दिलीप कुमार को दादा साहेब फाल्के अवार्ड मिलने पर सुभाष घई ने कही थी यह बात

दिलीप कुमार की एक्टिंग काफी ज्यादा कमाल की हुआ करती थी। उनकी फैन फॉलोइंग पर इतनी ज्यादा बड़ी थी कि इस बात का अंदाजा आप लगा नहीं सकते हैं। उनके खूबसूरती से लेकर के उनके एक्टिंग तक को लोग काफी ज्यादा पसंद किया करते थे। जब इन्हें दादा साहेब फाल्के अवार्ड से नवाजा गया तो उस समय जाने-माने फिल्म डायरेक्टर सुभाष घाई का बयान सामने आया। जिसे सुनकर अब काफी ज्यादा हैरान हो जाने वाले हैं।

काफी बड़े फिल्म फिल्म निर्माता है सुभाष

सुभाष जी के बारे में अगर बात कर लेती है। काफी बड़े फिल्म निर्माता हैं। जिन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्म में बॉलीवुड को समर्पित किया है। इनकी फिल्में काफी ज्यादा हिट भी रही। जिसे लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया। एक से बढ़कर एक फिल्में देने वाले सुभाष जी ने जब दादासाहेब फाल्के अवार्ड से नवाजे जाने पर दिलीप कुमार जी के बारे में बयान दिया गया काफी ज्यादा हैरान कर देने वाली बात रही। और उनकी बात काफी हद तक सही भी थी।

दिलीप कुमार को दादा साहेब फाल्के अवार्ड मिलने पर सुभाष घई ने कही थी यह बात

दिलीप कुमार साहब को लेकर के बना चुके हैं कई सारी फिल्में

सुभाष घाई एक ऐसे फिल्म निर्माता है, जिन्होंने कई सारे बॉलीवुड कलाकारों को लेकर एक से बढ़कर एक फिल्में बनाई है। इन्होंने बॉलीवुड के बड़े कलाकार दिलीप कुमार जी को लेकर के फिल्म सौदागर बनाई थी। इस फिल्म में राजकुमार साहब भी नजर आए थे। दोनों ने फिल्म में कमाल की एक्टिंग दिखाई थी। जिस वजह से फिल्म के गाने से लेकर के फिल्म के एक सीन तक आज भी लोगों को याद है जिसे लोग बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं।

दिलीप कुमार को दादा साहेब फाल्के अवार्ड मिलने पर सुभाष घई ने कही थी यह बात

1994 में मिला अवार्ड

दिलीप कुमार साहब को दादा साहेब फाल्के अवार्ड से 1994 में नवाजा गया। जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड के लगभग सभी सितारों ने काफी ज्यादा बधाइयां दी। जब सुभाष घई के पास ही यह खबर पहुंची तो उन्होंने इस पर बयान देते हुए कहा यह काफी ज्यादा हैरान कर देने वाली बात कही कि दिलीप कुमार साहब को दादा साहेब फाल्के अवार्ड अब जाकर मिल रहा है मुझे तो ऐसा लगता था कि उन्हें 40 –50 साल पहले ही इस अवार्ड से सम्मानित कर दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि इसमें दिलीप साहब का नहीं बल्कि दादासाहेब फालके अवॉर्ड का सम्मान है। अब आगे जाकर जिस कलाकार को दादा साहेब फाल्के अवार्ड मिलेगा वह कहेगा कि मुझे वह अवार्ड मिला है जो दिलीप कुमार साहब को मिल चुका है।

दिलीप कुमार को दादा साहेब फाल्के अवार्ड मिलने पर सुभाष घई ने कही थी यह बात

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: