तारक मेहता का उल्टा चश्मा को लग गई किसकी नजर, पुराने कलाकारों ने छोड़ा शो को

छोटे पर्दे का सबसे लोकप्रिय सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पिछले 14 वर्षों से दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है। आसित मोदी का यह सीरियल देश के कोने-कोने में देखा जाता है। इस सीरियल के हर एक किरदार दर्शकों के दिलों में अपनी अलग जगह बनाया है। चाहें वह जेठालाल हो या भिड़े या फिर पोपटलाल, हर एक किरदार की अपनी अलग पहचान है। यह न केवल सीरियल है बल्कि दर्शकों के लिए एक इमोशन है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नजर आने वाले हर एक किरदार को दर्शकों ने अपने घर का हिस्सा बना कर रखा है। पर लंबे समय से दर्शकों के दिलों में राज कर रहे तारक मेहता का उल्टा चश्मा को किसी की नजर लग गई है। क्योंकि एक के बाद एक पुराने किरदार इस शो को क्विट कर रहे हैं। जिस कारण फैंस सोशल मीडिया पर इसको लेकर काफी सवाल खड़ा कर रहे है और बोल रहे है कि सीरियल को अब हैप्पी एंडिंग के साथ बंद कर दिया जाए। क्योंकि वह पुराने किरदार की जगह किसी नए किरदार को देखना पसंद नहीं करेंगे। आज हम आपको इस आर्टिकल में उन सितारों से रूबरू करवाने जा रहे जिन्होंने इस सीरियल को अलविदा कह दिया…

शैलेश लोढ़ा…

शैलेश लोढ़ा ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से शुरुआती समय से जुड़े हुए थे। शैलेश सीरियल में तारक मेहता का किरदार निभाते थे और सीरियल के कर्ताधर्ता थे। पर साल 2022 की शुरुआत से ही शैलेश की सीरियल छोड़ने की बात ने काफी जोड़ पकड़ी थी। पर ना सीरियल मेकर्स और ना शैलेश ने इस बारे में कोई चर्चा की। पर अब इस बात पर मोहर लग चुका है कि वह सीरियल को अलविदा कह चुके हैं। शैलेश की जगह अब नए तारक मेहता नजर आ रहे हैं। पर दर्शक नए तारक मेहता को अपनाने के लिए तैयार नहीं है। दर्शकों का कहना है कि आसित मोदी अब दर्शकों के इमोशन के साथ खेल रहे है। क्योंकि तारक मेहता ना केवल एक सीरियल बल्कि इमोशन है। इस सीरियल से दर्शकों का काफी इमोशन जुड़ा हुआ है। बता दे शैलेश लोढ़ा के सीरियल छोड़ने की वजह मेकर्स का उनके कांटेक्ट का सही तरीके से इस्तेमाल ना करना बना।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा को लग गई किसकी नजर...

नेहा मेहता…

शैलेश लोढ़ा के साथ नेहा मेहता भी शो को अलविदा कह चुकी है। नेहा मेहता ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में लगभग 12 साल काम किया। नेहा शो में अंजली मेहता का किरदार निभाती थी यानी शैलेश रोड की पत्नी के रूप में सीरीयल में नजर आती थी। नेहा के सीरीयल छोड़ने का कारण मेकर्स के साथ अनबन बना। जिस कारण उन्होंने शो को अलविदा कहा। रिपोर्ट्स की माने तो नेहा के सेट पर दोमुंहा व्यवहार किया जाता था। जिस कारण उन्होंने 12 साल तक सीरियल का हिस्सा हो कर शो को अलविदा कह दिया। अभी सीरियल में अंजली मेहता के रूप में सुनैयना फौजदार नजर आती है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा को लग गई किसकी नजर, पुराने कलाकारों ने छोड़ा शो को

निधि भानुशाली…

निधि भानुशाली इस सीरियल में सोनू के किरदार में नजर आती थी। निधि ने सीरियल में लगभग 6 साल तक काम किया और 2019 को उन्होंने सीरियल को अलविदा कह दिया। सीरियल छोड़ने का कारण उनकी पढ़ाई थी। वह अपने पढ़ाई में फोकस करना चाहती थी जिस कारण उन्होंने इस सीरियल को अलविदा कह दिया।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा को लग गई किसकी नजर, पुराने कलाकारों ने छोड़ा शो को

भव्या गांधी…

भव्या गांधी लगातार 12 साल तक इस सीरियल में टप्पू के किरदार में नजर आए। उन्होंने शुरुआती दौर से टप्पू का किरदार निभा कर घर-घर में अपनी पहचान बनाई। पर उन्होंने भी इस सीरियल को अलविदा कहा क्योंकि उन्हें गुजराती फिल्म में ऑफर मिला था। भव्या गांधी को राज अनदकट ने रिप्लेस किया और अभी राज अनदकट भी सीरियल में नजर नहीं आ रहे। जिससे यह कयास लगाए जा रहे है कि राज भी इस सीरियल को अब छोड़ चुके हैं।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा को लग गई किसकी नजर, पुराने कलाकारों ने छोड़ा शो को

गुरुचरण सिंह…

अपनी दमदार आवाज और मस्ती भरे अंदाज से सबका दिल जीतने वाले एक्टर रोशन सिंह सोढ़ी ने भी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को अलविदा कह दिया है। रोशन सिंह सोढ़ी ने साल 2020 में शो को अलविदा कहा। गुरुचरण सिंह की जगह अब सीरियल में बलविंदर सिंह सोढ़ी के किरदार में नजर आते हैं। पर दर्शक अभी भी पुराने सोढ़ी की ही मांग करते है। क्योंकि इससे पहले भी साल 2013 में गुरुचरण ने शो को छोड़ दिया था पर दर्शकों की भारी मांग से उन्हें 2014 में फिर से वापस आना पड़ा। लेकिन 6 साल काम करने के बाद उन्होंने साल 2020 में शो को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा को लग गई किसकी नजर, पुराने कलाकारों ने छोड़ा शो को

दिशा वकानी…

दया भाभी के नाम से लोकप्रियता हासिल करने वाली अदाकारा दिशा वकानी ने अभी तक इस बात की पुष्टि तो नहीं की है कि उन्होंने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को छोड़ दिया है। पर मेटरनिटी लीप के बाद दिशा शो में अभी तक नजर नहीं आई है और दिशा फिर से मां बनने जा रही है। जिससे दर्शकों को अब समझ आ गया है कि दिशा अब आगे शो में नजर नहीं आएगी। दिशा के शो को छोड़ने से इस सीरियल की टीआरपी में काफी फेरबदल देखा गया। क्योंकि दिशा का कैरेक्टर काफी ज्यादा लोकप्रिय था और दर्शक दया भाभी के रूप में केवल दिशा वकानी को ही देखना चाहते थे जिस कारण अभी तक सीरियल में कोई नई दया नहीं आई है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा को लग गई किसकी नजर, पुराने कलाकारों ने छोड़ा शो को

मुनमुन दत्ता…

इस लिस्ट में बबीता जी यानी मुनमुन दत्ता का भी नाम शामिल है। मुनमुन दत्ता पिछले 14 साल से इस सीरियल का हिस्सा बनी हुई है। पर बता दे बीच में यह खबर सामने आई थी कि मुनमुन का सीरियल मेकर्स से किसी बात को लेकर अनबन हुई है। जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि मुनमुन भी सीरियल को छोड़ने जा रही है। पर मुनमुन दत्ता ने अभी तक इस बात के बारे में कुछ नहीं कहा है और अभी वे शो का हिस्सा बनी हुई है। पर दर्शक को डर है कि शायद मुनमुन भी शो को अलविदा कह दे। अब आगे देखना होगा कि मुनमुन दत्ता शो को लेकर अपना क्या फैसला सुनाती है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा को लग गई किसकी नजर, पुराने कलाकारों ने छोड़ा शो को

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: