जिन फिल्मों को सलमान ने ठुकराया उसे शाहरुख ने किया, उनके सुपरस्टार बनने के पीछे इन्हीं फिल्मों का हाथ हैv

जिन फिल्मों को सलमान ने ठुकराया उसे शाहरुख ने किया, उनके सुपरस्टार बनने के पीछे इन्हीं फिल्मों का हाथ है

जैसा कि हम जानते हैं शाहरुख खान आज बॉलीवुड में किंग खान के नाम से जाने जाते हैं। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही हैं लेकिन शाहरुख खान के लिए यह समय हमेशा से ऐसा नहीं था शाहरुख खान काफी छोटे परिवार से आते हैं उन्होंने अपने फिल्मी करियर में काफी ज्यादा स्ट्रगल की है। उन्होंने अपने फिल्मी दुनिया में अपने नाम को काफी मेहनत से बनाया है। स्ट्रगल शुरुआती दिनों में यह किसी रोल के लिए काफी ज्यादा जद्दोजहद करते थे। ठीक है ऐसे ही बात करें सलमान खान की इन्होंने भी अपने शुरुआती दिनों में काफी रिजेक्शन का सामना किया है क्योंकि शुरुआती दिनों में उनके शरीर का ही पतला हुआ करता था जो कि किसको पसंद नहीं आता था।

शाहरुख खान ने अपनी फिल्मी दुनिया में नाम आपने तीन फिल्मों से बनाया उनके तीन सुपरहिट फिल्मों का नाम था डर ,अंजाम और बाजीगर इन तीन फिल्मों से ही शाहरुख खान हिट हुए। आपको बता दें कि फिल्म बाजीगर के प्रोड्यूसर रतन जैन ने अपने एक बयान में कहा था कि वह बाजीगर के लिए अनिल कपूर या सलमान खान को लेना चाहते थे। लेकिन वह किसी कारण से उन लोगों को साइन नहीं कर पाए शाहरुख खान की एक फिल्म दीवाना उस समय रिलीज नहीं हुई थी लेकिन रतन जैन के पास उसे कुछ म्यूजिकल राइट थे। रतन जैन ने शाहरूख खान ने कुछ क्लिप देखी और देखने के बाद शाहरुख खान से बहुत ज्यादा इंप्रेस हो गए।

उन्होंने शाहरुख खान से बाजी घर में काम करने के लिए कहा और बाजी कर में काम करने के लिए शाहरुख खान तैयार हो गए बाजीगर में उन्होंने काजोल के साथ काफी अच्छा काम किया जिसे लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया और शाहरुख खान बन गए किंग खान बाजीगर फिल्म को देखने के बाद ऐसा लगता है कि अगर इस रोल को सलमान खान करते हैं तो इस शायद सलमान खान इस रोल के लिए उतना ज्यादा फिट नहीं बैठ पाते जितना कि शाहरुख खान बैठे हैं शाहरुख खान बॉलीवुड में नेगेटिव और पॉजिटिव दोनों ही रोल को काफी बेहतरीन ढंग से निभाते हैं इस बारे में उनकी बराबरी करने वाला शायद ही कोई बॉलीवुड में हो।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: