पुराने जमाने की इन 5 रोमांटिक फिल्मों के आगे सारे हैं फीके

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री हर तरह की फिल्में दर्शकों को दिखाती है। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई तरह के कलाकार मौजूद है। यहां हर तरह की फिल्में देखने को मिलती है बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसा प्लेटफॉर्म है। जहां कलाकार अपने प्रदर्शन से लोगों को अपनी और आकर्षित करते हैं हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी फिल्म बनी है, जो हमेशा के लिए यादगार बन चुकी है। यहां कई ऐसी रोमांटिक फिल्में भी बनाई गई है, जिन्हें सदियों तक याद किया जाएगा। आज हम आपको बॉलीवुड की 5 ऐसी आईकॉनिक रोमांटिक फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जो ऑल टाइम बेस्ट है। आइए नज़र डालते हैं।

गाइड

1965 में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म गाइड एक पुरानी टूर गाइड को लेकर बनाई गई थी इस फिल्म में कुछ गांव वाले टूर गाइड को साधु समझ लेते हैं। इसके बाद वह लोग इनसे मिलजुल जाते हैं और अपनी जिंदगी से संबंधित चीजों को एक दूसरे को बताते रहते हैं। इनके आने के बाद गांव तरक्की करने लग जाता है। बॉलीवुड की इस फिल्म में देवानंद और वहीदा रहमान मुख्य किरदार में थी इस फिल्म का निर्देशन विजय आनंद द्वारा किया गया था। आपको बता दें इस फिल्म के गाने उस समय काफी ज्यादा मशहूर हुए थे इस फिल्म में कई मशहूर गाने थे जैसे- गाता रहे मेरा दिल, आज फिर जीने की तमन्ना है, पिया तोसे नैना लागे रे शामिल है। यह आईकॉनिक गाने आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं और इनके दीवाने हैं।

मुग़ल-ए-आज़म

1960 में रिलीज हुई फिल्म मुग़ल-ए-आज़म की कहानी आज भी लोग देखना काफी पसंद करते हैं। यह एक आईकॉनिक रोमांटिक फिल्म है, जिसकी प्रेम कथा बहुत ही अलग है। इस फिल्म में मुग़ल-ए-आज़म और अनारकली की जोड़ी को हमेशा के लिए यादगार बना दिया गया। बॉलीवुड की फिल्म आसिफ के द्वारा निर्देशित की गई थी, जिसमें दिलीप कुमार मधुबाला पृथ्वीराज कपूर जैसे बड़े सितारे शामिल थे। इतने बड़े सितारे होते हुए इस फिल्म ने कमाल कर दिया था और इसके गाने आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

बॉलीवुड फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे 1995 में रिलीज हुई थी। बॉलीवुड की यह फिल्म काफी लंबे समय तक थिएटर में लगी हुई थी। इस फिल्म में प्यार से लेकर दोस्ती तक हर चीज को बहुत ही अनोखे तरीके से दिखाया गया है। यह एक आईकॉनिक फिल्म है, जो आज भी लोग देखना पसंद करते हैं। इस फिल्म को डीडीएलजे नाम से भी पहचाना जाता है। इस फिल्म की कहानी काफी जबरदस्त बनाई गई थी। यह फिल्म यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित की गई थी। इस फिल्म में शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी ने कमाल कर दिया था। आज भी एक ऐसा थिएटर मौजूद है, जहां पर यह फिल्म लगी हुई है।

देवदास

2002 में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म देवदास काफी ज्यादा चर्चा में आई थी। बॉलीवुड की इस फिल्म का निर्देशन संजय लीला भंसाली द्वारा किया गया था। इस फिल्म में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित जैसे बड़े कलाकार शामिल थे। शाहरुख खान की फिल्मी के दिन की बहुत ही जबरदस्त रोमांटिक फिल्म थी, जिसे लोग आज भी देखना पसंद करते हैं। इस फिल्म में शाहरुख खान ने एक ऐसे आशिक की भूमिका निभाई जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था। यह एक आईकॉनिक रोमांटिक फिल्म है जिसे लोग खूब पसंद करते हैं। इसके अलावा फिल्म में गाए हुए गाने लोगों की जुबां पर आज भी आते रहते हैं।

प्यासा

बॉलीवुड फिल्म प्यासा 1957 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में दत्त की जिंदगी की कहानी से संबंधित ही दिखाया गया है। यह उनके करियर की सबसे मशहूर फिल्मों में से एक भी मानी जाती है। इस फिल्म का निर्देशन भी गुरुदत्त द्वारा ही किया गया, जिसमें वह खुद ही मुख्य किरदार में थे। उनके अलावा इस फिल्म में वहीदा रहमान और माला सिन्हा जैसे सितारे भी शामिल है। इस फिल्म में मोहम्मद रफी ने कई बेहतरीन गाने गाए जिसे आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं। इस फिल्म की कहानी काफी अलग और जबरदस्त साबित हुई थी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: