पहले दिन उम्मीद से ज्यादा कमाई करने के बावजूद फ्लॉप हो गई ये 5 बड़ी फिल्में

mangal pandey movie

बॉलीवुड में कई फिल्में ऐसी है जो बॉक्स-ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करती हैं तो कुछ आधे मुंह गिर जाती है। किसी भी फिल्म को बनाने के पीछे कई लाखों-करोड़ों रुपए खर्च होता हैं। फिल्मों का बजट काफी ज्यादा होता है, इसलिए मेकर्स भी चाहते हैं कि यह फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा कमाल करें। पर हर फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाती है। पर कुछ ऐसी फिल्में होती है जो अपने ओपनिंग डे पर ताबड़तोड़ कमाई करती है, पर आगे जाकर उनकी कमाई रुक जाती हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में उन्हीं फिल्मों के नाम बताने वाले है…

मंगल पांडे

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान की 2005 में आई ‘मंगल पांडे’ ने अपने ओपनिंग डे पर 3.24 करोड़ की कमाई की थी। हालांकि यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई क्योंकि फिल्म ने कुल 27.86 करोड़ की कमाई की। इस फिल्म में आमिर खान के साथ रानी मुखर्जी और अमीषा पटेल नजर आई थी।

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान

आमिर खान की लास्ट रिलीज ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ अपने ओपनिंग डे पर 50 करोड़ की कमाई की थी। लेकिन इस फिल्म की कमाई आगे जाकर रुक गई और यह फिल्म बूढ़ी तरीके से फ्लॉप साबित हुई।

त्रिमूर्ति

मुकुल आनंद निर्देशित ‘त्रिमूर्ति’ साल 1995 में रिलीज हुई थी। यह एक एक्शन ड्रामा थी। जिसमें जैकी श्रॉफ, शाहरुख खान और अनिल कपूर जैसे स्टार्स थे। इस फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 1 करोड़ की ताबड़तोड़ कमाई की थी पर आगे जाकर इस फिल्म की कमाई रुक गई और यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई। पर आपको बता दें यह भारत की पहली फिल्म है जिसने अपने ओपनिंग डे पर 1 करोड़ जैसी रकम का कलेक्शन किया था।

हिंदुस्तान की कसम

वीरू निर्देशित पहली फिल्म ‘हिंदुस्तान की कसम’ साल 1999 में आई थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन, अजय देवगन और सुष्मिता सेन नजर आई थी। इस फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 1.45 करोड़ की कमाई की लेकिन यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई।

रिफ्यूजी

साल 2000 में आई अभिषेक बच्चन, सुनील शेट्टी और करीना कपूर स्टार्टर ‘रिफ्यूजी’ अपने ओपनिंग डे पर तो अच्छा खासा कलेक्शन की लेकिन इस फिल्म की कमाई आगे जाकर रुक गए और फिल्म बुरी तरीके से फ्लॉप साबित हुई। फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 1.56 करोड़ों रुपए का बिजनेस किया था।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: