मंदिरा बेदी की उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

मंदिरा बेदी

बात करें मंदिरा बेदी की तो उन्हें बस एक अदाकारा के रूप में ही नहीं बल्कि एक फैशन डिजाइनर के रूप में एक एंकर के रूप में और क्रिकेट के एक कमेंटेटर के रूप में भी जाना जाता है। इनका जन्म 15 अप्रैल 1972 को कोलकाता में हुआ था इन्होंने अपनी स्कूलिंग जॉन चैनल स्कूल मुंबई से किया था। इन्होंने अपने कॉल सिर्फ लाइसेंस जेवियर्स कॉलेज से पूरी की इन्होंने डीडीएलजे यानी दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे शादी का लड्डू दस कहानियां द ताशकंद फाइल जैसे फिल्मों में काम किया है।

परिवार

बात करेंगे परिवार के सदस्यों की उनके पिता का नाम वीरेंद्र सिंह है इनकी माता का नाम गीता बेदी है। इनके एक बड़े भाई हरमीत सिंह हैं।
बात करेंगे इनके शादीशुदा जीवन की तो इनका विवाह राज कौशल से 14 फरवरी 1919 को हुआ था राज कौशल एक डायरेक्टर प्रोड्यूसर और एक स्टंटमैन भी हैं 19 जून 2011 को इनका एक बेटा हुआ मंदिरा ने एक बेटी को गोद लिया है।

करियर

मंदिरा बेदी ने बतौर अभिनेत्री ही नहीं बल्कि एक फैशन डिजाइनर और एक कॉमेंटटोर के रूप में भी काम किया है। उनको ज्यादा प्रसिद्धि क्रिकेट एंकरिंग में ही मिली है बात करें इनके बताओ अदाकारा कैरियर की तो इन्होंने दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे में जो कि 1995 में आई थी मैं काम किया है शादी का लड्डू जो कि 2011 में आई थी मैं काम किया है इन्होंने दस कहानियां 2007 और द ताशकंद फाइल 2019 में काम किया है इन्होंने का टीवी सीरियल से 1990 में औरत क्योंकि सास भी बहू थी में काम किया है इन्होंने एमएक्स प्लेयर में भी काम किया है बात करेंगे और फैशन डिजाइनर की तो 2014 में फैशन वीक में इन्होंने अपने साड़ी का कलेक्शन दिखाया था बात करें इनके बताओ और कॉमेंटेटर कैरियर के बारे में तो इन्होंने क्रिकेट चैंपियन ट्रॉफी श्रीलंका में 2002 में कमेंट्री किया था फिर 2002 वर्ल्ड कप के दौरान इनमें सोनी टीवी पर कमेंट्री किया था।

कंट्रोवर्सी

मंदिरा बेदी एक बार अपनी गलती की वजह से काफी ज्यादा थोड़ी थी बात उन दिनों की है जब क्रिकेट चैंपियन ट्रॉफी की एंकरिंग करने यह श्रीलंका गई हुई थी बात 2002 की है उन्होंने हर टीम के झंडे की रंग की साड़ी पहनी हुई थी जिसमें भारत का झंडा काफी नीचे की ओर यानी उनके लगभग पैर की ओर ही था जिसे लोगों ने काफी ज्यादा आलोचना की जिस पर मंदिरा ने लोगों से इसके लिए माफी भी मांगी।

डीडीएलजे शादी का लड्डू दस कहानियां ताशकंद फाइल जैसे फिल्मों में काम करने वाली और बताओ टीवी एक कलाकार औरत क्योंकि सास भी कभी बहू थी और एम एक्स प्लेयर के थिंकिस्तान मैं काम करने वाली जानी मानी हस्ती मंदिरा बेदी की तो इनकी अभी तक की कुल कमाई के बारे में 40 मिलियन डॉलर बताया जाता है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: