पूजा भट्ट की उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

पूजा भट्ट

पूजा भट्ट के नाम से शायद ही आज कोई अनजान होगा। हम सभी इनसे अच्छी तरह से परिचित हैं। भारतीय फिल्म जगत में यह एक डायरेक्टर फिल्म मेकर और एक समय में मॉडल हुआ करती थी। इन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया है यह भारतीय सिनेमा के एक जाने-माने डायरेक्टर महेश भट्ट की बेटी हैं। बात करें पूजा भट्ट की इन्होंने 24 फरवरी 1972 को मुंबई में जन्म लिया था । इन्होंने अपनी स्कूलिंग Af पेटिट गर्ल्स हाई स्कूल मुंबई में किया इन्होंने कई फिल्मों में काम किया है ।जिसमें संजय दत्त के सड़क फिल्म में काम किया था लोगों ने काफी पसंद किया ।

परिवार

बात करें पूजा भट्ट के परिवार की तो यह महेश भट्ट की बेटी हैं। इन्होंने बताया था कि उनके पिता आधे मुस्लिम आधे गुजराती ब्राह्मण है और इनकी मां कई देशों से अपना संबंध बताती हैं । उन्होंने कहा था इनकी मां वर्मीस, स्कॉटीज और ब्रिटेनी हैं। पूजा भट्ट के पिता का नाम महेश भट्ट है जो भारतीय सिनेमा में प्रोड्यूसर और स्क्रीन्राइटर हैं इनकी मां किरण भट्ट है। इनके भाई राहुल भट्ट जो एक फिटनेस ट्रेनर और एक अभिनेता है। महेश भट्ट ने दो शादियां की थी तो पूजा भट्ट की दो सौतेली बहने भी हैं जिसमें से एक का नाम आलिया भट्ट दूसरा का नाम शाहीन भट्ट है। जानेमाने बॉलीवुड के कलाकार इमरान हाशमी पूजा भट्ट के कजिन है।

करियर

बात करें पूजा भट्ट की करियर की तो इन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर अभिनेत्री और मॉडल के रूप में किया था। इन्होंने सबसे पहले पीयर्स साबुन के एडवर्टाइजमेंट में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। 17 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा बॉलीवुड में इन की पहली फिल्म डैडी आई। इसके बाद उन्होंने 1991 में दिल है कि मानता नहीं में काम किया। उसके बाद 1994 में क्रांतिक्षेत्र ,1996 में चाहत और उन्हें 1997 बॉर्डर फिल्म में नजर आए इन्होंने 1996 में अपना खुद का प्रोडक्शन पूजा भट्ट प्रोडक्शन चालू किया । as a प्रोड्यूसर इन्होंने तमन्ना 1997 फिल्म बनाया। फिर as a डायरेक्टर पाप 2003, 1998 दुश्मन जिस्म 2 2012 में, 2021 में इन्होंने बॉमबे बेगम में रानी का कीरदार निभाया था जिसे लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया।

कॉन्ट्रोवर्सी

पूजा भट्ट कई बार कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार हो चुकी हैं ।एक बार की बात है उनकी और महेश भट्ट की एक फोटो काफी ज्यादा वायरल हो रही थी। उसी दौरान महेश भट्ट ने अपने एक बयान दिया यदि पूजा मेरी बेटी ना होती तो मैं उससे शादी कर लेता। इसमें और भी ज्यादा कॉन्ट्रोवर्सी में फंस गई।
ठीक है ऐसे ही उन्होंने 24 साल की उम्र में एक फोटो शूट कराया था जिसमें बिना कपड़ों के शरीर पर बस पेंट लपेटा हुआ था जिसके बाद उन्हें काफी ज्यादा कॉन्ट्रोवर्सी का सामना करना पड़ गया था।

नेटवर्थ

बात करें पूजा भट्ट की कुल कमाई की तो इनकी कमाई का मुख्य जरिया इनका प्रोडक्शन इन का डायरेक्शन और इनकी एक्टिंग हैं ।उन्होंने बॉलीवुड को कई ज्यादा फिल्म दी है बतौर अभिनेत्री इन्होंने सड़क जैसी फिल्मों में काम किया है। इनकी आने वाली फिल्म जिसमें ऐसे प्रड्यूसर की भूमिका रहेगी अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ के साथ छोटे मियां बड़े मियां हैं। बात करें इनकी कुल कमाई की कुल कमाई 3 से 5 मिलियन डॉलर है। इनके पास ऑडी Q7, टोयोटा इनोवा, टोयोटा फॉर्च्यूनर कैसी गाड़ियां हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: