नॉर्थ ईस्ट के रहने वाले हैं ये 5 नामचीन कलाकार

dany denzongpa

हमेशा यह खबर आती रहती है कि पूर्वोत्तर भारत के बाशिंदों के साथ गैरों की तरह व्यवहार किया जाता है। बॉलीवुड के सुपरस्टार आयुष्मान खुराना की अपकमिंग मूवी ‘अनेक’ जो 27 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में भी पूर्वोत्तर भारत की राजनीतिक पृष्ठभूमि वहां की सामाजिक, राजनीतिक परिस्थितियां दिखाई जाएगी कि किस प्रकार उनके साथ गैरों की तरह व्यवहार किया जाता है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में से कई कलाकार है जो पूर्वोत्तर भारत से आते हैं। और इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अलग ही पहचान बनाई है। बॉलीवुड के मशहूर विलेन डैनी डेंजोंगपा , आदिल हुसैन और पत्रलेखा जैसी कई मशहूर अदाकारा जो नॉर्थ ईस्ट से है। इन कलाकारों को दर्शकों का ढेरों प्यार भी मिलता है। तो चलिए जानते हैं बॉलीवुड के ऐसे कलाकार जो नॉर्थईस्ट से ताल्लुक रखते हैं…

डैनी डेंजोंगपा

इस लिस्ट में सबसे पहली बात डैनी डेंजोंगपा की। डैनी बॉलीवुड में नेगेटिव रोल के लिए जाने जाते हैं। वे एक बेहतरीन कलाकार है। बता दे, डैनी का ताल्लुक नार्थ ईस्ट से है वह सिक्किम की राजधानी गंगटोक से ताल्लुक रखते हैं।डैनी डेंजोंगपा के लाखों प्रशंसक है। फिल्मों में निभाई नेगेटिव रोल लोगों को खूब पसंद आते हैं।

आदिल हुसैन

असम में पैदा हुए आदिल हुसैन बॉलीवुड के जाने-माने चेहरे हैं। आदिल हुसैन ने ‘लाइफ ऑफ पाई’, ‘इंग्लिश विंगलिश’ जैसी मूवी में अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया है।

पत्रलेखा

हाल ही में राजकुमार राव से शादी के बंधन में बंधी पत्रलेखा भी नार्थ ईस्ट की रहने वाली है। पत्रलेखा शिलांग से ताल्लुक रखती है। पत्रलेखा ने ‘सिटीलाइट्स’ जैसी मूवी में काम कर अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया है।

दीपनिता शर्मा

असम की रहने वाली दीपनिता शर्मा बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी है। यहां तक कि वह मिस इंडिया 1998 के टॉप 5 में भी रह चुकी है। दीपनिता शर्मा ने रणवीर सिंह के साथ ‘लेडी वर्सेस रिकी बहल’ में काम किया है।

चुम दरांग

चुम दरांग अरुणाचल प्रदेश की रहने वाली है। इन्होंने फिल्म ‘बधाई हो’ में भूमि पेडणेकर के साथ काम किया था। चुम ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी।

तो ये थे कुछ नॉर्थ ईस्ट के कलाकार। जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी अदाकारी से अलग पहचान बनाई है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: