गश्मीर महाजनी की उम्र,‌गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

गश्मीर महाजनी की उम्र,‌गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

बात करें टीवी के दुनिया के एक जाने-माने कलाकार गष्मीर मांझी की तो यह बस एक अभिनेता नहीं है बल्कि अभिनेता होने के साथ-साथ यह एक कोरियोग्राफर फिल्में कर के डायरेक्टर जैसा और जैसा कि हम सभी को पता है एक अभिनेता भी हैं। एक जाने-माने फिल्म अभिनेता रविंद्र मांझी के बेटे हैं। गष्मीर मांझी का जन्म 8 जून 1985 को हुआ था। इन्होंने अपने स्कूल की पढ़ाई अभिनव विद्यालय इंग्लिश मीडियम हाई स्कूल से की थी। उसके बाद उन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई बिरहा महाराष्ट्र कॉलेज से की।

परिवार

बात करे गष्मीर मांझी के परिवार की तो इनके के पिता का नाम रविंद्र मांझी है जोकि एक जाने-माने अभिनेता है । इनकी मां मधु मांझी है जोकि एक गृहणी थी ।
अब यदि बात करेंगे इनके शादीशुदा जीवन की तो इन्होंने गौरी देशमुख से 28 दिसंबर 2014 को शादी कर ली थी उसके बाद 21 दिसंबर 2019 को उनका एक बेटा हुआ जिसका इन्होंने नाम व्योम रखा है।

करियर

2010 में उनकी पहली फ़िल्म आई मुस्कुरा के देख जरा। उसके बाद बैंड 2015 में कान्हा 2016 में यह दोनों इनकी मराठी फिल्में थी। हिंदी में इनकी उनकी फिल्म यानी कि बॉलीवुड में इन्होंने डोंगरी का राजा में काम किया जो कि 2016 में आई थी अर्जुन कपूर के साथ इन्होंने पानीपत में काम किया जो कि 2019 में आई थी । हालांकि इनका टीवी का सफर ज्यादा लंबा नहीं चला । लेकिन फिर भी इन्हीं के काम को पब्लिक का अच्छा खासा ही रिस्पांस मिला इसे बहुत ज्यादा अच्छा तो नहीं कहेंगे कि ने अच्छा खासा रिस्पांस मिला टीवी सीरियल इनकी अनजान 2018 में आई थी।

फैक्ट

इनके दोस्त और इनके परिवार वाले खूब गैश बुलाते हैं । इन्हें बचपन से ही डांस का काफी ज्यादा शौक था इन्होंने परिवार से आर्थिक सहायता लेकर मात्र 15 साल की उम्र में अपना एक डांस स्टूडियो खोला था। इन्हें योगा का बहुत ज्यादा ही शौक है। यह हर रोज योगा रूटीन का काफी सख्ती से पालन करते हैं । खाने के मामले में पूर्ण रूप से शाकाहारी है। यह एक बहुत ही बड़े पशु प्रेमी है इन्होंने अपने घर में भी एक कुत्ता पाला है इसका नाम इन्होंने गब्बर रखा है।

नेटवर्थ

बात करें इनकी कुल कमाई की तो बॉलीवुड के डोंगरी के राजा पानीपत जैसी फिल्मों की में कमाई करने वाले इनसे कश्मीर की कुल संपत्ति ₹ 3 cr. की इनके कमाई का जरिया बस एक्टिंग ही नहीं बल्कि यह एक कोरियोग्राफर एक डांसर और इन्होंने कई प्ले का डायरेक्शन भी किया है । जिससे इन्हें अच्छी खासी रकम पेमेंट के रूप में मिल जाया करती हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: