मनोज पाहवा की उम्र,‌गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

मनोज पाहवा की उम्र,‌गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

इंडियन टेलीविजन की दुनिया के एक जाने-माने कलाकार मनोज पाहवा को आज कौन नहीं जाता। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत थियेटरों में काम करके की थी । इन्होंने बहुत से प्रोजेक्ट में काम किया है । इन्होंने जैसे मेहंदी हाउस संभव ग्रुप दूरदर्शन के और भी उन्होंने 1984 में टीवी सीरियल हम लोग एल्बम गीत वाइफ में डेब्यूट किया था। कई फिल्मों में नेगेटिव और कई फिल्मों में हास्य पद किरदार को निभाने वाले मनोज बाबा का जन्म 8 दिसंबर 1963 को दिल्ली में हुआ था । इन्होंने अपनी स्कूल नेशनल पब्लिक स्कूल में की थी। इन्होंने कई बॉलीवुड की फिल्मों में भी काम किया है जैसे सलमान खान के साथ दबंग 2 अक्षय कुमार के साथ सिंह इज किंग।

परिवार

पंजाबी परिवार में जन्म लेने वाले मनोज पवार के परिवार की बात करें तो इनकी दो बहने हैं। एक सुनीता गुप्ता दूसरी रेखा पाठक बात करें उनकी शादीशुदा जीवन की तो इनकी पत्नी का नाम सीमा भार्गव है। जो अब सीमा पाहवा के नाम से जानी जाती है । इनकी मुलाकात सीमा से शो के दौरान हुई फिर दोनों में दोस्ती हुई उसके बाद दोनों ने शादी कर ली 20 जनवरी 1988 को इन दोनों ने शादी कर ली ।इनकी एक बेटी मनुकृति और एक बेटा मयंक हुआ है दोनों ही आज भारतीय टीवी जगत में कलाकार हैं।

फिल्मी करियर

बात करें इनके फिल्मी कैरियर की टीम ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत अजय थिएटर आर्टिस्ट किया था। इन्होंने बहुत सारे प्रोजेक्टों में काम किया जैसे मेहंदी हाउस संभव ग्रुप ऑल इंडिया रेडियो दूरदर्शन 1984 में इन्होंने पहली बार टीवी सीरियल में डेब्यूट किया उस टीवी सीरियल का नाम हम लोग अलोंग विथ वाइफ है । उस टीवी सीरियल में सीमा भार्गव ने भी काम किया था ।इसके अलावा शांति जो कि 1995 में आई थी। जस्ट मोहब्बत 1996 में सब गोलमाल है 1997 में आई थी 2001 में ऑफिस ऑफिस सीरियल में इन्होंने भाटिया किरदार निभाया था। जो कि काफी सराहनीय है इन्होंने फिल्मी जगत में भी काफी काम किया है इनमें नेगेटिव और कॉमिक रोल ही निभाया है 2007 में आई फिल्म धमाल 2008 में आई फिल्म सिंह इज किंग 2012 में आई फिल्म दबंग 2 मैंने काफी अच्छा हकदार निभाया दिल धड़कने दो जो फिल्म 2015 में आई थी मैंने काफी अच्छा किरदार निभाया था।

फैक्ट

इनके बारे में एक फैक्ट यह है कि इन के फिल्मी करियर को इनके मां-बाप पसंद नहीं करते थे जब यह शुरुआत में फिल्मों में काम करना चाहते थे तो उन्हें फैमिली सपोर्ट के नाम पर कुछ भी नहीं मिला था।

बात सन 1990 की है जब तब इन्हें एक सूट के लिए पढ़ने की सैलरी इनकी rs.8000 हुआ करती थी।

बात करें उनकी पत्नी सीमा भार्गव जो अब सीमा पाहवा के नाम से जानी जाती है तो इनकी मुलाकात एक शूटिंग के दौरान हुई थी जिसके बाद इन्होंने दोस्ती हुई और फिर इन दोनों ने शादी करने का सोचा और उन्होंने शादी कर ली भले ही मनोज जी आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन इनके यादें हमारे बीच हमेशा रहेंगे।

नेटवर्थ

मनोज पाहवा की कमाई का जरिया टेलीविजन शो बॉलीवुड की फ़िल्में और टीवी ऐड थे। इन्होंने कई टीवी ऐड में काफी हाथीपुर ढंग से काम किया टेलीविजन शो और फिल्मों में यूनिक अभी भी नेगेटिव किरदार तो कभी हंसी पद किरदार निभाया है जिसे काफी पसंद किया जाता था। इससे उनकी काफी कमाई होती थी इनके पास 2021 में तीन मिलियन डॉलर की संपत्ति थी उस समय इनकी मंथली इनकम $5000 हुआ करती थी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: