ब्रह्मास्त्र के सामने पड़ी सारी फिल्में फीकी, यह फिल्में भी नहीं है कुछ कम

अयान मुखर्जी निर्देशित ‘ब्रह्मास्त्र’ किसी ना किसी वजह से हर दिन सुर्खियों में बनी हुई है। 4 साल से ब्रह्मास्त्र की तैयारी कर रहे अयान मुखर्जी की फिल्म 9 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक दी। दस्तक के साथ ही फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर तहलका मचा दिया। ब्रह्मास्त्र हर दिन के साथ-साथ नया रिकॉर्ड बनाती हुई जार रही है। ब्रह्मास्त्र की कमाई इस लिहियाज से और ज्यादा स्पेशल हो जाती है क्योंकि एक तरफ जहां बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी फिल्मों का बॉयकॉट किया जा रहा है। वहां पर ब्रह्मास्त्र बॉक्स-ऑफिस पर अपना जादू चलाने में कामयाब रही। ब्रह्मास्त्र के रिलीज से पहले भी बॉयकॉट का चलन सोशल मीडिया पर जमकर हुआ। पर इसका कोई असर फिल्म में देखने को नहीं मिल रहा है। यह फिल्म दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रही। ब्रह्मास्त्र के साथ कई बड़ी-बड़ी बॉक्स-ऑफिस पर रिलीज हुई। पर ब्रह्मास्त्र ने सारी महफिल लूट ली। आज हम आपको इस आर्टिकल में उन्हीं फिल्मों के बारे में बताने जा रहे है, जो ब्रह्मास्त्र के सामने बिल्कुल फीकी पड़ गई। तो चलिए जानते हैं कौन-कौन सी फिल्में रही जो ब्रह्मास्त्र के सामने अपना जादू नहीं चला पाई…

ब्रह्मास्त्र…

अयान मुखर्जी निर्देशित ‘ब्रह्मास्त्र’ का जादू दर्शकों के सर चढ़कर बोल रहा है। हर दिन के साथ-साथ ब्रह्मास्त्र बॉक्स-ऑफिस पर नया रिकॉर्ड बनाती हुई जार रही है। रणबीर कपूर की अदाकारी हो या शाहरुख खान का कैमियो रोल दर्शकों को ब्रह्मास्त्र से जुड़ी हर एक चीज काफी भा रही है। विदेशों में भी ब्रह्मास्त्र का जादू जमकर बोल रहा है। ब्रह्मास्त्र विदेशी दर्शकों का भी दिल जीतने में कामयाब रही है। अपने पहले ही वीकेंड में ब्रह्मास्त्र ने 100 करोड़ के क्लब में एंट्री कर ली है। और आगे भी फिल्म की कमाई लगातार जारी है। अब तक फिल्म की कुल कमाई 183.52 करोड़ रुपए हो गई है।

ब्रह्मास्त्र के सामने पड़ी सारी फिल्में फीकी..

कार्तिकेय 2…

चंदू माेंदेती निर्देशित ‘कार्तिकेय 2’ पौराणिक ड्रामा है। यह पैन इंडिया फिल्म है जो तेलुगु के साथ हिंदी में भी मौजूद है। इस फिल्म का लागत 30 करोड़ है। इस फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो फिल्म में साउथ फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू मुख्य भूमिका में नजर आए। साथ ही फिल्म में अनुपम खेर की भी अहम भूमिका है। अभी तक फिल्म ने 85 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है जिससे यह फिल्म हिट साबित हो गई है। अब देखना होगा यह फिल्म आगे और कितना कलेक्शन करती है, क्योंकि इस फिल्म के सामने ‘ब्रह्मास्त्र’ जैसी बिग बजट फिल्म खड़ी है।

कोबरा…

अजय आर और ज्ञानमुथु द्वारा लिखित और निर्देशित ‘कोबरा’ अपने ओपनिंग डे पर दर्शकों का दिल जीतने में तो कामयाब रही। पर फिल्म जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है इसकी कमाई में गिरावट साफ नजर आ रही है। फिल्म में साउथ फिल्मों के सुपरस्टार विक्रम के साथ श्रीनिधि शेट्टी और पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान भी मुख्य भूमिका में नजर आए। पर अब यह फिल्म दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींच नहीं पा रही है। शायद इसके पीछे एक बड़ा कारण ब्रह्मास्त्र हैं।

सीता रामम…

मृणाल ठाकुर और दुलकर सलमान की ‘सीता रामम’ सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है। इस रोमांटिक ड्रामा में मृणाल और दूरकर की केमिस्ट्री दर्शक को काफी पसंद आ रही हैं। बता दी यह फिल्म 2 सितंबर को हिंदी सिनेमाघरों में रिलीज की गई। फिल्म की लागत मात्र 30 करोड़ है और फिल्म ने अपने लागत बहुत पहले ही कमा ली है और 100 करोड़ के क्लब में एंट्री भी कर चुकी हैं। इस फिल्म को अमेजॉन प्राइम पर स्ट्रीम किया गया था। पर दर्शकों की भारी मांग से इस फिल्म 2 सितंबर को बड़े पर्दे पर भी उतारा गया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: