जब बिना किसी रीजन के फिल्म मेकर्स ने काट दिए थे इन सितारों के सीन, जानकर सदमा लगा था इन्हें

जब बिना किसी रीजन के फिल्म मेकर्स ने काट दिए थे इन सितारों के सीन, जानकर सदमा लगा था इन्हें

ऐसा हमें कई बार देखने को मिलता है कि फिल्मों में कई कलाकारों के सीन काट लिए जाते हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण हाल ही में रिलीज हुई फिल्म आर आर आर में देखने को मिल रहा है जिसमें फिल्म की मुख्य अदाकारा आलिया भट्ट के कई सारे सीन को काट दिया गया। जिससे आलिया भट्ट काफी ज्यादा नाराज हो गई थी आज हम बात करने जा रहे हैं कुछ ऐसे कलाकारों की जिनके सीन को उन्हें बिना बताए काट दिया गया।

पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी मिर्जापुर वेब सीरीज के बाद काफी ज्यादा पॉपुलर हो चुके हैं। उनकी एक्टिंग को काफी ज्यादा पसंद आने लग गई है लेकिन एक बार उनके साथ भी ऐसा हो चुका है कि उन्हें बिन बताए उनके सीन को काट दिया गया। आप सभी ने तो रितिक रोशन की फिल्म लक्ष्य देखी होगी। इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी ने कुलदीप सिंह का किरदार निभाया था जो कि उन्हें बिना बताए लास्ट मोमेंट पर काट दिया गया। इस बात की जानकारी इन्हें बिल्कुल भी नहीं थी यह जब अपनी पत्नी के साथ थिएटर में उस फिल्म को देखने गए तब इन्हें कहीं भी अपना सीन दिखाई नहीं दिया जिसके बाद निराश होकर उन्होंने इस बात का खुलासा किया।

गोविंदा

गोविंदा बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के लिए काफी ज्यादा जाने जाते हैं क्योंकि वह फिल्मों में हीरो और कॉमेडी में किरदार एक साथ बहुत ही अच्छे ढंग से निभाते हैं। इतने बड़े सितारे होने के बावजूद गोविंदा जी किस दिन को भी बॉलीवुड की एक फिल्म से काटा जा चुका है। हम बात करने जा रहे हैं फिल्म जग्गा जासूस के बारे में जिस फिल्म में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म में गोविंदा का सीन भी काटा गया। आपको जानकर काफी ज्यादा हैरानी होगी गोविंदा उन दौरान काफी ज्यादा बीमार थे इसके बावजूद उन्होंने फिल्म में शूटिंग किया उसके बाद भी उनके सीन को फिल्म निर्माता अनुराग बसु ने कटवा दिया।

माहिरा खान

माहिरा खान ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत शाहरुख खान की फिल्म रईस के साथ किया था। इस फिल्म में उन्होंने काफी अच्छे एक्टिंग दिखाई थी। हम आपको बताना चाहेंगे माहिरा खान पाकिस्तान से हैं जो उनके रोल कटने का सबसे बड़ा कारण साबित हुआ। उरी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों के बारे में काफी ज्यादा दुर्भावना एम भारतीयों के मन में पनपने लगी। जिससे अपनी फिल्मों को बचाने के लिए एसआरके ने माहिरा के कई सारे सीन को अपने फिल्म से कटवा दिया।

फवाद खान

जैसा कि हम पहले ही बात कर चुके हैं कि उरी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध भारत में काफी ज्यादा बढ़ गया था और | फवाद खान भी पाकिस्तानी कलाकार है। जिस वजह से उनके सीन को फिल्म से काट दिया गया था। हम बात करने जा रहे हैं करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल की। इस फिल्म में फवाद खान ने काफी अच्छी एक्टिंग करी थी लेकिन उनके कार एसी में काट दिया गया जिसके बाद फवाद खान के सीन इस फिल्म में काफी कम रह गए।

करना राणावत

कंगना राणावत के सीन को भी बॉलीवुड की एक फिल्म से काटा जा चुका है। हम बात कर रहे हैं फिल्म रंगून की इस फिल्म में कंगना राणावत सैफ अली खान के साथ नजर आई थी इस फिल्म में भी कंगना राणावत की कुछ सीन को काटा गया और इस बात की जानकारी कंगना राणावत को फिल्म देखने के बाद ही चली जिसके बाद कानावत काफी ज्यादा भड़क गई थी। उनका मानना था ये उनके बेस्ट सीन थें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: