दिव्या सेठ की उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

दिव्या सेठ की उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

जैसा कि हम सब जानते हैं दिव्या सेठ टेलीविजन की दुनिया की एक जानी मानी अदाकारा है ।जिन्होंने अपनी एक्टिंग से सभी को अपनी ओर देखने पर मजबूर कर दिया। दिव्या सेठ का जन्म 2 अप्रैल वह दिल्ली में हुआ था। इन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई कान्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी की थी। दिव्या ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई सेंट जोसेफ कॉलेज में की थी। जहां इन्होंने बी ए इंग्लिश में किया था। दिव्या ने अपने करियर की शुरुआत थिएटर आर्टिस्ट के रूप में की थी ।1984 में उनकी पहली टीवी सीरियल हम तुम आई थी इसके अलावा उन्होंने अधिकार दरार दिल दरिया जैसे शो में काम किया।

परिवार

अगर बात करें टेलीविजन की दुनिया की जानी-मानी अदाकारा दिव्या सेठ के परिवार के सदस्यों की इनके पिता का नाम ध्रुव सेठ था जो पेशे से एक व्यापारी हैं। उनकी मां सुषमा सेठ एक जानी मानी अभिनेत्री हैं। इनकी एक बहन और एक भाई है इनकी बहन का नाम प्रिया सेठ और भाई का नाम कवी सेठ है।

बात करेंगे शादी शुदा जिंदगी की तो उन्होंने आशीष बलराम नागपाल से 12 नवंबर 1999 में विवाह कर लिया था।

करियर

बात करें दिव्या सेठी कैरियर की तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत थिएटर आर्टिस्ट शुरू की थी । उनसे 1984 में उनकी पहली टीवी सीरियल हम तुम आई। उसके बाद उन्होंने कई टीवी सीरियल्स में काम किया जैसे अधिकार जो 1988 में आई उसके बाद दरार जो 1994 में आई दिल दरिया जो 1998 में आई 2005 में उन्होंने सरकार रिश्तो की कहानी से वापस से टीवी की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है जैसे 2007 में आई फिल्म जब वी मेट में वह सैफ अली खान और करीना कपूर के साथ दिखाई दी 2012 में आई फिल्म इंग्लिश में उन्होंने रूपल की मां का किरदार भी निभाया था।

फेवरेट थिंग्स एंड फैक्ट

बात करें दिव्या के मनपसंद चीजों की उन्हें खाने में चाइनीस खाना पसंद है। चाइनीस में उन्हें नूडल्स सबसे ज्यादा अच्छे लगते हैं दिव्या ने कई बार इस बात का जिक्र किया है कि उन्हें थाने में चाइनीस चीजों का काफी ज्यादा शौक है। बात करें दिव्या के मनपसंद टीवी एक्टर की तो उनके मनपसंद टीवी एक्टर शाहरुख खान है। उन्होंने कई बार
बताया है कि अपने बिजी लाइफ स्टाइल में भी वह समय निकालकर शाहरुख खान की शो को जरूर देखती हैं । उनका मनपसंद कलर रेड है दिव्या इस स्पोर्ट्स का भी शौक रखती हैं उन्हें उनकी फेवरेट स्पोर्ट्स पर्सन मैरी कौम है जो कि एक बॉक्सर है।

नेटवर्थ

दिव्या के पास काफी ज्यादा प्रॉपर्टी है। इनके कमाई का जरिया इनका अभिनय यानी एक्टिंग और यह पेड प्रोफेशन यानी विज्ञापन में भी भाग लेती हैं । इनके पास 8 मिलियन डॉलर की संपत्ति 2018 में थी। यह पर एक्ट 60 से 70000 की फीस लेती हैं। इसके अलावा दिव्या के पास कई सारी लग्जरी आइटम है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: