छोटे पर्दे के बाहुबली है यह सीरियल प्रोड्यूसर

छोटा पर्दा एक ऐसा जरिया है जिससे सितारे दर्शकों से रुबरू होते हैं। छोटे पर्दे की कहानी पूरी तरीके से टीआरपी लिस्ट पर ही निर्भर करती है। जिस शो की टीआरपी ज्यादा वह शो हिट। और जिसकी रेटिंग गिरी तो शो भी खत्म। छोटे पर्दे में कुछ चुनिंदा ही प्रोड्यूसर्स है जो जनता की नब्ज़ को पहचान कर ऐसे शोज़ लाते है जो टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दे। यह प्रोड्यूसर छोटे पर्दे के बाहुबली माने जाते है। इन प्रोड्यूसर्स पास सक्सेस सीरियल की ऐसी जादू है कि जिस सीरियल को यह छू ले वही टीआरपी लिस्ट पर सुपरहिट हो जाती है। तो आज हम आपको इस लिस्ट में छोटे पर्दे के उन्हीं प्रोड्यूसर्स के बारे में बताने जा रहें है…

एकता कपूर…

एकता कपूर को छोटे पर्दे की क्वीन भी कहा जाता है। उनका लगभग हर शो सुपरहिट रहता है। चाहे वह ‘सास भी कभी बहू थी’, ‘कसौटी जिंदगी की’ या फिर ‘बड़े अच्छे लगते हैं।’ उन्होंने काफी हिट शो छोटे पर्दे को दिए। इस में ‘नागिन सीरीज’ को तो भुला ही नहीं जा सकता। नागिन ने टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। अभी ज़ी टीवी का शो ‘कुंडली भाग्य’ इसकी भी प्रोड्यूसर एकता कपूर ही है और यह शो टीआरपी रेटिंग में टॉप फाइव में रहता है। साथ ही ‘भाग्य लक्ष्मी’ टीआरपी लिस्ट में हमेशा दूसरा या तीसरा पोजीशन पाती है और इसके साथ ‘कुमकुम भाग्य’ भी लंबे समय से टीआरपी लिस्ट में 5 टॉप फाइव में अपनी जगह बनाई रखी है।

छोटे पर्दे के बाहुबली है यह सीरियल प्रोड्यूसर

राजन शाही…

राजन शाही छोटे पर्दे के जाने-माने प्रोड्यूसर है। उनका ‘यह रिश्ता क्या कहलाता है’ कई सालों से लोगों का मनोरंजन कर ही रहा था।अभी उसके जगह ‘यह रिश्ते हैं प्यार के’ भी दर्शकों का दिल जीत रहा है।वही ‘अनुपमा’ इन दिनों तो टीआरपी लिस्ट में नंबर वन में ही रहती है।

छोटे पर्दे के बाहुबली है यह सीरियल प्रोड्यूसर

असित कुमार मोदी…

छोटे पर्दे का सबसे पॉपुलर शो में से एक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ जो कई वर्षों से दर्शकों के दिलों में एक तरफा राज कर रहा है। इसके प्रोड्यूसर असित कुमार मोदी है। असित कुमार मोदी के साथ काम करना कई सितारों का सपना होता है। असित कुमार मोदी अपने शो से दर्शकों के बीच काफी सुर्खियां बटोरते हैं।

छोटे पर्दे के बाहुबली है यह सीरियल प्रोड्यूसर

गुल खान…

ज़ी टीवी का पॉपुलर शो ‘कुबूल है’ की प्रोड्यूसर गुल खान ने भी छोटे पर्दे को कई हिट शो दिए। ‘इश्कबाज’, ‘इमली’ जैसे शो जो टीआरपी रेटिंग में हमेशा टॉप में रहते थे। उनके साथ काम करना सितारों के लिए गर्व की बात है।

छोटे पर्दे के बाहुबली है यह सीरियल प्रोड्यूसर

बिनाइफर कोहली…

एंड टीवी का शुरुआती शो ‘भाभी जी घर पर है’ कई सालों से दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है। इसकी प्रोड्यूसर बिनाइफर कोहली है। जो इस शो के जरिए दर्शकों का काफी तारीफें बटोर चुकी है।

छोटे पर्दे के बाहुबली है यह सीरियल प्रोड्यूसर

रश्मि शर्मा…

‘ससुराल सिमर का’ और ‘साथ निभाना साथिया’ जैसे सुपरहिट सीरियल दे चुकी रश्मि शर्मा भी छोटे पर्दे की जानी-मानी प्रोड्यूसरों में से एक है। रश्मि शर्मा के साथ काम करना हर एक सितारे का सपना होता है।

छोटे पर्दे के बाहुबली है यह सीरियल प्रोड्यूसर

सिद्धार्थ कुमार…

सिद्धार्थ कुमार मइथोलॉजिकल शोज देने के लिए जाने जाते हैं। ‘राधा कृष्णा’, ‘महाभारत’ तथा ‘अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो’ जैसे कई सुपरहिट शो उन्होंने छोटे पर्दे को दिया है। स्टार प्लस का ‘महाभारत’ बंद होने के बावजूद भी इतने साल बीत जाने के बाद भी आज भी दर्शकों के दिलों में राज कर रहा है। आज भी ओटीटी प्लेटफॉर्म डिजनी प्लस हॉटस्टार पर महाभारत को दर्शकों का प्यार मिल रहा है।

छोटे पर्दे के बाहुबली है यह सीरियल प्रोड्यूसर

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: