जब फिल्मों के पोस्टर्स पर भड़के उठे थे दर्शक, धार्मिक भावनाओं का अपमान कर चुकी हैं ये फिल्में

जब फिल्मों के पोस्टर्स पर भड़के उठे थे दर्शक, धार्मिक भावनाओं का अपमान कर चुकी हैं ये फिल्में

हम अपने देश भारत की अगर बात करें तो भारत बहुत ही विस्तृत संस्कृति वाला देश है। जहां बहुत सारे भाषा भाषी बहुत सारे धर्म और जाति के लोग रह रहे हैं। इस तरह यह एक आम बात हो जाती है कि किसी फिल्म के पोस्टर में की गई एक छोटी सी चूक किसी ना किसी धर्म को आहत कर सकती है। ऐसे में कई बार फिल्म के निर्माता जाने अनजाने में अपने पोस्टर द्वारा लोगों की भावनाओं का भी ज्यादा ठेस पहुंचा देते हैं। आज हम बात करने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही फिल्मों के पोस्टर के बारे में

शिवाय

इस फिल्म की अगर हम बात करें तो इस फिल्म में लीड रोल में अजय देवगन दिखाई दिए। जिन्होंने इस फिल्म में काफी अच्छी एक्टिंग की है। यह फिल्म एक्शन से भरपूर रही और दर्शकों ने भी इस फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया, लेकिन इस फिल्म के पोस्टर को लेकर भी काफी ज्यादा विवाद खड़ा हो गया था। इस फिल्म के पोस्टर पर अजय देवगन महादेव के हाथ पर जूते पहने हुए चल रहे हैं। जो बात दर्शकों को थोड़ी भी अच्छी नहीं लगी जिसके कारण इस फिल्म को लेकर काफी विवाद हो गया।

राम सेतु

रामसेतु में हमें मुख्य किरदार के रूप में अक्षय कुमार नजर आएंगे। अक्षय कुमार की हाल फिलाल करियर की अगर बात करें तो उनकी फिल्म बैक टू बैक फ्लॉप होती जा रही है। ऐसे में अक्षय कुमार अपना एक-एक कदम काफी सावधानी के साथ उठा रहे हैं। इसके बावजूद उनसे एक काफी बड़ी भूल हो गई उनके फिल्म रामसेतु के पोस्टर पर एक जगह रियल्टी और मिथ वाले भाग को लेकर काफी ज्यादा बवाल मच चुका है।

धर्म संकट में

इस फिल्म की अगर बात करो तो यह फिल्म बहुत ज्यादा कॉमेडी से भरपूर था। इस फिल्म में हमें परेश रावल और अनु कपूर मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म को लेकर भी लोगों की काफी ज्यादा धार्मिक भावनाएं आहत हुई थी। फिल्म के पोस्टर में अनु कपूर ने जो टोपी पहने हुई है उसको लेकर के मुस्लिम समाज में काफी ज्यादा आपत्ति जाहिर की गई थी। उन्हें यह पोस्टर जरा भी पसंद नहीं आया जिसके बाद उन्होंने इसका विरोध करना शुरू कर दिया।

ओह माय गॉड 2

अक्षय कुमार की इस फिल्म को रिलीज होने के पहले ही काफी ज्यादा विवादों का सामना करना पड़ रहा है। इस फिल्म के बारे में अगर हम बात करें तो इस फिल्म के पोस्टर को भी दर्शकों ने अपने निशाने पर ले लिया है। इस फिल्म के पोस्टर में कई ऐसी चीज है जो को बिल्कुल पसंद नहीं आई है। जिसके वजह से दर्शकों ने इस पोस्टर के विरोध में कहना शुरू कर दिया है। अब देखने वाली बात यह है कि यह फिल्म सिनेमाघरों में कितना कमाल दिखा पाती है।

डर्टी पॉलिटिक्स

इस फिल्म के अगर हम बात करें तो इस फिल्म ने तो सारी हदों को ही पार कर दिया, क्योंकि बाकी फिल्मों ने तो बस एक धर्म विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंचाया था। इस फिल्म ने पूरे देश की भावना को ठेस पहुंचा दिया है। इस फिल्म की पोस्टर कि अगर हम बात करें तो पोस्टर में हमें ऐसा दिखाया जा रहा है कि मलाइका अरोड़ा शरीर पर केवल तिरंगे को काफी बुरी तरीके से लपेटे हुए हैं। इसके अलावा उन्होंने कुछ नहीं पहना है। फिल्म के निर्माताओं को लगा उनकी इस बोल्ड तस्वीरों को दर्शक काफी ज्यादा पसंद करेंगे ,लेकिन इस तस्वीर को देखकर दर्शक काफी ज्यादा भड़क गए थे।

काली

कुछ समय पहले ही डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली का पोस्टर रिलीज हुआ है और रीलीज होने के साथ-साथ इसे काफी ज्यादा विरोध का सामना करना पड़ गया है। क्योंकि पोस्टर में ऐसा दिखाया जा रहा है कि काली माता का कॉस्ट्यूम पहने हुए एक महिला धूम्रपान कर रही है। जो कि दर्शकों को जरा ही पसंद नहीं आई है। इस बात को लेकर के कई बड़े-बड़े सेलिब्रिटी जैसे कि ग्रैंड मास्टर शिफूजी नए फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: