मिस यूनिवर्स कंपटीशन के दौरान गलत सवाल का सही जवाब दे गई सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन आज की डेट में बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा के रूप में जाने जाती हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत करने से पहले मॉडलिंग में अपना करियर आजमाया। जहां उन्हें भरपूर सफलता मिली। और आज के डेट में हम उन्हें एक मॉडल के साथ-साथ एक अदाकारा के रूप में भी जानते हैं, लेकिन मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन की करियर के बारे में ऐसी बात जो आपने शायद ही सुनी होगी। सुष्मिता सेन ने गलत सवाल सुनकर सही जवाब दिया था। जिसके बाद वह मिस यूनिवर्स का खिताब जीत गई। वह मिस यूनिवर्स का खिताब जीत गई।

सुष्मिता सेन की एक्टिंग है काफी कमाल की।

सुष्मिता सेन की एक्टिंग करियर के बारे में बारे में बात करें तो उन्होंने कई सारी फिल्मों में काफी कमाल की एक्टिंग की हुई है। जिसे लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया। और आज का डेट में वह बॉलीवुड की काफी बड़ी अदाकारा के रूप में उभर कर सामने आई है। भले ही वह बॉलीवुड से काफी ज्यादा दूरी बना चुकी है, लेकिन उनके एक्टिंग के दीवाने आज भी लोग कम नहीं है।

मिस यूनिवर्स कंपटीशन के दौरान गलत सवाल का सही जवाब दे गई सुष्मिता सेन

हिंदी मीडियम से शिक्षा ग्रहण किया है सुष्मिता सेन ने।

सुष्मिता सेन के बारे में अगर हम बात करें तो उन्होंने अपनी शिक्षा हिंदी मीडियम से ग्रहण किया। जिसकी वजह से उन्हें अंग्रेजी में शुरुआती दौर में काफी ज्यादा समस्या होती थी। इस समस्या का सामना उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर में भी काफी ज्यादा किया। जी हां उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर में भी इस समस्या का सामना किया लेकिन उन्हें इससे नुकसान नहीं उठाना पड़ा और वह मिस यूनिवर्स बन गई।

सवाल समझने में हुई थी गलती।

सुष्मिता सेन जो कि आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। अपने शुरुआती दौर में अंग्रेजी की समस्या से काफी ज्यादा जूझ चुकी हैं। दरअसल उनसे मिस यूनिवर्स कंपटीशन के दौरान पूछा गया था कि महिला होने का अर्थ आप क्या समझती हैं। लेकिन उन्होंने सवाल समझने में काफी बड़ी गलती कर दी थी। उन्होंने इसका मतलब समझा था कि वह लोग उनसे पूछ रहे हैं कि आप महिलाओं के गुणों के बारे में बताइए और उन्होंने उत्तर महिलाओं के गुणों को के बारे में बताते हुए दिया था।

मिस यूनिवर्स कंपटीशन के दौरान गलत सवाल का सही जवाब दे गई सुष्मिता सेन

सवाल का जवाब दिया था कुछ ऐसा।

मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के बारे में अगर हम बात करें तो जैसा कि हम बात कर चुके हैं उन्हें अंग्रेजी में काफी ज्यादा समस्या होती थी। उन्हें सवाल समझने में काफी ज्यादा दिक्कत हुआ करते थे, लेकिन जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने गलत सवाल सुनकर भी सही जवाब दिया इस प्रश्न का उत्तर दिया था कि

महिला होना भगवान का सबसे बड़ा उपहार है जिसकी हम सभी को सराहना करनी चाहिए। एक बच्चे की उत्पत्ति एक मां है, जो एक महिला है। वह एक आदमी को प्यार करना, किसी की केयर करना, शेयर करना सिखाती है और यहीं एक महिला होने का मतलब भी है।’

मिस यूनिवर्स कंपटीशन के दौरान गलत सवाल का सही जवाब दे गई सुष्मिता सेन

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: