खेलकूद पर आधारित होंगी आने वाली ये 5 फिल्में, क्रिकेट से लेकर फुटबॉल तक शामिल

खेलकूद पर आधारित होंगी आने वाली ये 5 फिल्में, क्रिकेट से लेकर फुटबॉल तक शामिल

बॉलीवुड फिल्म और स्पोर्ट्स का संबंध काफी पुराना है बॉलीवुड के कई कलाकारों ने क्रिकेटर तथा अन्य खेल से संबंधित खिलाड़ियों के साथ शादी करके इस संबंध को और गहरा बनाया है, वही बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सी ऐसी फिल्में बनाई गई हैं जो खेलों से संबंधित होती हैं इन फिल्मों में प्रियंका चोपड़ा की मैरी कॉम तो वहीं सुशांत सिंह राजपूत की एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी के अलावा दंगल, सुल्तान जैसी फिल्में शामिल हैं जिन्होंने खेल से संबंधित स्टोरी पर फिल्म को प्रदर्शित किया और काफी ज्यादा नाम कमाने में कामयाब हुई। जब एक अभिनेता या अभिनेत्री को किसी खिलाड़ी के रूप में दर्शक देखते हैं तो उनमें उस खिलाड़ी की प्रतिभा झलकती है और ऐसे अभिनेता या अभिनेत्री काफी ज्यादा फेमस हो जाते हैं। दोस्तों बॉलीवुड में आगे भी कई ऐसी फिल्में आने वाली है जो महिलाओं से संबंधित स्पोर्ट्स पर बनाई गई हैं और इन फिल्मों में बॉलीवुड की कुछ प्रसिद्ध अभिनेत्रियां काम करती हुई नजर आने वाली हैं तो आइए जानते हैं वह कौन सी अभिनेत्रियां हैं जो आगे स्पोर्ट्स वूमेन के रूप में पर्दे पर दिखाई देने वाली हैं।

चकदा एक्सप्रेस

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की प्रसिद्ध क्रिकेटर झूलन गोस्वामी के जीवन पर आधारित फिल्म चकदा एक्सप्रेस इसी साल रिलीज होने वाली है, इस फिल्म में झूलन गोस्वामी का किरदार बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा निभाने वाली हैं और यह फिल्म झूलन गोस्वामी के कैरियर के ऊपर फिल्माया गया है। इस फिल्म में यह दिखाया गया है कि किस प्रकार झूलन गोस्वामी ने क्रिकेट खेलने के लिए अपने माता पिता को समझाया और महिलाएं क्रिकेट नहीं खेल सकती हैं इस धारणा को तोड़ते हुए भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम तक का सफर तय करके महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया, यह फिल्म इसी साल रिलीज की जाएगी हालांकि इसका रिलीज डेट अभी फाइनल नहीं किया गया है लेकिन दर्शकों को इस फिल्म का इंतजार अभी से है।

मिस्टर एंड मिसेज माही

7 अक्टूबर 2022 को रिलीज होने वाली फिल्म मिस्टर एंड मिसेज माही क्रिकेट पर आधारित एक फिल्म है हालांकि इस फिल्म की स्टोरी के बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है लेकिन इस फिल्म में अभिनेता राजकुमार ने महेंद्र का किरदार निभाया है वही नई नवेली अभिनेत्री जाह्नवी कपूर ने महिमा का किरदार निभाया है लेकिन यह तो फिल्म रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा कि इस फिल्म की स्टोरी क्या है।

स्पाइक

अमेजॉन प्राइम के मशहूर वेब सीरीज मिर्जापुर से फेमस हुई खूबसूरत अभिनेत्री रसिका दुग्गल जल्द ही आने वाली स्पोर्ट पर आधारित फिल्म स्पाइक में नजर आने वाली है। इस फिल्म के लिए रसिका दुगल मुंबई स्थित वॉलीबॉल सेंटर पर प्रैक्टिस कर रही हैं और फिल्म की स्टोरी के अनुसार इसमें रसिका दुग्गल एक वॉलीबॉल कोच की भूमिका में नजर आने वाली हैं। रसिका दुगल पहली बार किसी फिल्म में स्पोर्ट से संबंधित किरदार निभाएंगी और दर्शकों को इस बात का बेसब्री से इंतजार है कि वह फिल्म स्पाइक में रसिका दुगल को एक बार फिर देखें क्योंकि रसिका दुग्गल ने वेब सीरीज मिर्जापुर में काफी बेहतरीन किरदार निभाया था।

घूमर

अभिनेत्री सयामी खेर को पहले भी वेब सीरीज में देखा जा चुका है जिसमें उन्होंने बेहतरीन अभिनय करके दर्शकों के बीच काफी अच्छी पहचान बना ली है। सैयामी खेर फिल्म घूमर में एक स्पोर्ट्स वूमेन का रोल निभाएंगी और इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता अभिषेक बच्चन भी नजर आने वाले हैं जो उनके कोच के रूप में होंगे। आपको बताते चलें कि अभिनेत्री सयामी खेर क्रिकेट खेल चुकी हैं और वह नेशनल लेवल की टीम में भी चुनी जा चुकी हैं इसलिए उनके लिए यह किरदार निभाना काफी आसान होगा।

शाबाश मिट्ठू

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिताली राज के जीवन पर आधारित फिल्म शाबाश मिट्ठू जुलाई 2022 में रिलीज होने वाली है, इस फिल्म में महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिताली राज का किरदार बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू निभाने वाली है। इस फिल्म के माध्यम से यह दिखाया गया है कि किस प्रकार मिताली राज ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम में शामिल होकर भारतीय महिला क्रिकेट को आगे ले गई उनके रास्ते में कई रुकावटें आई लेकिन उन्होंने उसे पार करते हुए पूरी दुनिया भर में भारत का नाम रोशन किया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: