बैक टू बैक फ्लॉप देने के बावजूद बरकरार है किंग खान का रुतबा, केजीएफ चैप्टर 2 और टाइगर 3 के अलावा इन 5 बड़ी फिल्मों को छोड़ा पीछे

पठान और टाइगर 3

कोविड -19 के बाद से ओटीटी प्लेटफॉर्म ने भारत में धूम मचाई रखी है।दर्शक वेब सीरीज से लेकर फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म में देखना पसंद करते हैं। कोविड महामारी के बीच जब सिनेमा हॉल बंद थे तब बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्में नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो, वूट, जी5, एमएक्स प्लेयर, डिज्नी प्लस हॉटस्टार और सोनीलिव जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म में रिलीज की गई। चाहे वह शेरशाह हो सरदार उधम या जय भीम जैसी सुपरहिट फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म में रिलीज हुई। कोरोना के लहर के बाद सिनेमाघर 100 फीसदी क्षमता के साथ खुल गए हैं पर अभी भी ओटीटी के लोकप्रियता में कमी नहीं आई है। तो फिल्म मेकर्स इस लोकप्रियता का फायदा उठाकर अपनी फिल्म रिलीज होने से पहले ही मोटी रकम में अपने फ़िल्मों के राइट्स ओटीटी प्लेटफॉर्म में बेच कर मालामाल हो रहे हैं। तो चलिए जानते हैं बॉलीवुड की अपकमिंग फिल्मों के बारे में जिनके राइट्स मोटी रकम में ओटीटी प्लेटफॉर्म में बेचे गए हैं…

पठान

पठान

शाहरुख खान की मच अवेटेड फिल्म पठान जिसके जरिए किंग खान 3 साल बाद बॉलीवुड में कमबैक कर रहे हैं। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। खबरों की माने तो यशराज के बैनर तले बन रही पठान फिल्म के राइट्स भारी कीमत पर बेचा गया है। ताजा-ताजा खबरों के अनुसार मेकर्स ने पठान फिल्म के राइट्स अमेजॉन प्राइम को 210 करोड़ में बेचा है।

टाइगर 3

सुपरस्टार सलमान खान और कैटरीना कैफ की अपकमिंग एक्शन ड्रामा फिल्म टाइगर 3 जिसका निर्देशन अली अब्बास कर रहे हैं। खबरों की मानें तो इस फिल्म के राइट्स 200 करोड़ में ओटीटी प्लेटफॉर्म में बेचे गए हैं। इस फिल्म ने शूटिंग के दौरान ही 200 करोड़ की कमाई कर ली है।

लाल सिंह चड्ढा

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की टॉम हैंक्स की ‘फॉरेस्ट गंप’ की ऑफिशियल रीमिक्स लाल सिंह चड्ढा के भी डिजिटल राइट्स 160 करोड़ रुपए में भेजे गए हैं।

ब्रह्मास्त्र

अयान मुखर्जी निर्देशित ब्रह्मास्त्र अब रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। बता दे कि, कोराेना महामारी के कारण इस मूवी के डेट को कई बार आगे पीछे किया गया पर अब 9 सितंबर को यह थिएटर में आने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस मूवी में रणबीर कपूर आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में नजर आयेंगे। पर इसी बिच खबर आई है कि इस मूवी के भी डिजिटल राइट्स 150 करोड़ में बेचे गए हैं।

KGF 2

यश स्टारर केजीएफ चैप्टर 2 बॉक्स ऑफिस पर हजार करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी है। हर दिन के साथ-साथ ये फिल्म एक नए रिकॉर्ड बना रही है। अभी खबरों के मुताबिक मेकर्स ने इस मूवी के राइट्स ओटीटी प्लेटफॉर्म में बेच कर 140 करोड़ की भारी – भरकम कमाई की है।

फिल्म निर्माता बॉक्स ऑफिस से तो अच्छा कलेक्शन करती ही है साथ ही फिल्मों के राइट्स बड़े-बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म में बेचकर वहां से भी अच्छा बिजनेस करती है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: