भारत में नहीं जन्मी थी ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां, कुछ का तो नागरिकता भी नहीं है भारत का

भारत में नहीं जन्मी थी ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां, कुछ का तो नागरिकता भी नहीं है भारत का

बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार हैं जिनका जन्म भारत में नहीं हुआ है। भारत में जन्म नहीं लेने के बावजूद उन्होंने भारत में अपने एक्टिंग के जरिए काफी ज्यादा नाम और शोहरत हासिल किया। एक लाइन में तो भारत उनकी जन्मभूमि नहीं होने के बावजूद भी उनकी कर्मभूमि है। उनको विदेशों की नागरिकता प्राप्त है अगर हम विदेशी नागरिकता की बात करें तो अक्षय कुमार भी इस लिस्ट में शामिल है, क्योंकि उन्हें कनाडा की नागरिकता प्राप्त हो चुकी है लेकिन अक्षय कुमार को हम अपने आर्टिकल में नहीं डाल सकते क्योंकि अक्षय कुमार का जन्म भारत में ही हुआ है। हमारे इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है

दीपिका पादुकोण

यह सुनने में काफी ज्यादा अटपटा लग सकता है कि भारत को रिप्रेजेंट करने वाले टेनिस खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी के पास भारतीय नागरिकता नहीं है। हम आपको इसके पीछे कारण बताना चाहेंगे प्रकाश पादुकोण एक बार किसी प्रशिक्षण कार्य के लिए वेनिस गए हुए थे। जहां दीपिका का जन्म हुआ और वेनिस के नियमों के अनुसार जो बच्चा वेनिस में जन्म लेगा उसको अपने आप ही वेनिस की नागरिकता प्राप्त हो जाएगी इस तरह दीपिका पादुकोण के पास भारत और विनीत की दोहरी नागरिकता है।

आलिया भट्ट

बॉलीवुड में कई सारी फिल्मों में काम करने वाली आलिया भट्ट के पास ही भारतीय नागरिकता नहीं है। आलिया भट्ट जाने-माने प्रोड्यूसर और डायरेक्टर महेश भट्ट की बेटी हैं। उनकी मां का नाम सोनी राजदान है हम आपको बताना चाहेंगे कि उनकी मां सोनी राजदान के पास इंग्लैंड की नागरिकता है और आलिया भट्ट का जन्म इंग्लैंड में हुआ जिसके कारण आलिया भट्ट के पास इंग्लैंड की नागरिकता है और उन्हें भारत की नागरिकता प्राप्त नहीं हो सकी है।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ बॉलीवुड में कई सारी फिल्मों जैसे कि एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, नमस्ते लंदन सिंह इज किंग जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। कैटरीना कैफ की जन्म के बारे में अगर बात करें तो कैटरीना कैफ का जन्म हॉन्ग कोंग सिटी में हुआ था। कैटरीना कैफ के माता-पिता दोनों के पास ही ब्रिटेन की नागरिकता है कैटरीना कैफ के पिता की बात करें तो वह कश्मीर से संबंधित है। कैटरीना कैफ आगे चलकर भारत आ गई जहां उन्हें बॉलीवुड में एक अच्छी पहचान मिली।

इमरान खान

इमरान खान जाने-माने बॉलीवुड के सितारे आमिर खान के भांजे हैं, लेकिन उनके बॉलीवुड करियर कि अगर हम बात करें तो उनका बॉलीवुड कैरियर कुछ अच्छा नहीं चल पाया। उन्हें कुछ भी फिल्मों में काम मिला लेकिन आगे जल्दी उन्हें बॉलीवुड की फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया। उनकी फिल्मों के अगर बात करें तो उन्होंने मेरे ब्रदर की दुल्हन जैसी कुछ फिल्मों में काम किया है। इनका जन्म भी भारत में नहीं हुआ है। इनके माता-पिता संयुक्त राज्य अमेरिका में रहा कर देते हैं और उनके तलाक के बाद यह भारत आ गए।

एमी जैकसन

एमी जैकसन बॉलीवुड और हॉलीवुड के कई सारी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उनके बॉलीवुड फिल्मों के बारें में बात करें तो उन्होंने अक्षय कुमार की सिंह इज बिलिंग और रजनीकांत के साथ रोबोट 2.0 में काम किया था। इसके अलावा इन्होंने टॉलीवुड फिल्म में भी काम किया है। इनकी टॉलीवुड फिल्म की अगर बात करें तो इन्होंने आई में मुख्य किरदार में हम नजर आई। इनका जन्म ब्रिटेन हुआ था बॉलीवुड में कदम रखने से पहले भी यह काफी ज्यादा शोहरत पा चुकी थी। उन्होंने 2009 में मिस टीन वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: