फिल्मों में अपने गजब के ट्रांसफॉरमेशन से सबको हैरान कर चुके हैं ये 8 सुपरस्टार्स, इस तरह होता था मेकअप

कलाकार अपनी फिल्मों को हिट करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। वह मूवी में अपने किरदार में पूरी तरीके से ढल जाते हैं। केदार की जैसी डिमांड होती है वह वैसे ही खुद के लुक्स में परिवर्तन लाते हैं। कभी-कभी उनका मेकओवर इतना जबरदस्त होता है कि फैंस भी उन्हें पहचान नहीं पाते हैं और दर्शक उन्हें देख कर चौक जाते हैं। आज हम आपको इस लिस्ट में ऐसी ही जादुई ट्रांसफॉरमेशन के बारे में बताने वाले हैं जिसको देखकर सब हैरान रह गए थे…

रणबीर कपूर

बॉलीवुड के चॉकलेट बॉय रणबीर कपूर अपने लुक्स से हर एक लड़की के दिल में राज करते है। रणबीर कपूर के लुक्स का हर कोई दीवाना है, पर जब राजू हीरानी की फिल्म ‘संजू’ में रणबीर कपूर के संजय दत्त के लुक को देखा गया तो लोग भछक्के में रह गए। क्योंकि रणबीर कपूर और संजय दत्त में डिफरेंस कर पाना बहुत ही मुश्किल था। रणबीर का ट्रांसफॉरमेशन इतना बढ़िया था कि वह बिल्कुल बाबा यानी संजय दत्त की तरह ही लग रहे थे। इस फिल्म में रणबीर कपूर के लुक्स की काफी सराहना की गई। पर यह ट्रांसफॉरमेशन सरल नहीं था। रणबीर कपूर को इस ट्रांसफॉरमेशन के लिए हर दिन 6-6 घंटा मेकअप रूम में बिताना पड़ता था। फिर जाकर इतना बढ़िया लुक सिनेमाघरों में हमें देखने को मिला।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान की फैन फॉलोइंग देश से लेकर विदेशों तक में फैली हुई है। शाहरुख खान की इसी फैन फॉलोइंग के ऊपर बनी उनकी ‘फैन’ फिल्म जिसमें उन्होंने आर्यन खन्ना और उनकी जुनूनी फैन गौरव चंदना के रूप में दोहरी भूमिका को दिखाया था। जो कि एकदम शाहरुख खान यानी आर्यन खन्ना के जैसा ही दिखता था। गौरव का लुक दर्शकों को खूब पसंद आया था। पर गौरव के इस लुक को पाने के लिए शाहरुख खान को 6 घंटे लगते थे।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का ‘पा’ फिल्म का लोक अभी तक का सबसे अविश्वसनीय लुक है। फिल्म में बिग बी 12 साल के प्रोजेरिया के मरीज की भूमिका निभाते नजर आए थे। फिल्म में अमिताभ के इस लुक ने सभी को हैरान कर दिया था। इस लुक को पाने के लिए अमिताभ बच्चन को 5 घंटा बैठना पड़ता था तथा इस लुक के समय ना वह खा-पी सकते थे ना 1 सेंटीमीटर भी हिल सकते थे। उनके लुक को निखारने के लिए मेकर्स ने इंटरनेशनल मेकअप आर्टिस्ट स्टीफन डुपुइस को चुना था।

अक्षय कुमार

रजनीकांत की सुपरहिट फिल्म ‘रोबोट’ फिल्म के सीक्वल ‘रोबोट2.0’ में रजनीकांत के साथ अक्षय कुमार नजर आए थे। इस फिल्म में अक्षय कुमार का लुक फैंस को चौंका दिया था। अक्षय कुमार के इस लुक को पाने के लिए अक्षय कुमार को घंटो दर घंटो मेकअप रूम में बैठे रहना पड़ता था, तब जाकर अक्षय कुमार का यह लुक तैयार होता था।

लारा दत्ता

अक्षय कुमार स्टारर ‘बेल बॉटम’ में अक्षय कुमार के साथ वाणी कपूर, लारा दत्ता और हुमा कुरेशी मुख्य भूमिका में नजर आई। फिल्म 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म उतना कमाल तो नहीं दिखा पाई जितना फिल्म से उम्मीद थी। पर इस फिल्म में लारा दत्ता के पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के लुक्स ने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा लारा दत्ता का मेकओवर इतना अच्छा था कि उनको पहचान पाना मुश्किल था। वह हुबहू इंदिरा गांधी जैसी ही लग रही थी। लारा दत्ता के इस मेकओवर कि दर्शकों ने काफी प्रशंसा की।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा दीपिका पादुकोण बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी अदाकारी का जलवा दिखा चुकी है। दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक है और उनकी खूबसूरती किसी से छुपी नहीं है। पर जब उन्होंने ‘छपाक’ फिल्म में एसिड सर्वाइवर का किरदार निभाया था तो दीपिका को पहचान पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन था। उनका मेकओवर इतना बढ़िया था कि वह एकदम पहचान में नहीं आ रही थी।

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन बॉलीवुड में अपने लुक्स, बॉडी, स्टंट्स के लिए जाने जाते हैं। उन्हें बॉलीवुड का ‘ग्रीक गॉड’ भी कहा जाता है, और वे हमेशा ‘वर्ल्ड मोस्ट हैंडसम मैन ‘ लिस्ट में टॉप 5 में तो रहते ही हैं। ऋतिक रोशन ने भी फिल्मों में अपने ट्रांसफॉरमेशन से दर्शकों को चौंकाया है। ‘धूम 2’ में उन्होंने अलग-अलग किरदार का लुक्स लिया था। पर उस फिल्म में क्वीन और बूढ़े वॉचमैन के किरदार में उन्होंने इतना अच्छा लुक अपनाया था कि उनको पहचान पाना मुश्किल ही था।

यह थे बॉलीवुड के कुछ सितारे जो अपने किरदार को निभाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: