चैप्टर 2 की तरह धांसू है साउथ की ये 7 फिल्में

टॉलीवुड फिल्म का क्रेज अभी दर्शकों के सर चढ़कर बोल रहा है। बाहुबली से शुरू हुआ यह सिलसिला केजीएफ चैप्टर 2 तक लगातार जारी है। इस साल साउथ इंडस्ट्री की फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर कमाई का तूफान सा ला दिया। राजामौली की आरआरआर तथा केजीएफ चैप्टर 2 ने तो बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़े और वर्ल्ड वाइड 1200 करोड़ की धमाकेदार कमाई कर टॉलीवुड की हाईएस्ट ग्रॉसिंग मूवी में दूसरा स्थान प्राप्त किया।

साउथ फिल्मों का क्रेज इतना बढ़ गया है कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्ट्रास की फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर धड़ाम से गिर रही है। हिंदी बेल्ट में साउथ सिनेमा के इस क्रेज को देखकर निर्देशक कई पुरानी सुपरहिट साउथ फिल्म को दोबारा हिंदी में डब करके रिलीज करने की योजना बना रहे हैं। आज हम आपको इस लिस्ट में साउथ की ऐसी फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जिसको शायद आपने अभी तक ना देखा हो पर इन फिल्मों को देखने के बाद आपको बाहुबली, पुष्पा: द राइज तथा केजीएफ चैप्टर2 जैसा ही मजा आएगा। तो चलिए एक नजर डालते है साउथ की इन बेमिसाल फिल्मों के ऊपर…

जय भीम

टी.जे. ज्ञानावेल के निर्देशन में बनी जय भीम 2021 में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्म थी। यह फिल्म 2 नवंबर 2021 को ओटीटी प्लेटफार्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज की गई थी। फिल्म में मुख्य अभिनेता साउथ फिल्मों के सुपरस्टार सूर्या थे। जिन्होंने फिल्म में चंद्रू का रोल निभाया। फिल्म तमिल और हिंदी दोनों भाषा में रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है। चंद्रू वह एक वकील रहता है, जो निम्न जाति के लोग को न्याय दिलात हैं। 2021 की रिलीज फिल्मों में जय भीम को सबसे ज्यादा रेटिंग मिली थी। इस फिल्म की IMDb रेटिंग 9.4 थी। इस फिल्म की लोकप्रियता का अंदाजा आप गूगल सर्च के ऑडियंस रिव्यूज से भी लगा सकते हैं।

दृश्यम 2

मलयालम फिल्म दृश्यम भरपूर रोमांच और थ्रीलर से भरी थी। इस फिल्म को सभी ने पसंद किया।दृश्यम बहुचर्चित फिल्मों में से एक है इस फिल्म का हिंदी सिनेमा में भी डब किया गया है। उसका नाम भी दृश्यम ही रखा गया था इसमें अजय देवगन ने मुख्य भूमिका में काम किया था। वहीं दृश्यम 2 के साथ हम जॉर्जकुट्टी और उसके परिवार की कहानी को वहीं से आगे ले जाते हैं जहां हमने दृश्यम में छोड़ा था। दृश्यम 2 मशहूर एक्टर मोहनलाल ने लीड रोल में काम किया है। उनके साथ फिल्म में एक्ट्रेस मीना, अंसिबा हसन, ईस्थर अनिल और मुरली गोपी की भी अहम भूमिका है। फिल्म का निर्देशन जीतू जोसेफ ने किया है। इस फिल्म को अमेजॉन प्राइम पर रिलीज किया गया। फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शक दोनों के द्वारा काफी सराहना मिली। दृश्यम फिल्म का सीक्वल काफी सुपर डुपर हिट रहा।

कर्णन

फिल्म कर्णन को तमिल निर्देशक मारी शिवराज ने निर्देशित किया है। फिल्म में धनुष के साथ लाल पॉल, योगी बाबू, नटराजन सुब्रमण्यम, राजिशा विजयन, गौरी जी किशन और लक्ष्मी प्रिया चंद्रमौली जैसे दमदार कलाकार मौजूद है। फिल्म में जाति-व्यवस्था पर कड़ा प्रहार किया गया है। धनुष की यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई। इससे पहले इस फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। कोरोना के कहर के बीज रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों से जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा था। सबसे दिलचस्प बात यह है कि फिल्म भाषाएं दीवार तोड़ कर साउथ से लेकर नॉर्थ तक पसंद की गई। सोशल मीडिया पर यह फिल्म चर्चा का विषय बनी।

क्रैक

निर्देशक गोपीचंद मलिनेनी की फिल्म क्रैक सिनेमाघरों में 9 जनवरी 2021 को रिलीज हुई। इस फिल्म में रवि तेजा ने स्पेक्टर का किरदार निभाया था। फिल्म में रवि तेजा के साथ श्रुति हसन मुख्य भूमिका में नजर आई। फिल्म को 3.8 की रेटिंग मिली इस फिल्म के द्वारा रवि तेजा ने फिर से दर्शकों का दिल चुरा लिया। आप इस बहुचर्चित फिल्म को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर जाकर देख सकते हैं। इस फिल्म में रवि तेजा की कलाकारी और अदाकारी आपका दिल जरूर चुरा लेगी।

वाइल्ड डॉग

वाइल्ड डॉग एक एक्शन थ्रीलर मूवी है। इस फिल्म का निर्देशन नए डायरेक्टर अहिशोर सोलोमन ने किया है। यह फिल्म एनआईए के काम करने के तरीके को दर्शाता है। फिल्म में साउथ के सुपरस्टार अक्कीनेनी नागार्जुन मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म में नागार्जुन के साथ दिया मिर्जा, सेयामी खैर, अतुल कुलकर्णी अली राजा और रूद्र प्रदीप जैसे कलाकार मूवी का हिस्सा है। फिल्म में नागार्जुन के कई एक्शन सीन दिखाए गए जो दर्शकों को खूब पसंद आए है। फिल्म 2 अप्रैल 2022 को रिलीज हुई। इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर जाकर इस फिल्म के एक्शन सींस का मजा उठा सकते है।

मास्टर

लोकेश कनागराज द्वारा निर्देशित मास्टर एक्शन थ्रीलर फिल्म है। फिल्म में साउथ की सुपरस्टार विजय मुख्य भूमिका में नजर आए विजय के साथ मालवीका मोहन ने फिल्म में काम किया है। 13 जनवरी 2021 को रिलीज हुई। ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम पर 29 जनवरी को रिलीज हुई। इस फिल्म को दर्शक द्वारा काफी अच्छा रिस्पांस मिला। लोग इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म में देखना खूब पसंद कर रहे हैं।

बीस्ट

नेल्सन दिलिपकुमार द्वारा लिखित और निर्देशित बेस्ट भारतीय तमिल भाषा की एक्शन कॉमेडी ड्रामा है। फिल्म में विजय और पूजा हेगडे मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म में विजय थलापति छाए हुए हैं। फिल्म में विजय की भूमिका एक रॉ एजेंट के किरदार के रूप में है, जो एक हादसे के बाद रोज छोड़ देते हैं और एक सिक्योरिटी एजेंसी में नौकरी करने लगते हैं। जब एक मॉल में व मौजूद होते तो मॉल को आतंकवादी हाईजैक कर लेता और मॉल में मौजूद लोगों को बंदी बना लेता है। अब हीरो भी मॉल में मौजूद है और रो एजेंट है तो बचाएगा ही। तो हीरो कैसे बचाता है यही कहानी बीस्ट में दिखाई गई है। फिल्म इस साल 13 अप्रैल को रिलीज हुई थी। फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर जाकर देख सकते हैं। इस फिल्म में आपको जबरदस्त एक्शन सींस देखने को मिलेगा।

तो अगर अभी तक आपने इन बेहतरीन फिल्मों को नहीं देखा है तो जल्दी जाइए और ओटीटी प्लेटफॉर्म में घर बैठे-बैठे इन फिल्मों का मजा लीजिए।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: