पिछले महीने रिलीज हुई इन फिल्मों ने बॉलीवुड को चटाया है धूल

बॉक्स-ऑफिस पर इन दिनों साउथ मूवी का क्रेज जमकर बोल रहा है। वहीं बॉलीवुड मूवीस बैक टू बैक बॉक्स-ऑफिस पर पीट रही है। हीरोपंती 2 , अटैक , रनवे34 जैसे बड़े स्टार्स की मूवीस भी बॉक्स-ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पा रही है। इसी बीच रणबीर सिंह की ‘जयेश भाई जोरदार’ बॉक्स-ऑफिस पर रिलीज हुई। इस फिल्म का निर्देशन दिव्यांग ठाकुर ने किया है। यह फिल्म समाज में पुरुषों और महिलाओं के बीच समान अधिकारों में विश्वास करता है।

कोरोना महामारी के कारण इस मूवी की रिलीज डेट को कई बार आगे-पीछे भी किया गया और आखिर मूवी 13 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। पर मूवी से जैसी उम्मीद थी, मूवी वैसा कमाल नहीं दिखा पाई। जयेशभाई जोरदार ओपेनिंग वीकेंड में मात्रा 12 करोड़ मुश्किल से कमा पाई। वही साउथ, पंजाबी और मराठी इंडस्ट्री की फिल्मों ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है। इस रिपोर्ट में हम आपको उन्हीं मूवीस के बारे में बताने जाने वाले जो बॉलीवुड से बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं…

केजीएफ चैप्टर 2

केजीएफ चैप्टर 2 बॉक्स-ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। केजीएफ चैप्टर 2 2018 में आई फिल्म ‘केजीएफ’ का सीक्वेल है। इस फिल्म का निर्देशन प्रशांत नील ने किया है। फिल्म में यश, संजय दत्त, रवीना टंडन और श्रीनिधि मुख्य भूमिका में नजर आए। इस फिल्म की शूटिंग मार्च 2019 में शुरू की गई थी। फिल्म चार भाषाओं में हिंदी, मलयालम, तमिल और तेलुगू में रिलीज की गई। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1200 करोड़ की धमाकेदार कमाई की है। केजीएफ चैप्टर 2 अपने इस धमाकेदार कलेक्शन के बाद टॉलीवुड की दूसरी हाईएस्ट ग्रॉसिंग मूवी बन गई है।

सरकारू वारी पाटा

साउथ इंडस्ट्री की दूसरी बड़ी मूवी सरकारू वारी पाटा 12 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इस फिल्म में टॉलीवुड के सुपरस्टार महेश बाबू ने मुख्य भूमिका में काम किया है। फिल्म का निर्देशन परशुराम ने किया है।फिल्म में महेश बाबू के साथ कृति सुरेश, वेनेला किशोर, सुब्बाराजू नजर आए। फिल्म की कहानी बैंक लोन घोटाले पर केंद्रित है। फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही हाइएस्ट ऑनलाइन बुकिंग का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। फिल्म ने हैदराबाद में केजीएफ चैप्टर 2 को पीछे कर हाइएस्ट ऑनलाइन बुकिंग का खिताब अपने नाम किया। सरकारू वारी पाटा ने अभी तक वर्ल्डवाइड 150 करोड़ का कलेक्शन किया है।

धर्मवीर

धर्मवीर मराठी एक्शन ड्रामा फिल्म है। यह फिल्म 13 मई को रिलीज हुई। इस फिल्म के ट्रेलर लॉन्च में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे तथा बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान भी मौजूद थे। मूवी ने अपने ओपनिंग डे पर 2.05 करोड़ से खाता खोला और मूवी ने ओपनिंग वीकेंड में 9.08 करोड़ का बिजनेस किया। महाराष्ट्र में इस फिल्म को लेकर जबरदस्त बज बना हुआ है। क्रिटिक्स और दर्शक दोनों ही इस फिल्म की जबरदस्त सराहना कर रहे हैं।

बॉलीवुड की अपकमिंग मूवीस भूल भुलैया 2, पृथ्वीराज और टाइगर 3 जैसी बड़े स्टारस की मूवीस ही बॉलीवुड का सहारा है। अब देखना होगा यह मूवीस बॉक्स ऑफिस पर अपना कितना कमाल दिखा पाती है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: