बॉलीवुड के बेहतरीन गायकों में से एक किशोर कुमार में जब गाने की स्क्रिप्ट फेंक दी थी

बॉलीवुड के बेहतरीन गायकों की अगर बात हो तो उस लिस्ट में किशोर कुमार का नाम काफी ज्यादा ऊपर की तरफ आता है, लेकिन आपको जानकर काफी ज्यादा हैरानी होगी एक गाना ऐसा रहा जिसे गाने में किशोर कुमार की हालत खराब हो गई थी। और वह उसका ने का सुर नहीं पकड़ पा रहे थे तब जाकर उन्होंने गाने की लिरिक को काफी गुस्से में फेंक दिया था। और उस गाने को मोहम्मद रफी साहब ने गाया आगे इस घटना के बारे में हम और भी डिटेल में बात करने जा रहे हैं।

हाथी मेरे साथी का है गाना

राजेश खन्ना के फिल्म हाथी मेरे साथी के बारे में अगर बात करें तो यह फिल्म काफी ज्यादा हिट रही थी । जिसमें राजेश खन्ना ने काफी कमाल ऐक्टिंग दिखाई थी। इसके अलावा फिल्म में कई सारे हाथियों को ट्रेनिंग देकर लाया गया था। उन्होंने भी काफी कमाल तरीके से परफॉर्म किया था। अब बात करते हैं फिल्म के गाने के बारे में तो फिल्म के सभी गाने को अलावे एक गाने के अलावा किशोर कुमार ने गाया था। जिसे लोगों ने बहुत ही ज्यादा पसंद किया।

बॉलीवुड के बेहतरीन गायकों में से एक किशोर कुमार में जब गाने की स्क्रिप्ट फेंक दी थी

एक गाने को नहीं गा पाए किशोर कुमार

किशोर कुमार काफी बेहतरीन गायकों में से एक रहे। जिन्होंने कई सारे बेहतरीन गाने गाए लेकिन बात करें इस फिल्म के गानों की तोहर गाने को किशोर कुमार ने गाया, लेकिन एक गाने को किशोर कुमार नहीं गा पाया। वह गाना है नफरत की दुनिया छोड़ कर प्यार की दुनिया में खुश रहना मेरे यार। इस गाने का यह सैड सॉन्ग सबसे अंत में सुनने को मिला था, लेकिन इस गाने को गाने में किशोर कुमार नाकामयाब रहता है। बता दे इस गाने के बारे में आपको तो इस गाने के सुर को पकड़ना किशोर कुमार के लिए काफी ज्यादा मुश्किल रहा था। इस बारे में आज हम बात करेंगे यह कैसे किशोर कुमार ने झुंझला कर लिरिक्स फेंक दी थी।

बॉलीवुड के बेहतरीन गायकों में से एक किशोर कुमार में जब गाने की स्क्रिप्ट फेंक दी थी

किशोर कुमार ने कहां मोहम्मद रफी साहब के बारे में यह बात

किशोर कुमार के बारे में जैसा कि हम पहले बात कर चुके हैं कि फिल्म के उस गाने को वह गाने में असमर्थ रहे। उन्होंने फिल्म इस गाने का लिरिक्स फेंक दिया। और कहा कि इस गाने को मोहम्मद रफी साहब के अलावा और कोई भी नहीं कह सकता। जिसे सुनकर म्यूजिक डायरेक्टर की चिंता काफी ज्यादा बढ़ गई। उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि रफी साहब तो अभी अपने एक कॉन्सर्ट की वजह से लंदन गए हुए हैं जिस वजह से उन्हें अभी भुलाया नहीं जा सकता तो इस पर भी किशोर कुमार ने इस समस्या का समाधान निकालते हुए कहा कि यह सारी बातें आप मुझ पर छोड़ दीजिए। रफी साहब ही इस गाने को गाएंगे जिसके बाद रफी साहब को किशोर कुमार ने फोन किया और सारी बातें बताई। जिसको रफी साहब अगली फ्लाइट पकड़कर तुरंत भारत लौट आए। और इस गाने को गाया और आज भी जा गाना लोगों को काफी ज्यादा पसंद है।

बॉलीवुड के बेहतरीन गायकों में से एक किशोर कुमार में जब गाने की स्क्रिप्ट फेंक दी थी

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: