बासु भगानी की उम्र,‌गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

बासु भगानी की उम्र,‌गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

बासु भगानी भारतीय टेलीविजन की दुनिया के एक जाने-माने प्रोड्यूसर हैं। जिन्होंने भारतीय सिनेमा को कई फिल्में दी हैं जिसमें से कुली नंबर वन ,हीरो नंबर वन, शादी नंबर वन, बीवी नंबर वन फिल्म में आती हैं ।वासु भवानी का जन्म एक काफी गरीब परिवार में हुआ था ।इनके पिता कपड़ों की दुकान पर काम किया करते थे गरीबी के कारण छठी क्लास में बासु को अपनी पढ़ाई छोड़ देनी पड़ी जिसके बाद वह 1989 में मुंबई आए जहां इन्होंने अपना छोटा सा विजनस शुरू किया।

परिवार

बात करें बासु भयानी की परिवार की तो इनका परिवार काफी एक समय में गरीब हुआ करता था। इनका जन्म एक सिंधी परिवार में कोलकाता में हुआ था ।इनके पिता का नाम लीलाराम भवानी था इनके मां के नाम के बारे में कुछ जान ज्यादा जानकारी नहीं है इनका एक छोटा भाई भी था बात करेंगे शादीशुदा जीवन की तो इनका विवाह पूजा भगाने के साथ हो गया था उनकी दो बेटियां हैं जस्सी भवानी दीपशिखा देशमुख है।

करियर

बात करें बासु जी के करियर की तो इनका जन्म एक बहुत ही गरीब परिवार में हुआ था । जिसे कहानियों ने अपनी पढ़ाई तक पूरी नहीं की थी। बात 1989 की है जब वह मुंबई में एक अपना बिजनेस शुरू करने के लिए आए थे। उन्होंने शुरुआत में मुंबई में कपड़ो का बिजनेस शुरू किया और टीवी के कुछ पाठ भी भेजा करते थे 1995 में उन्होंने गोविंदा और डेविड धवन को ₹5 लाख में साइन किया जिससे उन्होंने कुली नंबर वन फिल्म बनाई जो फिल्म काफी कामयाब हुई। फिर इन्होंने अपना एक प्रोडक्शन खोला जिसे पूजा एंटरटेनमेंट के नाम से जानते हैं। उस पड़ोस में कुली नंबर वन हीरो नंबर वन शादी नंबर वन, बीवी नंबर वन, बड़े मियां छोटे मियां जैसी फ़िल्में 2009 में इनकी फिल्म कल किसने देखा है आई 2007 में उन्होंने कैटरीना कैफ अक्षय कुमार नाना पाटेकर अनिल कपूर परेश रावल को लेकर वेलकम फिल्म बनाई।

नेटवर्थ

बासु जी का जन्म एक काफी गरीब परिवार में हुआ था जिन्हें कारण इन्होंने अपनी पढ़ाई तक अधूरी छोड़ दी। मुंबई में आने का इनका लक्ष्य फिल्म प्रोडक्शन बना नहीं था। बल्कि एक छोटा सा बिजनेस चालू करना था । जो कि इन्होंने कपड़े बेच कर और टीवी के पार्ट कों बेचकर शुरू किया हैं लेकिन 1995 में गोविंदा जी और डेविड धवन के साथ इनकी एक फिल्म आई कुली नंबर वन के नाम से जानते हैं। इन्होंने वह सारी फिल्म हीरो नंबर वन ,कुली नंबर वन, शादी नंबर वन बीवी नंबर वन ,हिंदी जिससे को काफी फायदा हुआ और इनकी अच्छी खासी कमाई हुई इनके पास 2021 में 1 . 9 मिलियन डॉलर की कुल संपत्ति थी।

फैक्ट

बात करें हम लोगों को काफी हंसाने वाली फिल्में जैसे कुली नंबर वन बीवी नंबर वन बड़े मियां छोटे मियां वेलकम जैसी फिल्में देने वाले एक जाने-माने प्रोडक्शन पूजा एंटरटेनमेंट के मालिक बासु भगाने की तो इनकी फिल्म बड़े मियां छोटे मियां जो की नीति से सबसे ज्यादा सुपर डुपर हिट फिल्म थी यह फिल्म उस जमाने में यानी कि 1997 में कभी खुशी कभी गम के बाद दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी|

इनकी बेटी दीपशिखा देशमुख जूनियर वासियों के नाम से जानी जाती है क्योंकि यह अपने पिता के प्रोडक्शन में काफी ज्यादा मदद करती है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: