की फिल्म को साउथ इंडिया में काफी ज्यादा पसंद किया गया। जिसके बाद मेकर्स ने इसको हिंदी में रीमेक करने का सोचा आपको बता दें यह फिल्म थेंनमविन कोंबथु का हिंदी रिमेक वर्जन है।

गर्दिश

जैकी श्रॉफ की फिल्म गर्दिश काफी ज्यादा हिट फिल्म रही। ऐसा कह सकते हैं कि यह फिल्म जैकी श्रॉफ के करियर का टर्निंग प्वाइंट रहा है। जिसने जैकी श्रॉफ को बुलंदी की ऊंचाई पर पहुंचा दिया इस फिल्म में जैकी श्रॉफ ने काफी अच्छा काम किया। जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया जिसकी वजह से फिल्म काफी ज्यादा हिट रही। लेकिन यह फिल्म बॉलीवुड के द्वारा बनाई गई फिल्म नहीं है। बल्कि इस फिल्म को बॉलीवुड नहीं हिंदी में रीमिक्स किया है इस फिल्म को साउथ इंडस्ट्री ने मोहनलाल को लेकर के कीर्तन नाम से बनाया था इस फिल्म ने भी काफी ज्यादा सफलता पाई थी।

तेरा घर यह मेरा घर

इस फिल्म को सुनील शेट्टी और महिमा चौधरी को लेकर के बनाई गई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा तारीफें बटोरी इस फिल्म को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया आपको बता दें। इस फिल्म की कहानी जिसे दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया को बॉलीवुड ने नहीं बनाया है। बल्कि यह साउथ के एक फिल्म का हिंदी रिमिक् वर्जन है। इस फिल्म को सबसे पहले साउथ इंडस्ट्री में बनाई गई थी जिसमें बतौर हीरो मोहनलाल को कास्ट किया गया था इस फिल्म का नाम सलमानसुल्लवारककु समाधानम था।

खट्टा मीठा

अक्षय कुमार की फिल्म खट्टा मीठा को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने सचिन टिचकुले बन के सभी को बहुत हंसाया। इसके साथ ही उन्होंने इस फिल्म के जरिए समाज को एक बहुत ही गंभीर विषय पर समाज का ध्यान खींचा कि कैसे बड़े-बड़े नेता और ठेकेदार पब्लिक प्रॉपर्टी के लिए आए पैसे को लूट रहे हैं। इस फिल्म में सचिन टिचकुले ने एक छोटे से ठेकेदार का किरदार निभाया था। जो कि सिर से लेकर पैर तक कर्जे में डूबा हुआ है जो कि अंदर से एक काफी भोला भाला और शरीफ इंसान है लेकिन बाहर से छोटी मोटी बेईमानी करता है। जिससे वह अपना कर्जा उतार सके और एक इज्जत की जिंदगी जी सके। लेकिन इसमें भी वो काफी ज्यादा नाकामयाब रहता है इस फिल्म में बतौर हीरोइन त्रिशा कृष्णन ने काम किया है। जोकि मुंसिपल कमिश्नर का किरदार निभाती है इस फिल्म को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया है आपको बता दें यह फिल्म भी बॉलीवुड द्वारा नहीं बनाई गई है बल्कि उसका हिंदी में रीमिक्स किया गया है यह फिल्म मोहन लाल की फिल्म बेलनक्कालुडे कुड्डू का हिंदी रिमेक है।

गरम मसाला

इस फिल्म में अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम को कास्ट किया गया है। कॉमेडी से भरपूर यह फिल्म भी बॉलीवुड द्वारा निर्मित नहीं है। बल्कि इस फिल्म को भी बॉलीवुड में हिंदी में रीमेक किया है। इस फिल्म में मेकर्स ने अक्षय कुमार के साथ क्यों हमको भी कास्ट किया है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम एक साथ जिस फिल्म में रहते हैं उस फिल्म में जबरदस्त कॉमेडी देखने को मिलती है ठीक है ।ऐसा ही इस फिल्म में भी काफी ज्यादा कॉमेडी क्रिएट की गई है यह फिल्म मोहन लाल के फिल्म बोइंग बोइंग का हिंदी वर्जन है फिल्म बोइंग बोइंग 1985 में रिलीज हुई थी जिसका हिंदी रिमेक वर्जन उसके 20 साल बाद आया।

हंगामा

कॉमेडी से भरपूर इस फिल्म में अक्षय खन्ना और परेश रावल को कास्ट किया। इस फिल्म में हमें काफी ज्यादा कॉमेडी सीन देखने को मिलती है। जिसे देखकर दर्शक अपने पेट पकड़कर हंसने के लिए मजबूर हो जाते हैं। इस फिल्म में परेश रावल को दिखाया गया है कि एक गांव से आया एक इंसान है जो कि शहर में आकर बसते हैं जहां यह अभी भी गांव की लाइफ स्टाइल में रहते हैं। लेकिन उनकी पत्नी उस लाइफस्टाइल से काफी ज्यादा बदल जाती है इसके अलावा अक्षय खन्ना को दिखाया जाता है कि उन्होंने एक वीडियोकॉन कंपनी की शोरूम खोली है। इन्हीं लोगों की जिंदगी के छोटे-मोटे घटनाओं को लेकर इस फिल्म में काफी वाला कॉमेडी क्रिएट की गई है। यह दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया है आपको बता दें यह फिल्म भी मोहन लाल की फिल्म बच्चे कुरुख में थी का हिंदी रिमेक वर्जन है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: