जलवा था सुशांत सिंह राजपूत का फिल्म इंडस्ट्री में, ये 5 बड़ी सुपरहिट फिल्में ठुकरा चुके थे वो 

जलवा था सुशांत सिंह राजपूत का फिल्म इंडस्ट्री में, ये 5 बड़ी सुपरहिट फिल्में ठुकरा चुके थे वो

बॉलीवुड के उभरते हुए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने दो साल पहले आज ही के दिन यानी 14 जून 2020 को अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत सिंह राजपूत ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘काई पो चे’ से की थी। सुशांत सिंह राजपूत टेलीविजन की दुनिया से फिल्मी दुनिया में कदम रहे थे उन्होंने टेलीविजन के शो ‘पवित्र रिश्ता’ से घर-घर में अपनी पहचान बनाई।

पवित्र रिश्ता के बाद सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड में दमदार कदम रखा उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया। साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ सुशांत सिंह राजपूत के फिल्मी करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी। इसके साथ ही उन्होंने अपने करियर में ‘केदारनाथ’, ‘छिछोरे’, ‘सोन चिड़िया’ जैसे कई बेहतरीन फिल्में दी। आज हम आपको इस लिस्ट में इस दिवगंत अभिनेता के उन फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जिसे उन्होंने ठुकरा दिया और बाद में जाकर यह फिल्में सुपरहिट साबित हुई…

गोलियों की रासलीला: रामलीला

संजय लीला भंसाली निर्देशित ‘गोलियों की रासलीला : रामलीला’ बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में नजर आए थे। पर बता दे इस फिल्म में रणबीर सिंह के किरदार का ऑफर पहले सुशांत सिंह राजपूत को दिया गया था पर डेट मैच ना होने के कारण सुशांत सिंह राजपूत ने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया।

पद्मावत

संजय लीला भंसाली की ऐतिहासिक ड्रामा ‘पद्मावत’ इस फिल्म में शाहिद कपूर, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म ने भी बॉक्स-ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। संजय लीला भंसाली के बयान के अनुसार उन्होंने इस फिल्म का ऑफर भी सुशांत सिंह राजपूत को दिया था। पर तभी यह एक्टर किसी और फिल्म में मशरूफ थे जिस कारण सुशांत सिंह राजपूत के हाथ से यह फिल्म निकल गई।

बाजीराव मस्तानी

संजय लीला भंसाली के पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार उन्होंने ‘बाजीराव मस्तानी’ का ऑफर भी सुशांत सिंह राजपूत को दिया था, पर डेट की कमी के कारण एक्टर को यह फिल्म माना करना पड़ा था। बता दे बाजीराव मस्तानी बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

हंसी तो फंसी

अनुराग कश्यप निर्देशित रोमांटिक ड्रामा ‘हंसी तो फंसी’ जिसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिका में नजर आए थे। बता दें इस फिल्म में लीड एक्टर के लिए पहले सुशांत सिंह राजपूत को ही अप्रोच किया गया था। पर वायआरएफ के साथ साइन किए गए फिल्म के कारण सुशांत सिंह राजपूत ने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया।

हॉफ गर्लफ्रेंड

चेतन भगत के किताब पर आधारित फिल्म ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ एक रोमांटिक ड्रामा थी। इस फिल्म में श्रद्धा कपूर और अर्जुन कपूर मुख्य भूमिका में नजर आए थे। बता दे फिल्म का ऑफर भी पहले सुशांत सिंह राजपूत को मिला पर डेट और शेड्यूल मैच ना होने के कारण सुशांत सिंह राजपूत को अर्जुन के साथ रिप्लेस कर दिया गया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: