फिरोज खान से बड़ा दिलदार इंसान शायद ही आपने कभी देखा होगा

फिरोज खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के काफी बड़े कलाकार रह चुके हैं, लेकिन एक कलाकार के साथ-साथ एक बहुत ही बड़े दिलदार इंसान के रूप में भी उनकी पहचान बनी हुई है। आज उनकी जिंदगी से जुड़ी हुई एक ऐसे किस्से के बारे में हम बात करने जा रहे हैं। जिसे जानकर आपको काफी ज्यादा हैरानी होगी। जो उनके स्वभाव को आपके सामने और भी खोल कर रख देगा।

बॉलीवुड के काफी बड़े कलाकार रह चुके हैं फिरोज खान

फिरोज खान साहब की एक्टिंग काफी ज्यादा कमाल के हुआ करती थी। जिसे देखना लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं। इसका जीता जागता सबूत है फिल्म की होने वाली धुआंधार कमाई। फिल्म काफी जोरदार करेक्शन करती थी जिसे फिल्म निर्माताओं की काफी अच्छी खासी इनकम हुआ करती थी। और वह उन्हें फिल्मों में कास्ट करने के लिए काफी ज्यादा उत्साहित रहा करते थे।

फिरोज खान से बड़ा दिलदार इंसान शायद ही आपने कभी देखा होगा

काफी दिलदार थे फिरोज खान

फिरोज खान साहब के बारे में अगर हम बात करें तो काफी बड़े दिलवाले इंसान थे। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा खासा कलेक्शन करती थी, लेकिन एक अच्छे कलाकार के अलावा काफी दयालु प्रवृत्ति के इंसान के रूप में उनकी पहचान काफी ज्यादा फैली हुई थी। आज उनके जीवन का एक ऐसा किस्सा हम आपको बताएंगे। जो आपको उनका एक काफी बड़ा फैन बना देगी। और आपके मन में उनके प्रति इज्जत और भी ज्यादा बढ़ जाएगी।

फिरोज खान से बड़ा दिलदार इंसान शायद ही आपने कभी देखा होगा

फिरोज खान साहब ने की कैमरामैन की काफी बड़ी मदद

फिरोज खान साहब बॉलीवुड का भी बड़े कलाकार रह चुके हैं। जैसा कि उनके बारे में पहले ही बात कर चुके हैं उन्हें एक से बढ़कर एक बॉलीवुड की फिल्मों में काफी कमाल की एक दिन दिखाई हुई है। जिसे देखना लोग काफी ज्यादा पसंद किया करते थे। और आज भी उनकी फिल्में काफी ज्यादा लोगों को पसंद आती है लेकिन बात है यह 1980 की जब उनकी फिल्म कुर्बानी की शूटिंग चल रही थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक मर्सिडीज़ कार का किस्सा काफी ज्यादा बेहतरीन है। दरअसल इस फिल्म को पूरी तरीके से परफेक्शन के साथ बनाया जाना था। जिसके लिए फिरोज खान ने मर्सिडीज कार को भारत में मंगवाया उसमें भारत में मुश्किल से 8 से 10 मर्सिडीज कार हुआ करती थी। इसी से आप मर्सिडीज कार की डिमांड का अंदाजा लगा सकते हैं मर्सिडीज कार को फिल्म में पूरी तरीके से तोड़ दिया जाना था जब फिल्म में कार को तोड़ दिया गया तो फिरोज खान ने कैमरामैन से कहा कि इस कार को इस हालत में भी बेचोगे तो तुम्हारी बेटी की शादी काफी अच्छी तरीके से हो जाएगी। उन्हें पता चल गया था कि अभी कैमरामैन की बेटी की शादी है। जिसके लिए वह पैसे नहीं जोड़ पा रहा था।

फिरोज खान से बड़ा दिलदार इंसान शायद ही आपने कभी देखा होगा

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: