फिल्मों में काम करने वालों से ज्यादा फीस है इन छोटे कलाकारों की, एक वेब सीरीज की फीस है इतनी

pankaj tripathi

कोविड-19 के कहर के बीच वेब सीरीज मनोरंजन का प्रमुख साधन बनकर उभरी लॉकडाउन में जब सिनेमा हॉल बंद हुए तो लोगों ने वेब सीरीज का ही सहारा लिया। नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम वीडियो, वुट, जी फाइव, एम एक्स प्लेयर, डिजनी प्लस हॉटस्टार और सोनी लिव जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म दर्शकों के लिए मनोरंजन के प्रमुख स्रोत के रूप में सामने आए। बीते साल नेटफ्लिक्स में सबसे ज्यादा फिल्में देखने वाला देश भारत ही बना। रिपोर्ट के मुताबिक साल 2023 में ओटीटी पर ओरिजिनल कांटेक्ट डिमांड दुगुनी हो जाएगी।

इतना ही नहीं पिछले साल मार्च से जुलाई के दौरान लॉकडाउन में भारत में ओटीटी प्लेटफॉर्म के सब्सक्राइबर्स में 30 फ़ीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पेड सब्सक्राइबर्स की संख्या 2.2 करोड़ से बढ़कर 2.9 करोड़ तक पहुंच गई है। यह बताती है कि आने वाले कुछ वर्षों में ओटीटी तेजी से बढ़ने वाला है।

ऐसे में बहुत सारे एक्टर्स ओटीटी का हिस्सा बन रहे हैं और ओटीटी में वेब सीरीज करके अपनी अलग पहचान दर्शकों के बीच बना रहे हैं। यह सितारे ओटीटी में वेब सीरीज करने का फीस भी काफी हाई चार्ज करते हैं। आज हम आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म के सबसे महंगे सितारों से मिलाने वाले हैं तो चलिए एक नजर डालते हैं इस लिस्ट पर

पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के बेहतरीन अदाकारा है। उनकी अदाकारी के ना केवल दर्शक बल्कि बॉलीवुड सितारे भी दीवाने हैं। वह अपनी अदाकारी से किसी भी बड़े सितारे को हरा सकते हैं। पंकज त्रिपाठी ओटीटी के छोटे से इतिहास में सबसे चर्चित वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ में नजर काम किया है, जो अमेजॉन प्राइम में दिखाया गया था। अब तक मिर्जापुर के दो सीजन आ चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पंकज त्रिपाठी ने मिर्जापुर के लिए 10 करोड़ चार्ज किए थे। वहीं उन्होंने ‘सक्रेड गेम सीजन टू’ के लिए 12 करोड़ फीस लिए।

अली फजल

करण अंशुमन और गुरमीत सिंह निर्देशित मिर्जापुर दर्शकों का सबसे पसंदीदा वेब सीरीज में से एक है। इसकी IMDb रेटिंग की बात करें तो वह 8.4 है। इसमें बॉलीवुड के बेहतरीन अदाकारा पंकज त्रिपाठी के साथ अली फजल भी मुख्य भूमिका में है। रिपोर्ट के मुताबिक अली फजल मिर्जापुर के प्रत्येक एपिसोड के लिए 12 लाख रुपए चार्ज करते है।

सैफ अली खान

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान भी ओटीटी प्लेटफॉर्म में कदम रख चुके हैं। उन्होंने अनुराग कश्यप निर्देशित ‘सेक्रेड गेम’ से ओटीटी प्लेटफॉर्म में कदम रखा। यह सीरिज 6 जुलाई 2018 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। यह सीरीज विक्रम चंद्रा के 2006 के उपन्यास ‘सेक्रेड गेम’ पर आधारित है। इस सीरीज को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया। इसकी IMDb रेटिंग की बात करें तो वह 8.6 है। सैफ अली खान कौन ने सेक्रेड गेम के लिए 15 करोड़ चार्ज लिए थे।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फैन फॉलोइंग किसी भी सुपरस्टार से कम नहीं है। उनकी अदाकारी का हर कोई दीवाना है। नवाज अपनी फिल्मों के अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म में भी अपनी बेहतरीन अदाकारी का जलवा दिखा चुके हैं। उन्हें ‘सेक्रेड गेम’ में सैफ अली खान के साथ अहम भूमिका निभाया था। सेक्रेड गेम में भारत के अंधे अंडरवर्ल्ड की सच्चाई को दिखाया गया था। अब तक इस वेब सीरीज के 2 सीजन आ चुके हैं। सेक्रेड गेम के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 10 करोड़ चार्ज किए।

मनोज बाजपेयी

राज और डी के द्वारा निर्देशित ‘द फैमिली मैन’ एक्शन, सस्पेंस, थ्रिलर से भरपूर है। मनोज बाजपेयी की सीरीज को देखने के बाद आप को जरा भी नहीं लगेगा कि आपने अपना समय बर्बाद किया है। अब तक इस सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं। राष्ट्रप्रेम से ओतप्रोत इस सीरीज की IMDb रेटिंग 8.8 है। मनोज बाजपेयी द फैमिली मैन के हर एपिसोड का 25 लाख चार्ज किया।

प्रियामणि

‘द फैमिली मैन’ वेब सीरीज से मनोज बाजपेयी ने इस सीरीज के द्वारा ओटीटी प्लेटफॉर्म में अपना डेब्यू किया और सीरीज में श्रीकांत तिवारी का किरदार निभाया। वही मनोज मनोज बाजपेयी के ऑपोजिट साउथ की एक्ट्रेस प्रियामणि नजर आई। उन्होंने दोनों सीजन के लिए 10 लाख रुपए प्रति एपिसोड लिए।

जितेंद्र कुमार

इन दिनों चारों और ‘पंचायत 2’ वेब सीरीज की काफी चर्चा हो रही है। इस वेब सीरीज में ‘कोटा फैक्ट्री’ जैसे वेब सीरीज में काम कर चुके जितेंद्र कुमार मुख्य भूमिका में है। पंचायत भी दर्शकों को खूब पसंद आई थी और इसका सीजन 2 भी दर्शकों का दिल जीत रहा है। इस सीजन के लिए के लिए जितेंद्र कुमार ने अपनी फीस बढ़ाई है और पर एपिसोड के लिए वे 4 लाख चार्ज किए है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: