बॉलीवुड ने बनाया इन 8 लोगों को अमीर, दो वक्त की रोटी के लिए थे कभी मोहताज

bip

बॉलीवुड इंडस्ट्री यानी पैसा, शोहरत और लाखों-करोड़ों फैंस। बॉलीवुड में नाम बनाना हर कलाकार का सपना होता है। लाखों-करोड़ों लोग हर साल एक्टर बनने की चाहत में मुंबई नगरी आते हैं, इनमें से किसी को मौका मिलता है तो कोई पीछे छूट जाता है। पर बॉलीवुड में ऐसे कई सुपरस्टार है जो आज खुद के दम पर बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं, इनके पीछे ना कोई गॉडफादर था ना किसी फिल्मी परिवार से ताल्लुक आज ये कलाकार जो है खुद के अदाकारी के दम पर है। आज हम आपको इस लिस्ट में वैसे ही कुछ कलाकार से मिलाने वाले हैं, जो गरीब परिवार से आते हैं, और आज भी इनका परिवार एक आम आदमी की जिंदगी गुजार रहा है। तो चलिए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन से कलाकारों के नाम शामिल है…

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘विकी डोनर’ से की थी, इस फिल्म के बाद आयुष्मान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।आयुष्मान इन दिनों बॉलीवुड के सुपरस्टार है उनकी लगभग हर फिल्म सुपरहिट साबित होती है। वही बात करें उनकी पीता पी खुराना की तो वह एक ज्योतिषी है और आज भी गांव में आम आदमी की जिंदगी बिता रहे हैं।

बिपाशा बसु

बिपाशा बसु बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। वे कई फिल्मों में नजर आ चुकी है। वहीं बिपाशा बसु के पिता सिविल इंजीनियर है और आज भी साधारण सी जिंदगी बिता रहे हैं।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक है, वही उनके पति विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान। दोनों सेलिब्रिटी के बावजूद अनुष्का के पिता आज भी साधारण से जिंदगी बिता रहे हैं। अनुष्का शर्मा के पिता भारतीय सेना के सेवानिवृत्त अधिकारी है।

सिद्धार्थ मल्होत्रा

‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर में से एक है। सिद्धार्थ मल्होत्रा की आखिरी रिलीज ‘शेरशाह’ सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया। पर बात करें सिद्धार्थ मल्होत्रा के पिता सुनील मल्होत्रा की तो वे अपनी सुपरस्टार बेटे की स्टारडम का पिता ने कभी फायदा नहीं उठाया। सुनील मल्होत्रा मर्चेंट नेवी में पूर्व कैप्टन थे और आज भी आम आदमी की तरह ही जिंदगी गुजार रहे हैं।

कार्तिक आर्यन

कार्तिक आर्यन की हाल ही में रिलीज ‘भूल भुलैया 2’ बॉक्स-ऑफिस पर तहलका मचा रही है। इस सुपरस्टार के पिता और माता दोनों ही डॉक्टर है, पर इन दोनों ने ही कभी अपने बेटे के स्टारडम का फायदा नहीं उठाया। वे आम आदमी की तरह ही जिंदगी गुजारते हैं|

मनोज बाजपेई

मनोज बाजपेई आज किसी नाम के मोहताज नहीं है। वे अपनी अदाकारी के दम पर करोड़ों फैंस के दिलों में राज कर रहे हैं। मनोज बाजपाई की अदाकारी की ना केवल दर्शक बल्कि बॉलीवुड सितारे भी दीवाने हैं। मनोज बाजपाई ने कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया है, इसके साथ ही वे डिजिटल प्लेटफॉर्म यानी ओटीटी में ‘द फैमिली मैन’ वेब सीरीज के जरिए दर्शकों का दिल जीता है। पर मनोज बाजपाई के पिता रामाकांत बाजपाई आज भी बहुत ही साधारण जीवन बिता रहे हैं, वे आज भी गांव में बिल्कुल आम आदमी की तरह ही रहते हैं।

पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी अपनी दमदार एक्टिंग के जरिए करोड़ों फैंस के दिलों में राज करे हैं। पंकज त्रिपाठी इन दिनों हर एक फिल्म में किसी न किसी रोल में नजर आते ही है, इसके साथ ही वे ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज के द्वारा दर्शकों का दिल तो जीत ही रहे हैं। हाल ही में आइफा 2022 अवॉर्ड में फिल्म ‘लूडो’ के ले उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग रोल का पुरस्कार भी मिला। पर बात करें पंकज त्रिपाठी के पिता पंडित बनारस त्रिपाठी की तो वे कभी भी अपने सुपरस्टार बेटे की कामयाबी का फायदा नहीं उठाते है। वे आज भी बिहार के गोपालगंज बेलसंड गांव में रहते हैं और एक आम आदमी की तरह जिंदगी बिता रहे हैं।

आर माधवन

आर माधवन ने साउथ इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक अपनी अलग पहचान बनाई है। आर माधवन दोनों ही इंडस्ट्री के कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं ‘3 इडियट्स’ में उनकी अदाकारी को काफी पसंद किया गया था। पर बात करें आर माधवन के पिता गंगानाथ माधवन की तो वे आज भी आम आदमी की तरह ही जिंदगी बिता रहे हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: