बड़ी तेजी से बिक रही है साउथ फिल्मों की राइट्स, इन सुपरहिट फिल्मों की रीमेक होगी आने वाली 10 बॉलीवुड फ़िल्में

master salman

बॉलीवुड में साउथ फिल्मों के रीमेक बनने का चयन काफी पुराना है। साउथ की मसाला फिल्में दर्शकों द्वारा काफी पसंद की जाती है। जिस कारण बॉलीवुड के बड़े-बड़े प्रोड्यूसर्स साउथ फिल्मों के राइट्स महंगे दामों में खरीद कर हिंदी में उसका रीमेक तैयार कर दर्शकों के बीच पड़ोसते हैं, और दर्शक भी इन मूवीस को देखना काफी पसंद करते हैं। चाहे वह सिंघम हो बॉडीगार्ड या फिर कबीर सिंह इन फिल्मों को दर्शकों का ढेरों प्यार मिला है और प्रोड्यूसरसों के ऊपर पैसों की बारिश भी हुई है। ऐसे ही कई अपकमिंग मूवीस बॉलीवुड में आ रही है जो साउथ फिल्मों की हिंदी डब है। आज हम आपको इस लिस्ट में उन्हीं फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं। तो चलिए देखते हैं अपकमिंग ऐसी कौन सी फिल्में आने वाली है जो साउथ की ऑफिशल रीमेक है…

मास्टर

विजय और विजय सेतुपति की फिल्म मास्टर जो 13 जनवरी 2021 को रिलीज हुई। इस फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी प्यार मिला। इंडिया टुडे के रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने करीब 250 करोड़ का कलेक्शन किया। वहीं द न्यूज़ मिनट की रिपोर्ट ने दावा किया कि फिल्म ने 300 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया ।फिल्म की बंपर सक्सेस के बाद बॉलीवुड फिल्म का रीमेक बनाने से कहां चुकता तो इसी बीच हंगामा की रिपोर्ट ने यह दावा भी कर दिया है कि सलमान खान ने मास्टर के हिंदी राइट्स को खरीद लिया है। हालाकि सलमान खान इन स्टोरी में कुछ परिवर्तन करेंगे।

सूराराई पोटू

सुधा कोंगरा की बेहतरीन फिल्मों में से सूराराई पोटू जो साल 2020 की बेहतरीन फिल्मों में से एक बनी। इस फिल्म में साउथ के सुपरस्टार सूर्या ने मुख्य भूमिका में काम किया। कोरोना महामारी के कारण इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया पर फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला। अब खबर आ रही है कि ‘आबुदन्तिया एंटरटेनमेंट’ ने फिल्म के हिंदी राइट्स को खरीद लिया है। फिल्म के हिंदी रीमेक को भी सुधा कोंगरा ही डायरेक्ट करेंगे। पर अभी तक सूर्या के रोल में किस एक्टर को लिया जाएगा यह फिक्स नहीं हुआ है।

हेलन

एना बेन की फिल्म हेलन को दर्शकों और क्रिटिक्स द्वारा काफी पसंद किया गया। इस फिल्म को 2 नेशनल अवॉर्ड्स भी मिले। अब खबर आ रही है कि प्रोड्यूसर बोनी कपूर ने मलयालम फिल्म हेलन के हिंदी राइट्स खरीद लिए हैं । इस फिल्म में जहान्वी कपूर मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। बात रही फिल्म के टाइटल की तो इस फिल्म का नाम ‘मिली’ रखने की बात हो रही है।

रतसासन

रतसासन साइकोलॉजिकल क्राईम थ्रिलर फिल्म थी। फिल्म में विष्णु विशाल मुख्य भूमिका में नजर आए थे। फिल्म इतनी तगड़ी थी की इसको दर्शको और क्रिटिक्स द्वारा काफी पसंद किया गया। पूजा एंटरटेनमेंट ने इस बेहतरीन फिल्म के हिंदी राइट्स खरीद लिए हैं। जिसमें अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म के हिंदी रिमेक का नाम का नाम ‘मिशन सिंड्रेला’ बताया जा रहा है।

अयप्पनम कोशियम

जगन शक्ति अपनी अगली फिल्म को लेकर पूरी तरीके से तैयार है, वह मलयालम फिल्म अयप्पनम कोशियम का हिंदी रीमेक लेकर जल्दी आ रहे हैं। इस फिल्म में जॉन इब्राहिम और अर्जुन कपूर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

नांदी

नांदी कहानी पूरी तरीके से सूर्या नाम के लड़के पर आधारित थी जिसे एक हाईप्रोफाइल मर्डर केस में फंसा दिया जाता है। इस फिल्म को क्रिटिक्स और कॉमर्शियल दोनों के द्वारा काफी अच्छा रिस्पांस मिला। यह फिल्म सिस्टम में मौजूद लूपहोल्स को दिखाती है। इस फिल्म के भी हिंदी रीमेक बनने की बात है पर अभी तक कास्ट और डायरेक्टर का नाम अनाउंस नहीं किया गया है।

कोमाली

2019 में आई तमिल फिल्म कोमाली जिसमें जयम रवि और काजल अग्रवाल मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इस फिल्म के हिंदी राइट्स को बोनी कपूर ने खरीद लिया था फिल्म 2019 में ही तैयार होना शुरू हो गई थी फिर किसी कारण से इस फिल्म के प्रोजेक्ट को रोक दिया गया था। पर यह फिल्म फिर से फ्लोर पर आ चुकी है, बता दे फिल्म में अर्जुन कपूर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

मानागरम

2017 में आई लोकेश की फिल्म मानागरम जिसको दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था। फिल्म की हिंदी राइट्स को भी खरीद लिया गया है बता दे फिल्म का हिंदी टाइटल है ‘मुंबईकर’। हिंदी वर्जन में विजय सेठूपति, विक्रांत मैसी, संजय मिश्रा, रणवीर शौरी और तान्या मानिकाताला जैसे बेहतरीन कलाकार शामिल है।

धुरुवांगल पदीनारू

साल 2016 में आई कार्थिक नरेन की डेब्यू फिल्म धुरुवांगल पदीनारू जो एक बेहतरीन थ्रिलर फिल्म थी। जिसको ऑडियंस और क्रिटिक्स द्वारा काफी पसंद किया गया। इस फिल्म के हिंदी राइट्स को साजिद नाडियावाला ने खरीद लिया है। बता देश तमिल फिल्म के हिंदी वर्जन का नाम ‘सनकी’ होगा जिसमें वरुण धवन मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

96

तमिल फिल्म 96 में विजय सेतुपति और त्रिषा मुख्य भूमिका में नजर आए थे। फिल्म में दो स्कूलमेट्स की कहानी दिखाई जाती है जो लंबे समय बाद आपस में मिलते हैं। इस फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया। खबरों के अनुसार इस फिल्म के हिंदी राइट्स खरीद लिए गए हैं और जल्दी ही मूवी फ्लोर पर आ जाएगी।

यह है बॉलीवुड के आने वाले 10 अपकमिंग साउथ फिल्मों के रीमेक। इन फिल्मों के साउथ वर्शन ने तो दर्शकों का काफी दिल जीता। अब देखना होगा कि हिंदी वर्शन में यह फिल्में कितना कमाल दिखा पाती है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: