फिल्मों में अपना करियर बना चुके हैं ये 5 युटयुबर्स, जरूर जानते होंगे उन्हें

कोविड – 19 माहामारी के बाद सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म्स ने काफी कामयाबी हासिल की। चाहे व ओटीटी प्लेटफॉर्म हो या फिर यूट्यूब। जिओ की फ्री नेटवर्क सर्विस ने यूट्यूब के क्रेज को दर्शकों के बीच और अधिक बढ़ा दिया। दर्शक अधिक से अधिक यूट्यूब देखना शुरू किए और अधिक से अधिक कंटेंट क्रिएटर को नया मौका मिला। आज यूट्यूब सोशल मीडिया का एक बड़ा प्लेटफार्म है। यहां के क्रिएटर्स फैंस के बीच काफी फेमस है और उनकी फैन फॉलोइंग करोड़ों में है। चाहे वह कैरी मिनाती, आशीष चंचलानी भुवन बम या फिर प्राजक्ता कोली यह सारे क्रिएटर्स फैंस के बीच काफी फेमस है।

दर्शक इन यूट्यूबर्स को देखना खूब पसंद करते हैं। इस बात का पता बॉलीवुड के निर्देशकों को भी है इसीलिए वे अपनी फिल्मों में इन यूट्यूबर्स को मौका देते हैं ताकि इनकी फैन फॉलोइंग फिल्म के साथ जुड़ जाए और फिल्म को अच्छा खासा रिस्पांस मिले। आज हम आपको इस लिस्ट में कुछ ऐसे ही यूट्यूबर्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी कलाकारी का जलवा दिखाया…

कैरी मिनात

कैरी मिनाती सोशल मीडिया का एक जाना-माना चेहरा है। कैरी मिनाती पूरे एशिया में सबसे ज्यादा सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल है। कैरी मिनाती उर्फ अजय नागर सबसे यंगेस्ट यूटुबर है जिन्होंने इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी सफलता हासिल की है। कैरी मीनाती की फैन फॉलोइंग मिलियंस में है। उनकी इसी प्रसिद्धि के कारण वह हाल ही में अजय देवगन निर्देशित फिल्म ‘रनवे 34’ में नजर आ चुके हैं। इस फिल्म में अजय देवगन और अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म में कैरी मिनाती का छोटा सा ही किरदार था, पर इस किरदार ने दर्शकों को खूब हंसाया।

प्राजक्ता कोली

मोस्टलीसेन नाम से प्रसिद्ध प्राजक्ता कोली फीमेल युटयुबर्स में सबसे ज्यादा फेमस है। प्राजक्ता सोशल मीडिया में काफी एक्टिव है। उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी है। वह भी जल्दी बॉलीवुड फिल्म्स में नजर आने वाली है।प्राजक्ता फिल्म ‘जुग जुग जियो’ में नजर आने वाली है। इस फिल्म में प्राजक्ता, वरुण धवन, क्यारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करती हुई नजर आएंगी ।

हर्ष बेनीवाल

हर्ष बेनीवाल यूट्यूब में काफी फेमस है। उनका चैनल हर्ष बेनीवाल दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय है। उनकी करोड़ों में फैन फॉलोइंग है तथा लाखों में सब्सक्राइबर है। हर्ष बेनीवाल ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ में टाइगर श्रॉफ के दोस्त के रूप में नजर आए थे। इसके साथ हर्ष बेनीवाल ने ‘कैंपस डायरिस’ वेब सीरीज में भी काम किया है।

भुवम बाम

भुवन बाम किसी नाम के मोहताज नहीं है। भुवम पहले भारतीय थे जिनके यूट्यूब चैनल ‘बीबी की वाइनस’ ने 10 मिलियन सब्सक्राइबर्स कंप्लीट किया था।भुवम की फैन फॉलोइंग भी मिलियंस में है तथा उनका यूट्यूब चैनल टॉप हाईएस्ट सब्सक्राइब चैनल्स में से एक है। भुवन की इसी लोकप्रियता के कारण शॉर्ट फिल्म ‘प्लस माइनस’ में दिव्या दत्ता संग नजर आ चुके हैं।

तो यह थे सोशल मीडिया के जाने-माने चेहरे जो यूट्यूब के साथ बॉलीवुड फिल्मों से भी दर्शकों का मनोरंजन करना शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: