घरवालों से झगड़ा करके इन 5 बॉलीवुड हस्तियों ने की थी शादी, अब तक 2 का हो चुका है तलाक

sohel khan wife

बॉलीवुड में प्यार के चर्चे आम बात है। हम अक्सर बॉलीवुड के गलियारों में सितारों के लव अफेयर्स के बारे में सुनते ही रहते हैं। बॉलीवुड में कई ऐसी जोड़ियां बनती है जो ना किसी धर्म को मानती है ना उम्र को। यह सितारे समाज और घरवालों से बगावत कर अपने साथी के साथ शादी कर लेते हैं। आज हम आपको इस लिस्ट में उन्हीं सितारों के बारे में बताने वाले हैं जो अपने पार्टनर के साथ घरवालों से बगावत कर शादी रचाई है…

आमिर खान और रीना दत्ता

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान भी इस लिस्ट में शामिल है। आमिर खान की पहली शादी रीना दत्ता के साथ हुई थी। रीना दत्ता उनके पड़ोस में ही रहती थी और उनकी बचपन कि दोस्त थी। लेकिन दोनों का मजहब अलग होने के कारण दोनों के घर वाले शादी को लेकर राजी नहीं हुए थे। फिर क्या आमिर एक दिन चुपके से रीना को लेकर फरार हो गए। हालांकि इनकी शादी का अंत दुखद हुआ दोनों ने 16 साल के एक साथ रहने के बाद भी दोनों ने अपने रिश्ते का अंत कर लिया। आमिर की पहली पत्नी से एक बेटा और एक बेटी है। जहां आमिर ने रीना दत्ता से तलाक लेने के बाद दूसरी शादी कर ली वही रीना दत्ता ने अकेला रहना ही चुना और अपने बच्चों की परवरिश पर ध्यान दिया।

पद्मनी कोल्हापुरी और प्रदीप शर्मा

पद्मिनी कोल्हापुरी और प्रदीप शर्मा की लव स्टोरी की शुरुआत ‘ऐसा प्यार कहां’ फिल्म के सेट से शुरू हुई थी। यहां यह दोनों पहली बार मिले और दोनों के बीच प्यार शुरु हो गया। पर पद्मिनी के परिवार ने इस रिश्ते को कभी स्वीकार नहीं किया, इसका कारण था कि वे दोनों अलग-अलग कम्युनिटी से थे। दोनों ने अपने परिवार को मनाने की भरपूर कोशिश की लेकिन वह नहीं माने। आखिर एक दिन पद्मिनी प्रदीप के साथ भाग गई और 14 अगस्त, 1986 को दोनों ने शादी कर लिया। अभी पद्मिनी कोल्हापुरी और प्रदीप शर्मा का एक बेटा भी है, और दोनों सुखी-सुखी संसार बिता रहे हैं।

शशि कपूर और जेनिफर केंडल

बॉलीवुड के शानदार कलाकार में से एक शशि कपूर जिनका पहला प्यार थिएटर था। शशि अपना वक्त थिएटर में ही बिताते थे और वही उनकी मुलाकात एक विदेशी महिला जेनिफर से हुए और वह उनसे प्यार कर बैठे। पर जेनिफर के पिता शशि कपूर को अपनाने के लिए राजी नहीं थे क्योंकि शशि भारतीय थे। पर प्यार का भूत जब सर पर सवार हो तो कौन जमाने की परवाह करता है इसी तरह ही शशि कपूर और जेनिफर केंडल ने जमाने की परवाह किए बिना हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। इन दोनों के 3 बच्चे भी हुए करन, कुणाल और संजना कपूर।

शम्मी कपूर और गीता बाली

बॉलीवुड के शानदार कलाकार शम्मी कपूर अपनी अदाकारी से दर्शकों के दिलों में राज करते थे पर शम्मी कपूर के दिल में राज करने वाली बनी गीता बली। इन दोनों का प्यार 1955 में फिल्म ‘रंगीन रातें’ के सीट से शुरू हुआ था। चुकीं गीता उम्र में शम्मी से 1 साल बड़ी थी इसलिए शम्मी कपूर को लगा उनके परिवार कभी भी इस रिश्ते के लिए नहीं मानेंगे जिस कारण इन दोनों ने मंदिर में जाकर शादी कर ली थी।

भाग्यश्री पटवर्धन और हिमालय दसानी

फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से फेमस हुई एक्ट्रेस भाग्यश्री ने 21 साल की उम्र में ही अपने बचपन के प्यार हिमालय से शादी कर ली थी। भाग्यश्री और हिमालय एक ही स्कूल में पढ़ते थे यहीं से उनके प्यार की शुरुआत हुई। पर भाग्यश्री के परिवार ने इस रिश्ते को स्वीकार नहीं किया। क्योंकि भाग्यश्री पटवर्धन के पिता सांगली के राजा है जिस कारण भाग्यश्री के घर वालों को ही रिश्ता मंजूर नहीं था। इसलिए इन दोनों प्रेमियों ने घर से भाग कर शादी कर ली थी।

सोहेल खान और सीमा खान

सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान ने सीमा खान से घर से भागकर साल 1998 में शादी कर ली थी। क्योंकि दोनों के परिवार इस शादी को लेकर तैयार नहीं थे। सोहेल और सीमा खान के दो बेटे भी हैं। पर अभी यह दोनों लव बर्ड्स तलाक लेने वाले हैं इनकी तलाक की खबरें अभी बॉलीवुड गलियारों में सुर्खियां बटोर रही है।

तो यह थे बॉलीवुड के वह सितारे जिन्होंने घर, समाज, परिवार से बगाबत कर अपने प्यार को चुना। इसमें से किन्ही प्यार को मंजिल मिली तो किसी की मंजिलें बीच रास्ते में ही अलग हो गई।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: