बॉलीवुड की कॉपी है साउथ की ये 5 फिल्में

नरकोंडा पारवाई remake

आमतौर पर यही देखने को मिलता है कि बॉलीवुड फिल्में साउथ की फिल्मों को कॉपी कर रही है। सिंघम,सिंघम रिटर्न्स, ओएमजी, राउडी राठौर ऐसे कई अनगिनत मूवी है जो साउथ फिल्मों की रीमेक है। लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि साउथ की भी कई ऐसी फिल्में है जो बॉलीवुड फिल्मों की रीमेक है। तो चलिए जानते हैं साउथ की ऐसी ही फिल्मों के बारे में जो बॉलीवुड फिल्मों की रीमेक है…

ननबन

ननबन बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म 3 ईडियट्स की तमिल रीमेक है। ननबन 2012 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में विजय, जीवा, श्रीकांत, इलियाना डिक्रूज, और सत्यराज मुख्य किरदार में नजर आए थे।

कातरिन मोजी

विद्या बालन और मानव कौल स्टारर फिल्म तुम्हारी सुलु जो 2017 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के गानों ने दर्शकों का काफी दिल जीता था। इस फिल्म का भी तमिल में रिमेक बन चुका है। कातरिन मोजी ‘तुम्हारी सुलु’ की तमिल रीमेक है जो 2018 में रिलीज हुई थी। इस रीमेक में ज्योतिका और विद्दार्थ ने मुख्य भूमिका में काम किया है।

आहा कल्याणम

रणवीर सिंह की डेब्यू फिल्म बैंड बाजा बारात जो साल 2010 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में रणवीर सिंह के साथ अनुष्का शर्मा ने लीड रोल में काम किया था। इस फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी पसंद भी किया गया था। इस फिल्म का भी तमिल में 2014 में रीमेक बन चुका है आहा कल्याणम ‘बैंड बाजा बारात की’ तमिल रीमेक है। इस रीमेक में बानी कपूर और नानी ने लीड रोल निभाया है।

नेराकोंडा पारवाई

साल 2018 में अमिताभ बच्चन,तापसी पन्नू, कृति कुल्हारी और एंड्रिया स्टारर फिल्म पिंक जिसको दर्शकों का ढेरों प्यार मिला। इस फिल्म को क्रिटिक्स द्वारा काफी सराहया गया। इस फिल्म का भी तमिल में रीमेक बन चुका है। नेराकोंडा पारवाई जो साल 2019 में रिलीज हुई थी यह पिंक मूवी का तमिल रिमेक है।

धारला प्रभु

आयुष्मान खुराना की डेब्यू फिल्म विकी डोनर जो साल 2012 में रिलीज हुई थी फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ यामी गौतम नजर आई थी। उसके बाद साल 2020 में विकी डोनर की तमिल रिमेक धराला प्रभु रिलीज हुई फिल्म में हरेश कुमार और तान्या होपे ने मुख्य किरदार की भूमिका निभाई।

तो ये थी बॉलीवुड की कुछ सुपरहिट फिल्म जिसका तमिल में भी रीमेक बन चुका है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: